X

Ekart Logistics Franchise In India | एकार्ट डिलीवरी सर्विस कैसे ले।

Ekart Logistics Franchise In India Ekart Logistics या Ekart Courier एक भारतीय कूरियर डिलीवरी सेवा कंपनी है, जिसका मुख्यालय बैंगलोर, कर्नाटक में है। इलेक्ट्रॉनिक कॉमर्स कंपनी फ्लिपकार्ट प्राइवेट की एक सहायक कंपनी है। लिमिटेड, यह इंस्टाकार्ट सर्विसेज प्राइवेट द्वारा चलाया जाता है।

एकर्ट हर महीने लगभग 10 मिलियन शिपमेंट डिलीवर करता है। 2015 तक, एकर्ट ने फ्लिपकार्ट पर ऑर्डर किए गए 85 प्रतिशत उत्पादों को भेज दिया। सिंगापुर स्थित कंपनी, क्लिक2शॉप लॉजिस्टिक्स सर्विसेज इंटरनेशनल ने अक्टूबर 2017 में एकर्ट में 1641 करोड़ रुपये का निवेश किया।

Ekart Logistics क्या है

Ekart Logistics, जिसे Ekart Courier के नाम से भी जाना जाता है, एक भारतीय कंपनी है जो अपने ग्राहकों को सामान और उत्पादों की डिलीवरी की सेवा प्रदान करती है। कंपनी की शुरुआत वर्ष 2009 में हुई थी। एककार्ट लॉजिस्टिक्स का क्वार्टर कर्नाटक राज्य के बैंगलोर शहर में है। Ekart भारत की पहली कंपनी थी जिसने सुपरमार्केट और स्टोर में 24 घंटे के लिए लॉकर की सेवा शुरू की थी। कंपनी भारत के विभिन्न हिस्सों में फैले 4000 से अधिक सेवा योग्य पिन कोड में उत्पादों को शिप और वितरित करती है। ग्राहकों की सुविधा को बढ़ाने के लिए, एकर्ट डिलीवरी फ्रैंचाइज़ी उसी दिन डिलीवरी, अगले दिन डिलीवरी, कैश ऑन डिलीवरी आदि जैसी सेवाएं प्रदान करती है। उसी दिन डिलीवरी सेवा देश के 13 शहरों और अगले दिन डिलीवरी के लिए उपलब्ध है। यह सेवा भारत के लगभग 50 शहरों में उपलब्ध है।

Ekart Logistics Franchise के लिए आवश्यक स्पेस

एक व्यक्ति को एकर्ट लॉजिस्टिक्स पार्टनर बनने के लिए पहली बड़ी आवश्यकता स्टोर को स्थापित करने के लिए आवश्यक क्षेत्र या आउटलेट स्थान के बारे में है। स्टोर में पर्याप्त जगह होनी चाहिए ताकि वह सभी आवश्यक उपकरण और उत्पादों को रख सके और श्रमिकों को अपने कर्तव्यों का पालन करते हुए स्वतंत्र रूप से घूमने के लिए जगह भी प्रदान कर सके। Ekart लॉजिस्टिक्स के मामले में, एक व्यक्ति द्वारा Ekart लॉजिस्टिक्स डीलरशिप हासिल करने के लिए आवश्यक क्षेत्र लगभग 400 से 600 वर्ग फुट के बीच आता है। कंपनी का फ्रेंचाइजी एग्रीमेंट आमतौर पर 3 से 4 साल के लिए होता है।

Ekart Logistics Franchise डिलीवरी के बेनिफिट्स क्या है

  • एकार्ट लोजिस्टिक्स एक फास्ट कूरियर सेवा है।
  • यह भारत की नंबर एक अग्रणी और भरोसेमंद लॉजिस्टिक कंपनी।
  • यह 24/7 ग्राहक सेवा प्रदान करती हैं।
  • इसमें एक दिन की डिलीवरी भी अब संभव है।
  • इसके साथ अच्छी व्यापार नीति और उच्च रिटर्न मिलता है।
  • इस कंपनी के विशेषज्ञ व्यावहारिक प्रशिक्षण प्रदान करते हैं।
  • इस कंपनी में ट्रैकिंग और पार्सल डिलीवरी के लिए अत्याधुनिक तकनीक शामिल है।

Ekart Logistics Franchise के लिए आवश्यक खर्च

Ekart डिलीवरी फ्रेंचाइजी शुरू करने के लिए, एक व्यक्ति को निवेश के रूप में 50,000 रूपये से 1 लाख रुपये की आवश्यकता होगी अगर आप छोटे लेवल पर शुरू करना चाहते है यदि बड़े लेवल पर शुरू करना चाहते है तो आपको 4 से 5 लाख रूपये निवेश करने की जरूरत होगी। इस पैसे को निवेश करके, आप एकार्ट की फ्रैंचाइज़ी के मालिक होंगे। लेकिन, आपकी इन्वेस्टमेंट आपकी जगह के आधार पर कम या ज्यादा हो सकती है। छोटे शहरों की अपेक्षा बड़े शहरों में जमीन के ऊपर ज्यादा इन्वेस्टमेंट लगती है। इसमें आपको इंटरनेट, फर्नीचर और कंप्यूटर या लैपटॉप के लिए भी रूपये खर्च करने पड़ेंगे।

Ekart Logistics Franchise लिए आवश्यक डॉक्यूमेंट

Personal Document :-

  1. ID Proof :- Aadhaar Card , Pan Card , Voter Card
  2. Address Proof :- Ration Card , Electricity Bill ,
  3. Bank Account With Passbook
  4. Photograph , Email ID , Phone Number ,
  5. Qualification Document

Property Document :-

  1. Complete Property Document With Title & Address
  2. Lease Agreement
  3. All Type NOC
  4. GST Certificate

Ekart Logistics Franchise से होने वाला प्रॉफिट

Ekart डिलीवरी फ्रैंचाइज़ी लेकर आप अच्छा खासा मुनाफा कमा सकते हैं। एकार्ट फ्रैंचाइज़ी लेकर आप 50,000 से 2 लाख रुपये प्रति महीने कमा सकते है। एक डीलर को फ्रैंचाइज़ी से मिलने वाली बिक्री पर 10 प्रतिशत कमीशन भी मिलता है। निवेश पर औसत रिटर्न 20% है और डीलर निवेश की राशि को संचालन शुरू होने से 4 से 6 महीने की अवधि के भीतर आसानी से वसूल कर सकता है। ज्यादा जानकारी के लिए आप सीधे कम्पनी के टोल फ्री नंबर पर संपर्क कर सकते है।

Ekart Logistics Franchise के लिए ऑनलाइन अप्लाई कैसे करे

एकार्ट किसी भी ऑनलाइन आवेदन फॉर्म को स्वीकार नहीं करता है, इसलिए आपके पास अपना फ्रैंचाइज़ी अनुरोध भेजने का कोई विकल्प नहीं है। लेकिन मैन्युअल रूप से आप हमारे पीडीएफ गाइड का पालन करके उन्हें अपना अनुरोध भेज सकते हैं। हमारी पीडीएफ गाइड डाउनलोड करें और आप सीखेंगे कि आवेदन कैसे करें और तेजी से स्वीकृत हो जाएं।

Ekart Logistics Franchise के लिए सम्पर्क सूत्र

Ekart customer service :- Contact Number – 1800 420 1111

Official logistic website :- https://www.ekartlogistics.com/

Head office address

Ekart Logistics Registered Office Address-
Brigade Manae Court, First Floor,
No.111, Koramangala Industrial Layout,
Bangalore- 560 095, Karnataka,
India

 

तो दोस्तों यहा इस पृष्ठ पर Ekart Logistics Franchise In India के बारे में बताया गया है अगर ये Ekart Logistics Franchise In India आपको पसंद आया हो तो इस पोस्ट को अपने friends के साथ social media में share जरूर करे। ताकि वे इस बारे में जान सके। और नवीनतम अपडेट के लिए हमारे साथ बने रहे।

Categories: Franchise
Chote Udyog: