X

Baskin-Robbins Restaurant Franchise Hindi ! बास्किन-रॉबिंस रेस्टोरेंट फ्रेंचाइजी कैसे लें।

Baskin-Robbins Restaurant Franchise Hindi बास्किन-रॉबिंस इंस्पायर ब्रांड्स के स्वामित्व वाली आइसक्रीम और केक स्पेशलिटी शॉप रेस्तरां की एक अमेरिकी बहुराष्ट्रीय श्रृंखला है। बास्किन-रॉबिंस की स्थापना 1945 में बर्ट बास्किन और इरव रॉबिंस द्वारा ग्लेनडेल, कैलिफोर्निया में की गई थी। यह 8,000 से अधिक स्थानों के साथ, आइसक्रीम विशेषता स्टोर की दुनिया की सबसे बड़ी श्रृंखला होने का दावा करता है, जिसमें संयुक्त राज्य अमेरिका में लगभग 2,500 दुकानें और अन्य देशों में 5,000 से अधिक दुकानें शामिल हैं। बास्किन-रॉबिंस लगभग 50 देशों में आइसक्रीम बेचते हैं।

कंपनी अपने “31 फ्लेवर” स्लोगन के लिए जानी जाती है, इस विचार के साथ कि ग्राहक किसी भी महीने के हर दिन एक अलग स्वाद ले सकता है। कंपनी ने 1945 से 1,300 से अधिक फ्लेवर पेश किए हैं, जिसमें 2019 में शाकाहारी और गैर-डेयरी स्वाद शामिल हैं। रैंडोल्फ़, मैसाचुसेट्स से स्थानांतरित होने के बाद 2004 से कंपनी का मुख्यालय कैंटन, मैसाचुसेट्स में है।

बास्किन रॉबिंस को भारत में एफ एंड बी उद्योग में अग्रणी ग्रेविस ग्रुप के साथ एक संयुक्त उद्यम के माध्यम से भारत लाया गया था। श्री आई.के. द्वारा स्थापित 1945 में घई, समूह वर्तमान में बास्किन रॉबिंस इंडिया, द ब्रुकलिन क्रीमरी, द इंटरकांटिनेंटल होटल ऑन मरीन ड्राइव, मेफेयर बैंक्वेट्स, और ज़फ़रान- आधुनिक भारतीय डाइनिंग रेस्तरां की एक श्रृंखला- अन्य उप-ब्रांडों का मालिक है और उनका प्रबंधन करता है।

Table of Contents

US Pizza Franchise In India ! US पिज़्ज़ा फ्रैंचाइज़ी कैसे ले।

Baskin-Robbins Restaurant Franchise क्या है

Baskin-Robbins Restaurant  के बारे में तो आप जानते होगे यदि नही जानते तो हम थोडा सा बता बता देते है। Baskin-Robbins Restaurant इंस्पायर ब्रांड्स के स्वामित्व वाली आइसक्रीम और केक स्पेशलिटी शॉप रेस्तरां की एक अमेरिकी बहुराष्ट्रीय श्रृंखला है। भारत में बहुत बड़ी बड़ी कंपनी अपने नेटवर्क को बढ़ाना चाहती है लेकिन वह सभी जगह खुद काम नही कर सकती है तो वह अपने नाम से Branch से ओपन करवाती है और अपने प्रोडक्ट या सेवाओं को बेचने के लिए प्राधिकरण देती है इसे Dealership या Franchise कहते है इसी तरह Baskin-Robbins Restaurant भी अपने नेटवर्क को बढ़ाने और अपने प्रोडक्ट को अपने कस्टमर तक पहुचाने के लिए अपनी नई नई ब्रांच ओपन कर रही है। ऐसे में आप भी Baskin-Robbins Restaurant की फ्रैंचाइज़ी या डीलरशिप लेकर अपना बिज़नेस शुरू कर सकते है।

Eggsplore Franchise In India ! एग्गसपलोर फ्रैंचाइज़ी कैसे ले।

Baskin-Robbins Restaurant Franchise का मार्किट स्कोप

बास्किन रॉबिंस दुनिया की सबसे बड़ी आइसक्रीम श्रृंखला है, और इसे दुनिया भर में बहुत पसंद किया जाता है। हमारे रोमांचक मेनू में स्वादिष्ट मिसिसिपी मड और मिंट मिल्क चॉकलेट जैसे सार्वभौमिक पसंदीदा हनी नट क्रंच और अल्फांसो मैंगो जैसे स्थानीय पसंदीदा स्वाद शामिल हैं।

आज, बास्किन रॉबिंस दुनिया भर के 50 से अधिक देशों में मौजूद है, दुनिया भर में लगभग 7000 स्टोर हैं। बास्किन रॉबिंस ने भारत के सबसे पसंदीदा आइसक्रीम ब्रांड के रूप में अपनी जगह पक्की कर ली है, जो गुणवत्ता के उच्चतम मानकों का पर्याय है। ब्रांड ने भारत में सबसे बड़ी आइसक्रीम खुदरा श्रृंखला के रूप में अपनी प्रतिष्ठा प्राप्त की, जिसमें 200 से अधिक शहरों और 750 से अधिक अनन्य स्टोरों में 31 से अधिक प्रीमियम अंतरराष्ट्रीय स्वाद उपलब्ध हैं। और धीरे धीरे कम्पनी द्वारा और भी नई नई शाखाएं ओपन की जा रही है Baskin-Robbins Restaurant market में एक बढ़ता हुआ ब्रांड है इस कंपनी के आउटलेट अभी और भी खुल रहे है लेकिन कुछ समय के बाद पूरे इंडिया के अन्दर इनके आउटलेट्स होंगे। तो ऐसे में अगर आप भी अपना खुद का आउटलेट खोलना चाहते है तो आप Baskin-Robbins Restaurant की फ्रैंचाइज़ी/डीलरशिप ले सकते है और अपना खुद का बिज़नेस खोलकर एक अच्छा खासा मुनाफा कमा सकते है।

Mr Idli Franchise In India ! मिस्टर इडली फ्रैंचाइज़ी कैसे ले।

Baskin-Robbins Restaurant Franchise के लिए जरूरी आवश्यकतायें

यदि कोई व्यक्ति Baskin-Robbins Restaurant Franchise लेता है तो बहुत सी चीजों की आवश्यकता होती है जैसे :-

  • Space Requirement :- इसके अंदर जगह की जरूरत होती है क्योंकि इसके अंदर किचन बनाना पड़ता है और पार्किंग के लिए स्पेस भी होना जरूरी है।
  • Documentation Requirement :- Baskin-Robbins Restaurant फ्रेंचाइजी के लिए कुछ कागजी कार्रवाई की आवश्यकता होती है।
  • Worker Requirement :- Baskin-Robbins Restaurant फ्रेंचाइजी उद्योग की अवधारणा के लिए कम से कम 5 से 8 कर्मचारियों की आवश्यकता होती है।
  • Investment Requirement :- कोई भी उद्योग बिना निवेश के पूरा नहीं होता है और Baskin-Robbins Restaurant फ्रेंचाइजी भी उचित निवेश की मांग करती है।

Baskin-Robbins Restaurant Franchise के लिए आवश्यक जमीन

भारत में कोई भी व्यवसाय शुरू करने के लिए पहला कदम एक अच्छे स्थान को तय करना है। Baskin-Robbins Restaurant Franchise के लिए एक प्रतिष्ठित बाजार जहां फुटफॉल अधिक है। आदर्श रूप से, भीड़भाड़ वाले इलाके, भूतल पर सामने की क्षेत्र की दुकानें, जो आसानी से दिख सके, Baskin-Robbins Restaurant फ्रैंचाइज़ी के लिए उपयुक्त हैं। Baskin-Robbins Restaurant फ्रैंचाइज़ी के लिए जमीन आपकी खुद की है तो ठीक है नहीं तो आप जमीन भी किराए पर ले सकते हैं आप अपनी सुविधानुसार कोई भी रास्ता अपना सकते हैं। इस फ्रैंचाइज़ी के लिए स्पेस एरिया आपकी लोकेशन के हिसाब से कम या ज्यादा हो सकता है।

Baskin-Robbins Restaurant फ्रैंचाइज़ी के लिए प्राइम लोकेशन में कम से कम 500 से 800 वर्ग फुट का कारपेट एरिया होना चाहिए। एक प्रमुख स्थान पर स्वामित्व वाली, किराए पर ली गई या पट्टे पर दी गई एक वाणिज्यिक संपत्ति। आपकी जमीन में बिजली, पानी के कनेक्शन आदि जैसी बुनियादी सुविधाओं की उपलब्धता होनी चाहिए। बस स्टैंड, रेलवे स्टेशन, मॉल, बाजार स्थान या स्कूल या कॉलेज के पास या किसी अन्य भीड़-भाड़ वाले आवासीय क्षेत्र जैसे उच्च फुट-फॉल क्षेत्रों को प्राथमिकता दी जानी चाहिए।

Wat-A-Burger Franchise In India ! वाट ए बर्गर फ्रैंचाइज़ी कैसे ले।

Baskin-Robbins Restaurant Franchise के लिए आवश्यक निवेश

यदि कोई भी आवेदक यदि कोई भी आवेदक Baskin-Robbins Restaurant Franchise खोलना चाहता है तो इसके लिए आपको काफी ज्यादा इन्वेस्टमेंट करने की जरूरत पड़ेगी। क्योंकि इन्वेस्टमेंट आपके जमीन और लोकेशन के ऊपर निर्भर करता है। यदि आप शहर में Baskin-Robbins Restaurant Franchise खोलते है तो आपको ज्यादा इन्वेस्टमेंट करनी पड़ेगी क्योंकि वहां जमीन की कीमत अधिक होती है और यदि आप गांव या किसी कस्बे में खोलते है तो आपको वहां जमीन कम रूपये में मिल जायगी। आप अपनी आवश्यकता अनुसार कोई भी बिज़नेस मॉडल चुन सकते है और अपना बिज़नेस शुरू कर सकते है। बिज़नेस मॉडल के लिए आपको कुल मिलाकर 20 लाख से 40 लाख रुपयों की जरूरत पड़ेगी। क्षेत्र के आधार पर 3-4 कार्यरत कर्मचारियों की व्यवस्था भी होनी चाहिए। 

  • Land Cost :- Rs. 25 Lakhs to Rs. 30 Lakhs (यदि जमीन आपकी खुद की है तो ये रुपया बच जायेगा)
  • Setup Cost :- Rs. 10 Lakhs
  • Franchise Fee :- Rs. 2 Lakhs to Rs. 5 Lakhs
  • Interior of the shop Cost :- appx idea 1 lac
  • Food licence Cost :- appx 2000-3000 which is online process
  • Other Cost :- Rs. 150,000
  • Total Investment :- Rs. 20 Lakhs To 40 Lakhs

यह निवेश राशि आंकड़ों के आधार पर है निवेश राशि आपकी जगह और लोकेशन के हिसाब से कम या ज्यादा हो सकती है।

Laziz Pizza Franchise In India ! लज़ीज़ पिज़्ज़ा फ्रैंचाइज़ी कैसे ले।

Baskin-Robbins Restaurant Franchise के लिए आवश्यक दस्तावेज

Baskin-Robbins Restaurant की फ्रैंचाइज़ी के लिए आपको कुछ डॉक्यूमेंट की जरूरत पड़ती है इसमें आपके Personal Document और Property Document और साथ ही कुछ Business डॉक्यूमेंट की भी जरूरत पड़ती है।

Personal Document :-

  • ID Proof :- Aadhaar Card, Pan Card, Voter Card
  • Address Proof :- Ration Card, Electricity Bill
  • Bank Account With Passbook
  • Photograph, Email ID, Phone Number

Business Document :-

  • GST Number
  • Business Pan Card
  • Qualification Certificate
  • FSSAI License

Property Document :-

  • Shop agreement / Sale deed
  • Rent agreement
  • NOC

Baskin-Robbins Restaurant Franchise से होने वाला प्रॉफिट/मार्जिन

Baskin-Robbins Restaurant Franchise के अंदर आप काफी ज्यादा प्रॉफिट अर्जित कर सकते है। Baskin-Robbins Restaurant Franchise के अंदर Profit Margin की बात करें तो Distributor को हर प्रोडक्ट्स पर अलग अलग प्रॉफिट मार्जिन मिलता है क्योंकि कंपनी कई प्रकार के प्रोडक्ट्स बनाती है और सभी पर अलग अलग मार्जिन निर्धारित किया हुआ है। इस बिज़नेस को शुरू करके आप लाखो रूपये कमा सकते है। ज्यादा जानकारी के लिए आप कंपनी के टोल फ्री नंबर पर सम्पर्क कर सकते है।

Baskin-Robbins Restaurant फ्रैंचाइज़ी में आपकी कमाई आपके द्वारा की गई कुल बिक्री पर निर्भर करती है। यदि आप पर्याप्त बिक्री करने में सक्षम हैं तो आप कंपनी से अधिक लाभ की उम्मीद कर सकते हैं। शुरुआत में कोई मासिक लक्ष्य नहीं है, इसलिए आप अपने ग्राहकों को स्वतंत्र रूप से बना सकते हैं। इस कंपनी में बहुत सारी विभिन्न उत्पाद श्रृंखलाएँ हैं।

Biggies Burger Franchise In India ! बिगीज बर्गर फ्रैंचाइज़ी कैसे ले।

Baskin-Robbins Restaurant Franchise के लिए आवेदन कैसे करे

  • सबसे पहले आप कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट www.baskinrobbinsindia.com पर जाये।
  • उसके बाद होम पेज आपको Partner With Us का ऑप्शन मिलेगा उस पर क्लिक करे।
  • उस पर क्लिक करने के बाद एक फॉर्म ओपन होगा।
  • उस फार्म में अपने व्यक्तिगत विवरण जैसे नाम, स्थान, संपर्क नंबर आदि के साथ फॉर्म भरें।
  • सभी डिटेल भरने के बाद फॉर्म को सबमिट कर दे।
  • कुछ व्यक्तिगत जानकारी प्रस्तुत करने के बाद, आपको पूछताछ प्रस्तुत करने की आवश्यकता होगी।
  • यदि आप शॉर्टलिस्ट हो जाते हैं, तो कंपनी के प्रतिनिधि आपसे संपर्क करेंगे।

Baskin-Robbins Restaurant Franchise के लिए सम्पर्क सूत्र

HEAD OFFICE :-
Graviss Foods Pvt. Ltd.
Strand Cinema Building ,
C.S. No. 506 Of Colaba Division,
Arthur Bunder Road, Colaba,
Mumbai – 400005

Tel :- 022-6251-3131

North Regional Office
Graviss Foods Pvt. Ltd.
(Baskin Robbins) Corenthum,
124-2nd Floor,
Tower A, A 41, Sector 62,
Noida-201301

Tel :- 120-4502900

East Regional Office
Graviss Foods Pvt. Ltd. 100/1B,
Ashutosh Mukherjee Road,
Opp. Ramrikdas Haralalka Hospital,
Kolkata – 700025

Tel :- 033-46035786

South Regional Office
Graviss Foods Pvt Ltd.
“Ebrahim Residency” No. 98,
1st Floor, Next to Prestige Towers,
Residency Road,
Bangalore – 560025

Tel :- 080-4252 3100

Email :- careline@gravissgroup.com

 

तो दोस्तों यहा इस पृष्ठ पर Baskin-Robbins Restaurant Franchise Hindi के बारे में बताया गया है अगर ये Baskin-Robbins Restaurant Franchise Hindi आपको पसंद आया हो तो इस पोस्ट को अपने friends के साथ social media में share जरूर करे। ताकि वे Baskin-Robbins Restaurant Franchise Hindi बारे में जान सके। Baskin-Robbins Restaurant Franchise Hindi और नवीनतम अपडेट के लिए हमारे साथ बने रहे। Baskin-Robbins Restaurant Franchise Hindi

Categories: Franchise
Chote Udyog: