X

Delhivery Courier Franchise In India ! Delhivery कूरियर फ्रैंचाइज़ी कैसे ले।

Delhivery Courier Franchise In India Delhivery की स्थापना मई 2011 में हुई थी। इसकी शुरुआत में ऑफलाइन स्टोर्स के लिए हाइपरलोकल एक्सप्रेस डिलीवरी सेवा प्रदाता के रूप में अवधारणा की गई थी, इसकी स्थापना के बाद से पहले कुछ महीनों के लिए गुरुग्राम शहर में स्थानीय स्तर पर फूल और भोजन वितरित किया गया था। उस समय के दौरान, भारत में ऑनलाइन रिटेलिंग और ई-कॉमर्स सेगमेंट का तेजी से विस्तार हो रहा था, जिसमें वैश्विक निवेशक उद्योग में महत्वपूर्ण रुचि दिखा रहे थे।

संस्थापक बरुआ और टंडन, जो उस समय प्रबंधन परामर्श फर्म, बैन एंड कंपनी के साथ सलाहकार के रूप में काम कर रहे थे, उद्योग के आकार और क्षमता से चिंतित थे, और उन्होंने इस खंड पर ध्यान केंद्रित करने का फैसला किया। जून 2011 में, डेल्हीवरी ने अपने पहले ई-कॉमर्स क्लाइंट अर्बन टच पर हस्ताक्षर किए, जो एक ऑनलाइन फैशन और ब्यूटी रिटेलर है। अगस्त 2011 तक, डेल्हीवरी ने कई ई-कॉमर्स कंपनियों को रसद सेवाएं प्रदान करने के लिए पूरी तरह से स्विच कर लिया था।

अगस्त 2021 में, डेल्हीवरी ने स्पॉटन लॉजिस्टिक्स का अधिग्रहण किया।

Table of Contents

Young Trendz Franchise In India ! यंग ट्रेंड्ज़ की डीलरशिप कैसे ले

Delhivery Courier Franchise क्या है

Delhivery Courier Franchise के बारे में तो आप जानते होगे यदि नही जानते तो हम थोडा सा बता बता देते है। Delhivery Courier Franchise एक भारतीय ई-कॉमर्स लॉजिस्टिक्स विशेषज्ञ कंपनी है। भारत में बहुत बड़ी बड़ी कंपनी अपने नेटवर्क को बढ़ाना चाहती है लेकिन वह सभी जगह खुद काम नही कर सकती है तो वह अपने नाम से Branch से ओपन करवाती है और अपने प्रोडक्ट या सेवाओं को बेचने के लिए प्राधिकरण देती है इसे Dealership या Franchise कहते है इसी तरह Delhivery Courier Franchise भी अपने नेटवर्क को बढ़ाने और अपने प्रोडक्ट को अपने कस्टमर तक पहुचाने के लिए अपनी नई नई ब्रांच ओपन कर रही है। ऐसे में आप भी Delhivery Courier Franchise की फ्रैंचाइज़ी या डीलरशिप लेकर अपना बिज़नेस शुरू कर सकते है।

Vakrangee Franchise In Hindi ! वक्रांगी फ्रैंचाइज़ी ! ATM केंद्र

Delhivery Courier Franchise का मार्किट स्कोप

Delhivery Courier Franchise In India रेडसीर रिपोर्ट के अनुसार, Delhivery Courier वित्तीय वर्ष 2021 में राजस्व के हिसाब से भारत में सबसे बड़ी और सबसे तेजी से बढ़ती पूरी तरह से एकीकृत कंपनी है। हमारा लक्ष्य विश्व स्तरीय बुनियादी ढांचे, उच्चतम गुणवत्ता वाले लॉजिस्टिक्स संचालन के संयोजन के माध्यम से वाणिज्य के लिए ऑपरेटिंग सिस्टम का निर्माण करना है।

स्थापना के बाद से, Delhivery Courier टीम ने पूरे भारत में 1 बिलियन से अधिक ऑर्डर सफलतापूर्वक पूरे किए हैं। इसने हर राज्य में उपस्थिति के साथ एक राष्ट्रव्यापी नेटवर्क बनाया है, जिसमें 17000 से अधिक पिन कोड हैं। 21 स्वचालित सॉर्ट केंद्र, 86 गेटवे, 71 पूर्ति केंद्र, 2235 स्व-प्रबंधित केंद्र, 1100 से अधिक तारामंडल भागीदार केंद्र और 66000 से अधिक लोगों की एक टीम एक दिन में 24 घंटे, सप्ताह में 7 दिन, 365 दिन देना संभव बनाती है।

Delhivery Courier का मिशन ग्राहकों को सबसे कम लागत पर लचीली, विश्वसनीय और लचीला आपूर्ति श्रृंखला संचालित करने में सक्षम बनाना है। इसने ई-कॉमर्स मार्केटप्लेस, डायरेक्ट-टू-कंज्यूमर ई-टेलर्स और जैसे 21000 से अधिक सक्रिय ग्राहकों के विविध आधार पर आपूर्ति श्रृंखला समाधान प्रदान किए हैं। एफएमसीजी, कंज्यूमर ड्यूरेबल्स, कंज्यूमर इलेक्ट्रॉनिक्स, लाइफस्टाइल, रिटेल, ऑटोमोटिव और मैन्युफैक्चरिंग जैसे कई वर्टिकल में उद्यम और एसएमई।

Myntra Delivery Franchise In India ! मिंत्रा डिलीवरी फ्रैंचाइज़ी

Delhivery Courier Franchise के बेनिफिट्स क्या है

  • Delhivery Courier लोजिस्टिक्स एक फास्ट कूरियर सेवा है।
  • यह भारत की नंबर एक अग्रणी और भरोसेमंद लॉजिस्टिक कंपनी।
  • यह 24/7 ग्राहक सेवा प्रदान करती हैं।
  • इसमें एक दिन की डिलीवरी भी अब संभव है।
  • इसके साथ अच्छी व्यापार नीति और उच्च रिटर्न मिलता है।
  • इस कंपनी के विशेषज्ञ व्यावहारिक प्रशिक्षण प्रदान करते हैं।
  • इस कंपनी में ट्रैकिंग और पार्सल डिलीवरी के लिए अत्याधुनिक तकनीक शामिल है।
  • Delhivery Courier की 17000+ पिन कोड में उपस्थिति है।
  • इसने बिक्री चैनलों के साथ आसान एकीकरण Shopify, WooCommerce, Openkart, Magento के साथ एकीकरण कस्टम एपीआई विकास और एकीकरण स्थापित किया है।
  • Delhivery Courier की सहायता से आप आरटीओ प्रेडिक्टर के माध्यम से रिटर्न कम कर सकते है।
  • इसकी सहायता से सेवा की गुणवत्ता प्रदान करने में सहायता मिलती है।
  • इसमें उच्च समय पर प्रदर्शन मिलता है।
  • इसमें रीयल-टाइम शिपमेंट ट्रैकिंग दृश्यता भी उपलब्ध है।
  • इसमें नि: शुल्क सेटअप, सुचारू सीओडी प्रेषण की सुविधा भी उपलब्ध है।

Delhivery Courier Franchise द्वारा दी जाने वाली सर्विसेज

Delhivery Courier Franchise आपको कई प्रकार की सर्विसेज प्रदान करती है जिनका वर्णन निम्नलिखित है :-

  • EXPRESS PARCEL :- भारत में 17000 से अधिक पिन कोड के लिए Delhivery की एक्सप्रेस पार्सल डिलीवरी नेटवर्क सेवाएं है। यह उसी दिन और अगले दिन क्षमताओं के साथ 10 किलोग्राम तक की खेप को संभाल सकता है और लंबी दूरी के ऑर्डर के लिए 48-96 घंटे की डिलीवरी कर सकता है। यह भारी सामान सेवा भी प्रदान करते हैं, जिसमें हमारे व्यापक अखिल भारतीय नेटवर्क और पीटीएल सेवाओं द्वारा समर्थित बड़े बिजली के सामान, या सफेद सामान, फर्नीचर और खेल उपकरण जैसे भारी सामानों का भंडारण और वितरण शामिल है। इसके अतिरिक्त, हम दिल्लीवरी डायरेक्ट के माध्यम से घरेलू शिपिंग के लिए अपनी एक्सप्रेस पार्सल सेवाओं का विस्तार व्यक्तिगत उपभोक्ताओं को उनके घरों में आराम से करते हैं।
  • PARTIAL-TRUCKLOAD FREIGHT :- Delhivery प्रतिस्पर्धी दरों पर बी2बी एक्सप्रेस सेगमेंट पर केंद्रित पीटीएल माल ढुलाई सेवाएं प्रदान करती है। इसकी सेवाओं को देश भर में नियमित और साथ ही मौसमी आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए डिज़ाइन किया गया है। ग्राहकों की माल ढुलाई आवश्यकताओं को प्रतिस्पर्धी लागतों पर पूरा किया जाता है – अपने बेड़े और अखिल भारतीय पेशेवर ट्रक लोड भागीदारों के हमारे नेटवर्क के संयोजन के साथ। इसकी सेवा एक्सप्रेस पार्सल व्यवसाय के साथ साझा लाइनहॉल संचालन के आसपास तैयार की गई है। इसका साझा नेटवर्क ई-कॉमर्स समकक्ष टर्नअराउंड समय की पेशकश करने की अनुमति देता है और पूरे नेटवर्क में पीटीएल फ्रेट ग्राहकों तक सीधी पहुंच प्रदान करता है।
  • TRUCKLOAD FREIGHT :- टीएल फ्रेट ब्रोकरेज प्लेटफॉर्म, “ओरियन”, एक केंद्रीकृत बोली और मिलान इंजन के माध्यम से देश भर में ट्रक लोड क्षमता के बेड़े-मालिकों और आपूर्तिकर्ताओं के साथ शिपर्स को जोड़ता है। ओरियन प्लेटफॉर्म शिपर्स और हमारी टीमों को अपने स्थान और लंबी अवधि के ट्रक लोड फ्रेट आवश्यकताओं को पोस्ट करने की अनुमति देता है। पंजीकृत एजेंट और फ्लीट मालिक इन-हाउस एप्लिकेशन, एक्सल के माध्यम से इन नौकरियों के लिए बोली लगा सकते हैं। इसके बाद, कीमत और सेवा की गुणवत्ता के आधार पर भार का क्षमता से मिलान किया जाता है। इसने रोडपाइपर टेक्नोलॉजीज प्राइवेट लिमिटेड का भी अधिग्रहण किया, जो बेड़े के मालिक, लोड-मिलान और मूल्य निर्धारण अनुप्रयोगों के साथ एक डिजिटल फ्रेट ब्रोकर है। इसने ट्रक लोड क्षमता के आपूर्तिकर्ताओं के साथ जुड़ने की हमारी क्षमता को मजबूत किया है।

Delhivery Courier Franchise के लिए आवश्यक जमीन

Delhivery Courier Franchise In India एक व्यक्ति को Delhivery Courier लॉजिस्टिक्स पार्टनर बनने के लिए पहली बड़ी आवश्यकता स्टोर को स्थापित करने के लिए आवश्यक क्षेत्र या आउटलेट स्थान के बारे में है। स्टोर में पर्याप्त जगह होनी चाहिए ताकि वह सभी आवश्यक उपकरण और उत्पादों को रख सके और श्रमिकों को अपने कर्तव्यों का पालन करते हुए स्वतंत्र रूप से घूमने के लिए जगह भी प्रदान कर सके। Delhivery Courier लॉजिस्टिक्स के मामले में, एक व्यक्ति द्वारा Delhivery Courier लॉजिस्टिक्स डीलरशिप हासिल करने के लिए आवश्यक क्षेत्र लगभग 400 से 500 वर्ग फुट के स्पेस एरिया की जरूरत पड़ेगी।

Delhivery Courier के लिए, आपके व्यवसाय का मुख्य स्थान एक व्यावसायिक संपत्ति होना चाहिए। अन्य आवश्यकताएं जो इसमें शामिल हैं, वह है आपके स्टोर पर एक काम करने वाला लैपटॉप, एक प्रिंटर, एक बारकोड स्कैनर और एक पूर्ण रूप से काम करने वाला इंटरनेट कनेक्शन, फर्नीचर आदि। इसमें आपको जमीन के साथ आपकी ऑफिस के सामने काफी फ्रंट एरिया की भी जरूरत पड़ेगी। जिसमे आपको डिलीवरी के लिए वाहन की भी जरूरत पड़ेगी। इस फ्रंट एरिया में वाहन को खड़ा करने के लिए आपके पास एक अच्छा स्पेस एरिया होना चाहिए।

Sanjivani Pharmacy Franchise In Hindi ! संजीवनी फार्मेसी

Delhivery Courier Franchise के लिए आवश्यक निवेश

Delhivery Courier लॉजिस्टिक्स फ्रेंचाइजी शुरू करने के लिए, एक व्यक्ति को निवेश के रूप में लगभग 50,000 रूपये से 2 लाख रुपये की जरूरत हो सकती है। अगर आप छोटे लेवल पर शुरू करना चाहते है यदि बड़े लेवल पर शुरू करना चाहते है तो आपको 4 से 5 लाख रूपये निवेश करने की जरूरत होगी। इस पैसे को निवेश करके, आप Delhivery Courier लॉजिस्टिक्स की फ्रैंचाइज़ी के मालिक होंगे। लेकिन, आपकी इन्वेस्टमेंट आपकी जगह के आधार पर कम या ज्यादा हो सकती है। छोटे शहरों की अपेक्षा बड़े शहरों में जमीन के ऊपर ज्यादा इन्वेस्टमेंट लगती है। इसमें आपको इंटरनेट, फर्नीचर और कंप्यूटर या लैपटॉप के लिए भी रूपये खर्च करने पड़ेंगे। इसमें आपको डिलीवरी के लिए वाहन और डिलीवरी बॉय की भी जरूरत पड़ेगी इसके लिए भी आपको इन्वेस्टमेंट की जरूरत पड़ेगी।

Yellow Diamond Franchise Distributorship In Hindi ! येलो डायमंड डीलरशिप

Delhivery Courier Franchise के लिए आवश्यक दस्तावेज

Delhivery Courier Franchise के लिए आपको कुछ Personal Document और साथ ही कुछ Property Document की जरूरत पड़ेगी जोकि निम्न है :-

Personal Document :-

  1. ID Proof :- Aadhaar Card , Pan Card , Voter Card
  2. Address Proof :- Ration Card , Electricity Bill ,
  3. Bank Account With Passbook
  4. Photograph , Email ID , Phone Number ,
  5. Qualification Document

Property Document :-

  1. Complete Property Document With Title & Address
  2. Lease Agreement
  3. All Type NOC
  4. GST Certificate

Delhivery Courier Franchise से होने वाला प्रॉफिट/मार्जिन

Delhivery Courier Franchise In India Delhivery Courier फ्रैंचाइज़ी लेकर आप अच्छा खासा मुनाफा कमा सकते हैं। Delhivery Courier फ्रैंचाइज़ी लेकर आप 50,000 से 2 लाख रुपये प्रति महीने कमा सकते है। Delhivery Courier के अनुसार, निवेश पर अपेक्षित या प्रत्याशित रिटर्न लगभग 15% है। इसके अलावा, यदि आप फ़्रैंचाइज़ी की एक इकाई प्राप्त करते हैं या मान लें कि एकाधिक इकाइयां हैं, तो आपको 10% का रॉयल्टी कमीशन प्राप्त होगा। संख्याओं को ध्यान में रखते हुए और व्यवसाय कैसे रसद में काम करता है, संख्या औसत से ऊपर है। और डीलर निवेश की राशि को संचालन शुरू होने से 4 से 6 महीने की अवधि के भीतर आसानी से वसूल कर सकता है। ज्यादा जानकारी के लिए आप सीधे कम्पनी के टोल फ्री नंबर पर संपर्क कर सकते है।

Big Bazaar Franchise In India ! बिग बाजार डीलरशिप कैसे ले

Delhivery Courier Franchise के लिए आवेदन कैसे करे

  • सबसे पहले आप कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट https://www.delhivery.com/ पर जाये।
  • उसके बाद होम पेज पर आपको Ship With Us का ऑप्शन मिलेगा उस पर क्लिक करे।
  • उस पर क्लिक करने के बाद यहां आपको यह पर ऑप्शन BUSINESSES का ऑप्शन मिलेगा। उस पर क्लिक करे।
  • इस पर क्लिक करने के बाद एक फॉर्म ओपन हो जायेगा।
  • उस फार्म में अपने व्यक्तिगत विवरण जैसे नाम, स्थान, संपर्क नंबर आदि के साथ फॉर्म भरें।
  • सभी डिटेल भरने के बाद फॉर्म को सबमिट कर दे।
  • कुछ व्यक्तिगत जानकारी प्रस्तुत करने के बाद, आपको पूछताछ प्रस्तुत करने की आवश्यकता होगी।
  • यदि आप शॉर्टलिस्ट हो जाते हैं, तो कंपनी के प्रतिनिधि आपसे संपर्क करेंगे।

Delhivery Courier Franchise के लिए सम्पर्क सूत्र

REGISTERED OFFICE ADDRESS
N24-N34, S24-S34,
Air Cargo Logistics Centre-II,
Opposite Gate 6 Cargo Terminal,
IGI Airport, New Delhi – 110037

FOR INVESTOR QUERIES
Sunil Kumar Bansal

Company Secretary and Compliance Officer

Contact No :- +91 124 6225602

Email :- cscompliance@delhivery.com

customer.support@delhivery.com

 

तो दोस्तों यहा इस पृष्ठ पर Delhivery Courier Franchise In India के बारे में बताया गया है अगर ये Delhivery Courier Franchise In India आपको पसंद आया हो तो इस पोस्ट को अपने friends के साथ social media में share जरूर करे। ताकि वे Delhivery Courier Franchise In India बारे में जान सके। Delhivery Courier Franchise In India और नवीनतम अपडेट के लिए हमारे साथ बने रहे।

Categories: Courier Franchise
Chote Udyog: