X

Biba Clothing Franchise In Hindi ! Biba Shop फ्रैंचाइज़ी कैसे ले।

Biba Clothing Franchise In Hindi BIBA, पंजाबी में सुंदर महिलाओं का पर्याय है, एक घरेलू फैशन ब्रांड है, जिसे श्रीमती मीना बिंद्रा ने 1988 में शुरू किया था। तब से, यह भारत में एथनिक वियर का पर्याय बन गया है। BIBA की अब तक की यात्रा महत्वपूर्ण और अविश्वसनीय के अलावा और कुछ नहीं रही है और ब्रांड के पीछे की कहानी उतनी ही विस्मयकारी है जितनी इसे बनाने वाली महिला।

भारत एक ऐसा देश है जहां आपको संस्कृति में विविधता देखने को मिलेगी। भारतीयों को जश्न मनाना पसंद है और वे अपनी पारंपरिक जड़ों से जुड़े हुए हैं। जब भी कोई उत्सव होता है तो हम अपने जातीय पक्ष को दिखाना पसंद करते हैं। इससे भी अधिक भारत में 90% महिलाएं पश्चिमी परिधानों के बजाय भारतीय परिधान पहनना पसंद करती हैं। इसलिए एथनिक ड्रेस भारतीय परिधान बाजार में महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं। इसके अलावा, ए लाइन और स्ट्रेट फिट में भारतीय कुर्ता रोजमर्रा के उपयोग के लिए सबसे अच्छा विकल्प है और इसे महिलाओं के लिए सबसे अच्छा एथनिक वियर माना जा सकता है। यह नहीं भूलना चाहिए कि महिलाओं के लिए एथनिक वियर ऑनलाइन शॉपिंग करने के लिए बीबा से बेहतर कोई नाम नहीं है।

Table of Contents

VegSutra Food Franchise In India ! Vegsutra फ्रैंचाइज़ी कैसे ले।

Biba Clothing Franchise क्या है

दोस्तों Biba Clothing का नाम तो आप सभी ने सुना ही होगा। आज के समय में हर कोई Biba Clothing के बारे में जानता है फिर ही हम आपको बता दे की Biba भारत में एक घरेलू फैशन ब्रांड है, जिसे श्रीमती मीना बिंद्रा ने शुरू किया था। इसके आलावा जितनी भी बड़ी बड़ी कंपनीज हैं वें अपने प्रोडक्ट की बिक्री को ज्यादा से ज्यादा बढ़ाना चाहती हैं इसके लिए वह देश के विभिन्न भागों तक अपनी पहुँच बढाने के लिए अपनी ब्रांच open करवाती हैं और वे अपने प्रोडक्ट को बेंचने के लिए किसी व्यक्ति या संस्था को प्राधिकृत करती हैं अपनी डीलरशिप या फ्रैंचाइज़ी देती है। जो उनकी पात्रता की शर्तों को पूरा करता हो इसे ही फ्रैंचाइज़ी या डीलरशिप देती हैं। इसी प्रकार आप भी Biba Clothing कंपनी की फ्रैंचाइज़ी या डीलरशिप ले सकते हैं और अपना बिज़नेस शुरू कर सकते है।

MFC Mr Fried Chicken Franchise In India ! MFC चिकन फ्रैंचाइज़ी कैसे ले।

Biba Clothing Franchise का मार्किट स्कोप

BIBA देश में सबसे अधिक पसंद किए जाने वाले क्लोथिंग ब्रांडों में से एक है। इसने पारंपरिक भारतीय पोशाक को एक किफायती मूल्य पर फैशनेबल और फैशनेबल बना दिया है। एक सपने से समर्थित और एक विजन के नेतृत्व में, BIBA की संस्थापक और अध्यक्ष, श्रीमती मीना बिंद्रा ने केम्प्स कॉर्नर में एक छोटे से बुटीक के साथ 1988 में मुंबई से पहला BIBA संग्रह लॉन्च किया। अपने खूबसूरत हैंड ब्लॉक प्रिंट और स्टाइल के कारण इसने तुरंत उड़ान भरी।

श्री सिद्धार्थ बिंद्रा, प्रबंध निदेशक, ने BIBA को अखिल भारतीय उपस्थिति के साथ देश का प्रमुख एथनिक वियर ब्रांड बनाया। आज, ब्रांड के 96 शहरों में 194 से अधिक विशेष स्टोर हैं। यह शॉपर्स स्टॉप, लाइफस्टाइल, पैंटालून्स और सेंट्रल जैसे बड़े फॉर्मेट के स्टोर्स में भी उपलब्ध है। वर्तमान में, BIBA देश में सबसे अधिक पसंद किए जाने वाले जातीय ब्रांडों में से एक है क्योंकि इसने पारंपरिक भारतीय पोशाक को एक किफायती मूल्य पर फैशनेबल और फैशनेबल बना दिया है।

Motu Lal Bhature Wala Franchise In India ! मोटू लाल भटूरे वाला फ्रैंचाइज़ी कैसे ले।

Biba Clothing Franchise की प्रोडक्ट लिस्ट

  • Anarkali Suits
  • Kurtas for women
  • Girls wear
  • Jewellery for women
  • Palazzo Pants
  • Salwar suit sets

Biba Clothing Franchise के लिए आवश्यक जमीन

भारत में कोई भी व्यवसाय शुरू करने के लिए पहला कदम एक अच्छे स्थान को तय करना है। Biba Clothing Franchise के लिएएक प्रतिष्ठित बाजार जहां फुटफॉल अधिक है। आदर्श रूप से, भीड़भाड़ वाले इलाके, भूतल पर सामने की क्षेत्र की दुकानेंजो आसानी से दिख सके, Biba Clothing फ्रैंचाइज़ी के लिए उपयुक्त हैं। Biba Clothing फ्रैंचाइज़ी के लिए जमीन आपकी खुद की है तो ठीक है नहीं तो आप जमीन भी किराए पर ले सकते हैं आप अपनी सुविधानुसार कोई भी रास्ता अपना सकते हैं। इस फ्रैंचाइज़ी के लिए स्पेस एरिया आपकी लोकेशन के हिसाब से कम या ज्यादा हो सकता है।

Biba Clothing फ्रैंचाइज़ी के लिए बिजली, पानी के कनेक्शन आदि जैसी बुनियादी सुविधाओं के साथ कुछ पार्किंग उपलब्धता के साथ भूतल पर प्राइम लोकेशन में कम से कम 800 से 1000 वर्ग फुट का कारपेट एरिया होना चाहिए। इसके साथ ग्राउंड फ्लोर स्पेस को कम से कम 40 फीट के फ्रंटेज के साथ प्राथमिकता दी जाती है। इसमें आपको पर्याप्त पार्किंग स्थान प्रावधान की आवश्यकता है। इसके लिए बस स्टैंड, रेलवे स्टेशन, मॉल, बाज़ार या स्कूल या कॉलेज के पास के स्थान को प्राथमिकता दी जानी चाहिए। इसके साथ 4-5 कार्यरत कर्मचारियों की व्यवस्था भी होनी चाहिए।

Nazeer Foods Franchise In India ! Nazeer Foods फ्रैंचाइज़ी कैसे ले।

Biba Clothing Franchise के लिए आवश्यक निवेश

यदि कोई भी आवेदक Biba Clothing Franchise खोलना चाहता है तो इसके लिए आपको काफी ज्यादा इन्वेस्टमेंट करने की जरूरत पड़ेगी। क्योंकि इन्वेस्टमेंट आपके जमीन और लोकेशन के ऊपर निर्भर करता है। यदि आप शहर में Biba Clothing Franchise खोलते है तो आपको ज्यादा इन्वेस्टमेंट करनी पड़ेगी क्योंकि वहां जमीन की कीमत अधिक होती है और यदि आप गांव या किसी कस्बे में खोलते है तो आपको वहां जमीन कम रूपये में मिल जायगी। आप अपनी आवश्यकता अनुसार कोई भी बिज़नेस मॉडल चुन सकते है और अपना बिज़नेस शुरू कर सकते है। इसमें आपको बिज़नेस मॉडल के लिए आपको कुल मिलाकर 50 से 60 लाख रुपयों की जरूरत पड़ेगी।

  • Land Cost :- Rs. 30 Lakhs To Rs. 40 Lakhs (यदि जमीन आपकी खुद की है तो ये रुपया बच जायेगा)
  • Set Up Cost :- Rs. 25 Lakh
  • Equipment Cost :- Rs. 4 Lakh
  • Other Cost :- Rs. 2 to Rs. 3 Lakh
  • Total Investment :- Rs. 50 Lakhs to Rs. 60 Lakhs

यह निवेश राशि आंकड़ों के आधार पर है निवेश राशि आपकी जगह और लोकेशन के हिसाब से कम या ज्यादा हो सकती है। 

Stark Bistro Franchise In India ! Stark Bistro फ्रैंचाइज़ी कैसे ले।

Biba Clothing Franchise के लिए आवश्यक दस्तावेज

Biba Clothing की फ्रैंचाइज़ी के लिए आपको कुछ डॉक्यूमेंट की जरूरत पड़ती है इसमें आपके Personal Document और Property Document और साथ ही कुछ Business डॉक्यूमेंट की भी जरूरत पड़ती है।

Personal Document :-

  • ID Proof :- Aadhaar Card, Pan Card, Voter Card
  • Address Proof :- Ration Card, Electricity Bill
  • Bank Account With Passbook
  • Photograph, Email ID, Phone Number

Business Document :-

  • GST Number
  • Business Pan Card
  • Qualification Certificate
  • FSSAI License

Property Document :-

  • Shop agreement / Sale deed
  • Rent agreement
  • NOC

Biba Clothing Franchise से होने वाला प्रॉफिट/मार्जिन

Biba Clothing के अंदर आप काफी ज्यादा प्रॉफिट अर्जित कर सकते है। Biba Clothing के अंदर Profit Margin की बात करें तो Distributor को हर प्रोडक्ट्स पर अलग अलग प्रॉफिट मार्जिन मिलता है क्योंकि कंपनी कई प्रकार के प्रोडक्ट्स बनाती है और सभी पर अलग अलग मार्जिन निर्धारित किया हुआ है। इस बिज़नेस को शुरू करके आप लाखो रूपये कमा सकते है। ज्यादा जानकारी के लिए आप कंपनी के टोल फ्री नंबर पर सम्पर्क कर सकते है।

Biba Clothing फ्रैंचाइज़ी में आपकी कमाई आपके द्वारा की गई कुल बिक्री पर निर्भर करती है। यदि आप पर्याप्त बिक्री करने में सक्षम हैं तो आप कंपनी से अधिक लाभ की उम्मीद कर सकते हैं। शुरुआत में कोई मासिक लक्ष्य नहीं है, इसलिए आप अपने ग्राहकों को स्वतंत्र रूप से बना सकते हैं। इस कंपनी में बहुत सारी विभिन्न उत्पाद श्रृंखलाएँ हैं।

Punjabi Chaap Corner Franchise In India ! पंजाबी चाप कार्नर फ्रैंचाइज़ी कैसे ले।

Biba Clothing Franchise के लिए आवेदन कैसे करे

  • सबसे पहले आप कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट www.biba.in पर जाये।
  • उसके बाद होम पेज आपको Business Enquiry का ऑप्शन मिलेगा उस पर क्लिक करे।
  • इस पर क्लिक करने के बाद एक Form ओपन होगा।
  • उस फार्म में अपने व्यक्तिगत विवरण जैसे नाम, स्थान, संपर्क नंबर आदि के साथ फॉर्म भरें।
  • सभी डिटेल भरने के बाद फॉर्म को सबमिट कर दे।
  • कुछ व्यक्तिगत जानकारी प्रस्तुत करने के बाद, आपको पूछताछ प्रस्तुत करने की आवश्यकता होगी।
  • यदि आप शॉर्टलिस्ट हो जाते हैं, तो कंपनी के प्रतिनिधि आपसे संपर्क करेंगे।

Biba Clothing Franchise के लिए सम्पर्क सूत्र

Offices

Delhi NCR Office
Biba Apparels Pvt Ltd.
12th & 13th Floor
Capital Cyberscape Sector-59
Golf Course Extension Road,
Gurugram-122102 Haryana, India

Mumbai

Shop No. 44,
Basement, Ground Floor,
First Floor, 17Th Satra Park,
Shimpoli Road, Borivali West,
Mumbai, Maharashtra 400092

Phone :- 011-41169005,

For Customer Support :- customercare@bibaindia.com

For partner/business inquiries :- info@bibaindia.com

For career inquiries :- careers@bibaindia.com

 

तो दोस्तों यहा इस पृष्ठ पर Biba Clothing Franchise In Hindi के बारे में बताया गया है अगर ये Biba Clothing Franchise In Hindi आपको पसंद आया हो तो इस पोस्ट को अपने friends के साथ social media में share जरूर करे। ताकि वे Biba Clothing Franchise In Hindi बारे में जान सके। Biba Clothing Franchise In Hindi और नवीनतम अपडेट के लिए हमारे साथ बने रहे।

Categories: Franchise
Chote Udyog: