X

Eveready Battery Distributorship Hindi ! एवरेडी बैटरी डिस्ट्रीब्यूटरशिप कैसे लें।

Eveready Battery Distributorship Hindi एवरेडी कंपनी, इलेक्ट्रिक बैटरी ब्रांड एवरेडी और एनर्जाइज़र की निर्माता एक अमेरिकी कम्पनी है। इसका मुख्यालय सेंट लुइस, मिसौरी में स्थित है। यह कंपनी 1890 में न्यूयॉर्क में शुरू हुई थी और 1905 में इसका नाम बदल दिया गया था। आज, कंपनी संयुक्त राज्य अमेरिका और चीन में बैटरी बनाती है और दुनिया भर में इसकी उत्पादन सुविधाएं हैं।

एवरेडी कम्पनी बैटरी के अलावा फ्लैशलाइट्स, कंज्यूमर लाइटिंग और प्रोफेशनल लाइटिंग सॉल्यूशंस और इलेक्ट्रिकल एक्सेसरीज का निर्माण करती हैं। यह भारत के फ्लैशलाइट बाजार में 65% से अधिक की हिस्सेदारी रखते हुए, सालाना 20 मिलियन+ फ्लैशलाइट बेचते हैं।

एवरेडी कम्पनी के प्रोडक्ट सभी प्रकार के स्टोरों, किराना, सामान्य व्यापारियों, इलेक्ट्रिकल, हार्डवेयर, स्टेशनरी, संगीत, उपहार, केमिस्ट, फोटो स्टूडियो और पैन की दुकानों पर सेल किये जाते है।

Table of Contents

CK’s Bakery Franchise In India ! CK’s बेकरी फ्रैंचाइज़ी कैसे ले।

Eveready Battery Distributorship क्या है

Eveready Battery के बारे में तो आप जानते होगे यदि नही जानते तो हम थोडा सा बता बता देते है। Eveready Battery इलेक्ट्रिक बैटरी ब्रांड एवरेडी और एनर्जाइज़र की निर्माता एक अमेरिकी कम्पनी है। भारत में बहुत बड़ी बड़ी कंपनी अपने नेटवर्क को बढ़ाना चाहती है लेकिन वह सभी जगह खुद काम नही कर सकती है तो वह अपने नाम से Branch से ओपन करवाती है और अपने प्रोडक्ट या सेवाओं को बेचने के लिए प्राधिकरण देती है इसे Distributorship या Franchise कहते है इसी तरह Eveready Battery भी अपने नेटवर्क को बढ़ाने और अपने प्रोडक्ट को अपने कस्टमर तक पहुचाने के लिए अपनी नई नई ब्रांच ओपन कर रही है। ऐसे में आप भी Eveready Battery की फ्रैंचाइज़ी या डिस्ट्रीब्यूटरशिप लेकर अपना बिज़नेस शुरू कर सकते है।

Sporty Beans Franchise In India ! Sporty Beans फ्रैंचाइज़ी कैसे ले।

Eveready Battery Distributorship का मार्किट स्कोप

एवरेडी कम्पनी एक प्रसिद्ध बैटरी ब्रांड है आज के समय में यह बहुत से क्षेत्रो में अपनी पहुँच बनाये हुए है। वर्तमान में एवरेडी के 6 विनिर्माण संयंत्र है 4,000+ से अधिक डिस्ट्रीब्यूटर का नेटवर्क, 1,000+ से अधिक वैन सर्विसिंग खुदरा विक्रेता है और 3.6 मिलियन+ से अधिक आउटलेट है जो एवरेडी के प्रोडक्ट को बेच रहे है इन सब कारणों से अंदाजा लगाया जा सकता है कि एवरेडी कितनी बड़ी कंपनी है और कितने बड़े लेवल पर बिज़नेस करती है और आज यह कंपनी अच्छी प्रोग्रेस के साथ काम कर रही है कंपनी का इंडिया के अन्दर बहुत बड़ा डिस्ट्रीब्यूटर का नेटवर्क है जिस से कंपनी अपने प्रोडक्ट को कस्टमर तक पंहुचाती है और कंपनी अपना नेटवर्क धीरे धीरे बढ़ा रही है जिसके लिए नये नये डिस्ट्रीब्यूटर बना रही तो कोई भी आवेदक यदि एवरेडी इलेक्ट्रिक बैटरी प्रोडक्ट का बिज़नेस करना चाहता है तो Eveready Battery Distributorship ले सकता है और अपना खुद का बिज़नेस शुरू करके एक अच्छा खासा मुनाफा कमा सकता है।

NIIT Franchise In India ! NIIT फ्रैंचाइज़ी कैसे ले।

Eveready Battery Distributorship की प्रोडक्ट्स लिस्ट

  • Batteries
  • Flashlights
  • Consumer Lighting
  • Professional Lighting
  • Electrical Accessories

Eveready Battery Distributorship के लिए जरूरी आवश्यकतायें

यदि कोई व्यक्ति Eveready Battery Distributorship लेता है तो बहुत सी चीजों की आवश्यकता होती है जैसे :-

  • Space Requirement :- इसके अंदर जगह की जरूरत होती है क्योंकि इसके अंदर शॉप या ऑफिस बनाना पड़ता है और स्टोरेज के लिए गोडाउन भी होना जरूरी है।
  • Documentation Requirement :- Eveready Battery Distributorship के लिए कुछ कागजी कार्रवाई की आवश्यकता होती है।
  • Worker Requirement :- Eveready Battery Distributorship उद्योग की अवधारणा के लिए कम से कम 1 से 2 कर्मचारियों की आवश्यकता होती है।
  • Investment Requirement :- कोई भी उद्योग बिना निवेश के पूरा नहीं होता है और Eveready Battery Distributorship भी उचित निवेश की मांग करती है।

Eveready Battery Distributorship के लिए आवश्यक जमीन

भारत में कोई भी व्यवसाय कैसे शुरू किया जाए इसके लिए पहला कदम एक अच्छे स्थान को तय करना है। Eveready Battery Distributorship के लिए एक प्रतिष्ठित बाजार जहां फुटफॉल अधिक है। आदर्श रूप से, भीड़भाड़ वाले इलाके, भूतल पर सामने की क्षेत्र की दुकानें,जो आसानी से दिख सके, Eveready Battery Distributorship के लिए उपयुक्त हैं। Eveready Battery Distributorship के लिए जमीन आपकी खुद की है तो ठीक है नहीं तो आप जमीन भी किराए पर ले सकते हैं आप अपनी सुविधानुसार कोई भी रास्ता अपना सकते हैं। इसमें आपको कम्पनी को कुछ सिक्योरिटी फीस भी जमा करवानी पड़ती है।

Eveready Battery Distributorship शुरू करने के लिए आवश्यक न्यूनतम स्थान लगभग 500 से 800 वर्ग फुट है। आपके स्टोर के सामने फ्रंट एरिया में भी काफ़ी स्पेस होना चाहिए। सुनिश्चित करें कि स्टोर की जगह मॉल, मुख्य बाजार या शहर के केंद्र जैसे उच्च फुटफॉल क्षेत्र में होनी चाहिए। इसमें आपको गोडाउन के लिए भी अलग से स्पेस की जरूरत पड़ेगी।

  • Store :- 150 Square Feet To 200 Square Feet
  • Godown :- 300 Square Feet To 500 Square Feet
  • Total Space :- 500 Square Feet To 800 Square Feet

Eveready Battery Distributorship के लिए आवश्यक निवेश

Eveready Battery Distributorship लेने के लिए एक दुकान या गोदाम बनाना पड़ता है ताकि आप इन उत्पादों को वहां रख सकें और फिर ग्राहक को बेच सकें। यदि कोई आवेदक इसकी डीलरशिप लेना चाहता है, तो उसे कंपनी को सुरक्षा शुल्क देना होगा और यह सुरक्षा शुल्क आपके व्यवसाय पर निर्भर करेगा। यदि आप छोटे व्यवसाय शुरू करना चाहते हैं तो आपको सुरक्षा के रूप में एक छोटी राशि का भुगतान करना होगा और यदि आप बड़े पैमाने पर व्यवसाय शुरू करना चाहते हैं तो आपको बड़ी मात्रा में सुरक्षा शुल्क का भुगतान करना होगा।

इन उत्पादों को स्टोर करने के लिए आपको एक दुकान बनानी होगी या आपको गोदाम बनाने की आवश्यकता होगी और उस उद्देश्य के लिए आपको भूमि की आवश्यकता होगी। यह आपकी अपनी जमीन हो सकती है और अगर आपके पास जमीन नहीं है तो आपको इसे लीज पर लेना होगा। और साथ ही आपको इस व्यवसाय की देखभाल के लिए एक या दो लोगों को रखना होगा।

  • Land Cost :- Rs. 10 Lakhs To Rs. 15 Lakhs (यदि जमीन खुद की है तो ये रुपया बच जायेगा)
  • Storage/Godown Cost :- Rs. 4 Lakhs To Rs. 5 Lakhs
  • Distributorship Fees :- Rs. 2 Lakhs To Rs. 5 Lakhs
  • Other Expenses :- Rs. 50,000 To Rs. 1 Lakh
  • Total Investment :- Rs. 10 Lakhs To Rs. 15 Lakhs

ये निवेश राशि आँकड़ों के आधार पर है। यह निवेश राशि आपकी जमीन और लोकेशन के हिसाब से कम या ज्यादा हो सकती है।

Dixy Chicken Franchise In India ! Dixy Chicken फ्रैंचाइज़ी कैसे ले।

Eveready Battery Distributorship के लिए आवश्यक दस्तावेज

Eveready Battery Distributorship के लिए आपको कुछ डॉक्यूमेंट की जरूरत पड़ती है इसमें आपके Personal Document और Property Document और साथ ही कुछ Business Document की भी जरूरत पड़ती है।

Personal Document :-

  • ID Proof :- Aadhaar Card, Pan Card, Voter Card
  • Address Proof :- Ration Card, Electricity Bill
  • Bank Account With Passbook
  • Photograph, Email ID, Phone Number

Business Document :-

  • GST Number
  • Business Pan Card
  • Qualification Certificate
  • Financial Documents

Property Document :-

  • Shop agreement / Sale deed
  • Rent agreement
  • NOC

Eveready Battery Distributorship से होने वाला प्रॉफिट/मार्जिन

Eveready Battery Distributorship के अंदर आप काफी ज्यादा प्रॉफिट अर्जित कर सकते है। Eveready Battery Distributorship के अंदर Profit Margin की बात करें तो Distributor को हर प्रोडक्ट्स पर अलग अलग प्रॉफिट मार्जिन मिलता है क्योंकि कंपनी कई प्रकार के प्रोडक्ट्स बनाती है और सभी पर अलग अलग मार्जिन निर्धारित किया हुआ है। इस बिज़नेस को शुरू करके आप लाखो रूपये कमा सकते है।

Eveready Battery Distributorship एक डिमांड वाली कंपनी है जिसके प्रोडक्ट की डिमांड मार्किट में रहती है इस कंपनी के प्रोडक्ट से आप काफी अच्छा प्रॉफिट मार्जिन ले सकते है। इस फ्रैंचाइज़ी में आपका लाभ और मार्जिन आपके द्वारा की गई कुल बिक्री पर निर्भर करता है। यदि आप पर्याप्त बिक्री करने में सक्षम हैं, तो आप कंपनी बोनस योजनाओं के लिए पात्र होंगे। जब आप अपना डीलरशिप शुरू करते हैं। यदि आप उन बिक्री लक्ष्यों को पूरा करने में सफल होते हैं, तो आप अच्छे मुनाफे की उम्मीद कर सकते हैं।

Neeroli Franchise In India ! Neeroli सैनिटरी पैड्स फ्रैंचाइज़ी कैसे ले।

Eveready Battery Distributorship के लिए आवेदन कैसे करे

  • सबसे पहले आप कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट https://www.evereadyindia.com पर जाकर संपर्क कर सकते हैं।
  • इसके बाद होम पेज पर आपको Contact का ऑप्शन मिलेगा।
  • इस क्लिक करने के बाद एक फॉर्म खुल जायेगा।
  • उस फॉर्म में आपने सभी डिटेल जैसे नाम, मोबाइल, ईमेल, एड्रेस, आदि भरनी है और फॉर्म को सबमिट कर देना है।
  • फॉर्म सबमिट होने के बाद सीधा कम्पनी के पास चला जायेगा।
  • इसके बाद कंपनी की तरफ से आपको कांटेक्ट किया जाएगा।

Eveready Battery Distributorship के लिए सम्पर्क सूत्र

Registered & Corporate Office
Eveready Industries India Ltd.
2, Rainey Park
Kolkata – 700 019
West Bengal, India

Tel :- 91-33-2486 4961

Fax :- (033) 2248 4787

Email :- consumercare@eveready.co.in

 

तो दोस्तों यहा इस पृष्ठ पर Eveready Battery Distributorship Hindi के बारे में बताया गया है अगर ये Eveready Battery Distributorship Hindi आपको पसंद आया हो तो इस पोस्ट को अपने friends के साथ social media में share जरूर करे। ताकि वे इस Eveready Battery Distributorship Hindi पोस्ट के बारे में जान सके। और नवीनतम अपडेट के लिए हमारे साथ बने रहे। Eveready Battery Distributorship Hindi

Categories: Distributorship
Chote Udyog: