X

Dollar Undergarments Distributorship Hindi ! Dollar Undergarments फ्रैंचाइज़ी कैसे ले।

Dollar Undergarments Distributorship Hindi डॉलर इंडस्ट्रीज लिमिटेड एक भारतीय होजरी और अंडर गारमेंट्स कम्पनी है जिसकी बाजार में कुल उत्पादन के 15% बाजार हिस्सेदारी है। और यह कपड़ा निर्यात और होजरी क्षेत्र में अग्रणी ब्रांडों में से एक बन गया है। इसने सोशल मीडिया और ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म पर भी उल्लेखनीय उपस्थिति दर्ज कराई है। डॉलर इंडस्ट्रीज लिमिटेड ने भारत के 29 राज्यों में व्यापक रूप से प्रवेश किया है।

इतना ही नहीं, यह संयुक्त अरब अमीरात और मध्य पूर्व में ओमान, बसरा, जॉर्डन, कतर, कुवैत, बहरीन जैसे स्थानों में सबसे ज्यादा बिकने वाले ब्रांडो में से एक है। और यह यमन, इराक, म्यांमार, नेपाल, नाइजीरिया देशों में अपनी स्थिति को मिलाने के बाद, कंपनी अब दुनिया के बाकी हिस्सों में भी अपनी पहुँच बड़ा रही है।

डॉलर इंडस्ट्रीज लिमिटेड कम्पनीने 2008 से 2013 तक, 4.95 मेगावाट की बिजली उत्पादन क्षमता वाली चार पवन चक्कियां स्थापित की हैं, जो सालाना लगभग 70 लाख यूनिट बिजली पैदा कर सकती हैं। और 2020 में, डॉलर ने तिरुपुर में अपनी निर्माण इकाई में 4 मेगावाट का सौर ऊर्जा संयंत्र चालू किया। और इसकी सालाना 75 लाख बिजली इकाइयों का उत्पादन करने की क्षमता है। डॉलर का सौर संयंत्र स्थापित करने का उद्देश्य न केवल लागत कम करना है बल्कि तिरुपुर में कताई इकाई को टिकाऊ और आत्मनिर्भर बनाना है। इसके अलावा, सौर संयंत्र एक स्थायी वातावरण के साथ CO2 उत्सर्जन को प्रति दिन 9000 किलोग्राम तक कम करने में मदद करेगा।

Table of Contents

Ashirvad Pipes Dealership Hindi ! Ashirvad Pipes डीलरशिप कैसे ले।

Dollar Undergarments Distributorship क्या है

Dollar Undergarments के बारे में तो आप जानते होगे यदि नही जानते तो हम थोडा सा बता बता देते है। Dollar Undergarments एक भारतीय होजरी और अंडर गारमेंट्स कम्पनी है। भारत में बहुत बड़ी बड़ी कंपनी अपने नेटवर्क को बढ़ाना चाहती है लेकिन वह सभी जगह खुद काम नही कर सकती है तो वह अपने नाम से Branch से ओपन करवाती है और अपने प्रोडक्ट या सेवाओं को बेचने के लिए प्राधिकरण देती है इसे Distributorship या Franchise कहते है इसी तरह Dollar Undergarments भी अपने नेटवर्क को बढ़ाने और अपने प्रोडक्ट को अपने कस्टमर तक पहुचाने के लिए अपनी नई नई ब्रांच ओपन कर रही है। ऐसे में आप भी Dollar Undergarments की फ्रैंचाइज़ी या डिस्ट्रीब्यूटरशिप लेकर अपना बिज़नेस शुरू कर सकते है।

Kawasaki Bike Dealership Hindi ! Kawasaki Bike शोरूम कैसे खोले।

Dollar Undergarments Distributorship के लिए जरूरी आवश्यकतायें

यदि कोई व्यक्ति Dollar Undergarments Distributorship लेता है तो बहुत सी चीजों की आवश्यकता होती है जैसे :-

  • Space Requirement :- इसके अंदर जगह की जरूरत होती है क्योंकि इसके अंदर शॉप या ऑफिस बनाना पड़ता है और स्टोरेज के लिए गोडाउन भी होना जरूरी है।
  • Documentation Requirement :- Dollar Undergarments Distributorship के लिए कुछ कागजी कार्रवाई की आवश्यकता होती है।
  • Worker Requirement :- Dollar Undergarments Distributorship उद्योग की अवधारणा के लिए कम से कम 1 से 2 कर्मचारियों की आवश्यकता होती है।
  • Investment Requirement :- कोई भी उद्योग बिना निवेश के पूरा नहीं होता है और Dollar Undergarments Distributorship भी उचित निवेश की मांग करती है।

Dollar Undergarments Distributorship के लिए आवश्यक जमीन

भारत में कोई भी व्यवसाय कैसे शुरू किया जाए इसके लिए पहला कदम एक अच्छे स्थान को तय करना है। Dollar Undergarments Distributorship के लिए एक प्रतिष्ठित बाजार जहां फुटफॉल अधिक है। आदर्श रूप से, भीड़भाड़ वाले इलाके, भूतल पर सामने की क्षेत्र की दुकानें,जो आसानी से दिख सके, Dollar Undergarments Distributorship के लिए उपयुक्त हैं। Dollar Undergarments Distributorship के लिए जमीन आपकी खुद की है तो ठीक है नहीं तो आप जमीन भी किराए पर ले सकते हैं आप अपनी सुविधानुसार कोई भी रास्ता अपना सकते हैं। इसमें आपको कम्पनी को कुछ सिक्योरिटी फीस भी जमा करवानी पड़ती है।

Dollar Undergarments Distributorship शुरू करने के लिए आवश्यक न्यूनतम स्थान लगभग 1000 से 1500 वर्ग फुट है। आपके स्टोर के सामने फ्रंट एरिया में भी काफ़ी स्पेस होना चाहिए। सुनिश्चित करें कि स्टोर की जगह मॉल, मुख्य बाजार या शहर के केंद्र जैसे उच्च फुटफॉल क्षेत्र में होनी चाहिए। इसमें आपको गोडाउन के लिए भी अलग से स्पेस की जरूरत पड़ेगी।

  • Store :- 250 Square Feet To 300 Square Feet
  • Godown :- 700 Square Feet To 1000 Square Feet
  • Total Space :- 1000 Square Feet To 1500 Square Feet

Dollar Undergarments Distributorship के लिए आवश्यक निवेश

Dollar Undergarments Distributorship लेने के लिए एक दुकान या गोदाम बनाना पड़ता है ताकि आप इन उत्पादों को वहां रख सकें और फिर ग्राहक को बेच सकें। यदि कोई आवेदक इसकी डीलरशिप लेना चाहता है, तो उसे कंपनी को सुरक्षा शुल्क देना होगा और यह सुरक्षा शुल्क आपके व्यवसाय पर निर्भर करेगा। यदि आप छोटे व्यवसाय शुरू करना चाहते हैं तो आपको सुरक्षा के रूप में एक छोटी राशि का भुगतान करना होगा और यदि आप बड़े पैमाने पर व्यवसाय शुरू करना चाहते हैं तो आपको बड़ी मात्रा में सुरक्षा शुल्क का भुगतान करना होगा।

इन उत्पादों को स्टोर करने के लिए आपको एक दुकान बनानी होगी या आपको गोदाम बनाने की आवश्यकता होगी और उस उद्देश्य के लिए आपको भूमि की आवश्यकता होगी। यह आपकी अपनी जमीन हो सकती है और अगर आपके पास जमीन नहीं है तो आपको इसे लीज पर लेना होगा। और साथ ही आपको इस व्यवसाय की देखभाल के लिए एक या दो लोगों को रखना होगा।

  • Storage/Godown Cost :- Rs. 5 Lakhs To Rs. 10 Lakhs
  • Distributorship Fees :- Rs. 5 Lakhs To Rs. 10 Lakhs
  • Other Expenses :- Rs. 50,000 To Rs. 1 Lakh
  • Total Investment :- Rs. 20 Lakhs To Rs. 25 Lakhs

ये निवेश राशि आँकड़ों के आधार पर है। यह निवेश राशि आपकी जमीन और लोकेशन के हिसाब से कम या ज्यादा हो सकती है।

Adani CNG Pump Dealership Hindi ! Adani CNG पंप कैसे खोले।

Dollar Undergarments Distributorship के लिए आवश्यक दस्तावेज

Dollar Undergarments Distributorship के लिए आपको कुछ डॉक्यूमेंट की जरूरत पड़ती है इसमें आपके Personal Document और Property Document और साथ ही कुछ Business Document की भी जरूरत पड़ती है।

Personal Document :-

  • ID Proof :- Aadhaar Card, Pan Card, Voter Card
  • Address Proof :- Ration Card, Electricity Bill
  • Bank Account With Passbook
  • Photograph, Email ID, Phone Number

Business Document :-

  • GST Number
  • Business Pan Card
  • Qualification Certificate
  • Financial Documents

Property Document :-

  • Shop agreement / Sale deed
  • Rent agreement
  • NOC

Dollar Undergarments Distributorship से होने वाला प्रॉफिट/मार्जिन

Dollar Undergarments Distributorship के अंदर आप काफी ज्यादा प्रॉफिट अर्जित कर सकते है। Dollar Undergarments Distributorship के अंदर Profit Margin की बात करें तो Distributor को हर प्रोडक्ट्स पर अलग अलग प्रॉफिट मार्जिन मिलता है क्योंकि कंपनी कई प्रकार के प्रोडक्ट्स बनाती है और सभी पर अलग अलग मार्जिन निर्धारित किया हुआ है। इस बिज़नेस को शुरू करके आप लाखो रूपये कमा सकते है।

Dollar Undergarments Distributorship एक डिमांड वाली कंपनी है जिसके प्रोडक्ट की डिमांड मार्किट में रहती है इस कंपनी के प्रोडक्ट से आप काफी अच्छा प्रॉफिट मार्जिन ले सकते है। इस फ्रैंचाइज़ी में आपका लाभ और मार्जिन आपके द्वारा की गई कुल बिक्री पर निर्भर करता है। यदि आप पर्याप्त बिक्री करने में सक्षम हैं, तो आप कंपनी बोनस योजनाओं के लिए पात्र होंगे। जब आप अपना डीलरशिप शुरू करते हैं। यदि आप उन बिक्री लक्ष्यों को पूरा करने में सफल होते हैं, तो आप अच्छे मुनाफे की उम्मीद कर सकते हैं।

Sheenlac Paints Dealership Hindi ! शीनलैक पेंट्स डीलरशिप कैसे ले।

Dollar Undergarments Distributorship के लिए आवेदन कैसे करे

  • सबसे पहले आप कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट https://www.godfreyphillips.co पर जाकर संपर्क कर सकते हैं।
  • इसके बाद होम पेज पर आपको Contact Us का ऑप्शन मिलेगा।
  • इस क्लिक करने के बाद एक फॉर्म खुल जायेगा।
  • उस फॉर्म में आपने सभी डिटेल जैसे नाम, मोबाइल, ईमेल, एड्रेस, आदि भरनी है और फॉर्म को सबमिट कर देना है।
  • फॉर्म सबमिट होने के बाद सीधा कम्पनी के पास चला जायेगा।
  • इसके बाद कंपनी की तरफ से आपको कांटेक्ट किया जाएगा।

Dollar Undergarments Distributorship के लिए सम्पर्क सूत्र

Corporate Office ( Head Office )
32, Jawaharlal Nehru Road,
Om Tower, 15th Floor,
Kolkata – 700071 West Bengal, India

Tel :- 033 2288 4064-66
Email :- care@dollarglobal.in

Delhi Branch

Gali Towerwali, Khasra No.642/2
Near Metro pillar No.504, P.O.Mundka
New Delhi – 110 041

Tel :- +91-11-28343468/69

Email :- bajrangapparels@dollarglobal.in

Ludhiana Branch ( Branch Office )

Village: Bhattian,
Opposite Sacred Heart Convent School,
Backside to Metro Mall,
Ludhiana – 141 008 (Punjab)

Tel :- 9878898294

Email :- dollar.ludhiana@dollarglobal.in

Tirupur Branch ( Branch Office )

8/624, Avinashi Gounder Palayam Angeripalayam Rd,
Tirupur – 641 603 (Tamil Nadu)

Tel :- +91-421-2474101

Email :- tirupur@dollarglobal.in

Dubai Branch ( Export )

Shree Gopal Trading, LLC. Shop No.13 Mursheed Bazar Deira,
Near Al Aman Guest House,
Dubai, U.A.E- P.O. Box 242801

Tel :- 00971561481791/ 0097142710270

Email :- sgint.fze@gmail.com

 

तो दोस्तों यहा इस पृष्ठ पर Dollar Undergarments Distributorship Hindi के बारे में बताया गया है अगर ये Dollar Undergarments Distributorship Hindi आपको पसंद आया हो तो इस पोस्ट को अपने friends के साथ social media में share जरूर करे। ताकि वे इस Dollar Undergarments Distributorship Hindi पोस्ट के बारे में जान सके। और नवीनतम अपडेट के लिए हमारे साथ बने रहे। Dollar Undergarments Distributorship Hindi

Categories: Distributorship
Chote Udyog: