X

Cottonking Store Franchise In Hindi

Cottonking Store Franchise In Hindi कॉटनकिंग – ब्रांड सफलता, विश्वास, गुणवत्ता और उत्कृष्टता का प्रतीक है। ब्रांड के 3 स्तंभ 100% कॉटन, कॉटन में अधिकतम वैरायटी और अपने ग्राहकों के लिए वैल्यू फॉर मनी हैं। 1996 में लॉन्च किया गया, कॉटनकिंग एक अलग ब्रांड है।हालांकि, वे केवल पुरुषों के लिए 100% सूती कपड़ों पर ध्यान केंद्रित करते हैं।

कॉटन किंग की 100% कपास में सबसे बड़ी विविधता है, 100% कपास उत्पादों पर तेज ध्यान, एक विस्तृत डीलर नेटवर्क, शक्तिशाली मीडिया उपस्थिति, और दुबला आपूर्ति श्रृंखला के कारण लागत नेतृत्व।

Cottonking Store Franchise का मार्किट स्कोप

Cottonking Store Franchise In Hindi  कॉटन किंग पुणे स्थित निर्माता कंपनी विस्तार करने जा रही है। वर्तमान में, उनके पास 4 भारतीय राज्यों में 150 विशिष्ट ब्रांड स्टोर और 100% कपास में 3000 से अधिक किस्मों का नेटवर्क है। उन्होंने उन ग्राहकों को समायोजित करने के लिए एक ऑनलाइन स्टोर भी खोला, जिनके पास खरीदारी के लिए समय नहीं है। इसकी यात्रा 1996 में नल शॉप, पुणे में पहली ब्रांड की दुकान का उपयोग करके शुरू होती है और कुछ वर्षों के बाद उन्होंने बारामती में एक आधुनिक उत्पादन सुविधा का निर्माण किया जो 2011 में हुई। 2006 में उन्होंने 2016 से पूरे महाराष्ट्र में 10 कॉटन किंग अनन्य निर्माता की दुकान शुरू की। जब तक ब्रांड लोकप्रिय नहीं हो जाता और महाराष्ट्र, गोवा और कर्नाटक में 100 ब्रांड की दुकानों को प्राप्त नहीं कर लेता। इस साल भारत के 5 राज्यों में 150वें स्टोर का उद्घाटन हुआ।

कॉटन किंग एक क्लोथिंग ब्रांड है जो भारत में सक्रिय है। भारतीय खुदरा बाजार के 6% की वर्ष-दर-वर्ष वृद्धि के साथ 2023 तक वर्तमान 490 बिलियन अमरीकी डालर से 865 बिलियन अमरीकी डालर तक पहुंचने की उम्मीद है। भारत के खुदरा बाजार में परिधान की हिस्सेदारी 8% है, जो कि 40 बिलियन अमरीकी डालर के मूल्य के अनुरूप है। फैशन परिधान के अलावा, फैशन एक्सेसरीज की बढ़ती मांग भारतीय फैशन बाजार को दिलचस्प और आकर्षक दोनों बनाती है। यदि आपका अपना खुद का एक सफल रेस्तरां शुरू करने का सपना है तो यह रेस्टोरेंट लॉन्च सिस्टम भारत में सबसे आसानी से चलने वाला बिजनेस लॉन्च सिस्टम है।

Cottonking Store Franchise के लिए स्पेस

किसी भी बिज़नेस को शुरू करने के लिए सबसे जरूरी चीज जमीन होती है। यदि कोई भी कॉटन किंग कंपनी की डीलरशिप लेना चाहता है तो इसके अन्दर अच्छी जमीन सही लोकेशन पर होनी चाहिए और कॉटन किंग कंपनी की डीलरशिप में जमीन business के ऊपर निर्भर करती है। कॉटन किंग स्टोर की फ्रैंचाइज़ी के लिए आपको कम से कम 500 वर्ग फुट से 2000 वर्ग फुट स्पेस की जरूरत होगी। यदि जमीन आपकी खुद की है तो अच्छी बात है नहीं तो आप जमीन को रेंट पर लेकर भी अपने बिज़नेस की शुरुआत कर सकते है।

Cottonking Store Franchise के लिए आवश्यक निवेश

कॉटन किंग स्टोर खोलने के लिए निवेश की राशि अत्यधिक जगह और स्टोर के आकार पर निर्भर करती है। भारत में कपड़ा और कपड़ों की सबसे बड़ी खुदरा श्रृंखला कॉटन किंग फ्रैंचाइज़ी शुरू करने की कुल लागत 10 से 15 लाख रूपये के बीच है। और बाकी इंटीरियर, फिक्स्चर, फ़र्निचर और अन्य एक्सेसरीज़ के लिए है, इसलिए चतुर्थ और पांचवीं श्रेणी के शहरों में कम भूमि लागत और अन्य सहायक उपकरण के कारण स्टार्ट अप निवेश भी कम हो सकता है। क्षेत्र अधिकतम दृश्यता के साथ प्रमुख स्थान पर होना चाहिए और फ्रैंचाइज़ी का प्रशिक्षण स्थानीय स्तर पर दिया जाता है।

Cottonking Store Franchise के लिए आवश्यक दस्तावेज

कॉटन किंग स्टोर की फ्रैंचाइज़ी के लिए आपको कुछ पर्सनल और प्रॉपर्टी से सम्बंधित डॉक्यूमेंट की जरूरत पड़ेगी :-

Personal Document :-

  1. ID Proof :- Aadhaar Card , Pan Card , Voter Card
  2. Address Proof :- Ration Card , Electricity Bill ,
  3. Bank Account With Passbook
  4. Photograph , Email ID , Phone Number ,

Property Document :-

  1. Complete Property Document With Title & Address
  2. Lease Agreement
  3. All Type NOC

Cottonking Store Franchise से होने वाला प्रॉफिट

कॉटन किंग स्टोर की फ्रैंचाइज़ी लेकर आप एक अच्छा खासा मुनाफा कमा सकते है। कॉटन किंग स्टोर फ्रैंचाइज़ी के लिए अनुमानित आरओआई लगभग 50% है और निवेश या ब्रेक ईवन अवधि का अपेक्षित भुगतान समय लगभग 2-4 वर्ष होने की उम्मीद है, हालांकि यह क्षेत्र, आउटलेट के स्थान और कुछ अन्य स्थानीय कारकों पर निर्भर करता है। कॉटन किंग एक पॉपुलर ब्रांड है और इसकी मार्किट में डिमांड लगातार बनी रहती है। ज्यादातर त्योहारों, विवाह शादियों और पार्टियों में और ज्यादा डिमांड बढ़ जाती है। इस कंपनी की फ्रैंचाइज़ी लेकर आप लाखो रुपया महीना मुनाफा कमा सकते है।

Cottonking कंपनी द्वारा Franchise को दी जाने वाली सुविधाएं

कॉटन किंग कम्पनी द्वारा फ्रेंचाइज़र को निम्नलिखित सुविधा दी जाती है :-

  • यह फ्रैंचाइजी इन-शॉप डिजाइन और निर्माण का समर्थन करता है।
  • यह व्यवसाय विकास में सहायता प्रदान करता है, अर्थात साइट चयन करने में भी सहायता प्रदान करता है।
  • यह मताधिकार के लिए परिचालन सहायता प्रदान करता है।
  • यह मेनू विकास से लेकर स्थानीय और क्षेत्रीय विज्ञापन तक विपणन सहायता प्रदान करता है।
  • अनुबंध की अवधि के दौरान फ्रेंचाइजी को तकनीकी ज्ञान और प्रशासनिक सहायता प्रदान की जाती है।
  • सभी सदस्यों और फ्रेंचाइजी को स्थानीय स्थान पर उचित प्रशिक्षण दिया जाता है।
  • फ्रैंचाइज़ी को फ्रैंचाइज़ी खोलते समय प्रधान कार्यालय से विशेषज्ञ मार्गदर्शन प्रदान किया जाएगा।
  • मौजूदा आईटी सिस्टम को फ्रैंचाइज़ी में शामिल किया जाएगा।

Cottonking Store Franchise के लिए अप्लाई कैसे करे

  • सबसे पहले, कॉटन किंग की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं।
  • उसके बाद होम पेज पर आपको Contact Us का ऑप्शन मिलेगा उस पर क्लिक करें और प्रासंगिक जानकारी के साथ फॉर्म भरें।
  • आपको यहां, आपका नाम, शहर, स्थान, संपर्क नंबर, ईमेल आईडी, अपना पेशा, मौजूदा कंपनी आदि देना होगा।
  • शॉर्टलिस्ट होने के बाद, फर्म के अधिकारी शीघ्र ही आपसे संपर्क करेंगे।
  • यदि आप और जानकारी लेना चाहते है तो आप सीधे प्रधान कार्यालय से संपर्क कर सकते हैं।

Cottonking Store Franchise के लिए सम्पर्क सूत्र

+91 9209010005

Cotton king Ecommerce 

info@cottonking.com 

+91 9209010005

Address: 

Lane No 14, Prabhat Road, Pune – 411004, Behind Om Bakery

 

तो दोस्तों यहा इस पृष्ठ पर Cottonking Store Franchise In Hindi के बारे में बताया गया है अगर ये Cottonking Store Franchise In Hindi आपको पसंद आया हो तो इस पोस्ट को अपने friends के साथ social media में share जरूर करे। ताकि वे इस बारे में जान सके। और नवीनतम अपडेट के लिए हमारे साथ बने रहे।

 

Categories: Franchise
Chote Udyog: