X

Genericart Medicine Franchise In Hindi ! Genericart फ्रैंचाइज़ी कैसे ले।

Genericart Medicine Franchise In Hindi Genericart मेडिसिन प्राइवेट लिमिटेड भारत का नंबर 1 जेनेरिक मेडिसिन संगठन है। जेनरिकर्ट एक मेडिकल कंपनी है जो जेनेरिक दवाएं मुहैया कराती है। यह कंपनी 2016 में महाराष्ट्र राज्य में पंजीकृत हुई थी। सेल्स और मार्केटिंग में 10 साल से अधिक के अनुभव के साथ, श्री श्रीपाद कोल्हाटकर और श्री सलीम सैय्यद ने श्री अनिल किलो के समर्थन के साथ जेनरिकर्ट मेडिसिन्स प्राइवेट की शुरुआत की। यह एक गैर-सरकारी कंपनी है। इसका मकसद भारत के कोने-कोने में सस्ती और अच्छी दवाएं पहुंचाना है।

जेनेरिकार्ट फार्मेसी विभाग स्टोर कर्मियों को उनके तकनीकी ज्ञान और कौशल का सम्मान करने में लगातार मदद कर रहा है। यह रोगी परामर्श, सस्ती उपवास रक्त शर्करा परीक्षण, मुफ्त बीपी निगरानी जैसी चल रही मूल्य वर्धित सेवाएं देने और मुफ्त चिकित्सा परामर्श जैसी सामुदायिक आउटरीच गतिविधियों को करने की योजना बना रहे हैं। यह अपने मूल्यवान ग्राहकों की सुविधा के लिए डिलीवरी सेवा प्रदान करते हैं। इसके पास एक अत्याधुनिक प्वाइंट ऑफ सेल सिस्टम है, जिसे विशेष रूप से स्वस्थ औषधि सेवा/जेनेरिकर्ट मेडिसिन्स प्राइवेट लिमिटेड के लिए विकसित किया गया है।

Table of Contents

Kullad Chai Franchise Hindi ! कुल्लड़ चाय फ्रैंचाइज़ी कैसे ले।

Genericart Medicine Franchise क्या है

दोस्तों Genericart Medicine का नाम तो आप सभी ने सुना ही होगा। आज के समय में हर कोई Genericart Medicine के बारे में जानता है फिर ही हम आपको बता दे की Genericart Medicine एक मेडिकल कंपनी है जो जेनेरिक दवाएं मुहैया कराती है। इसके आलावा जितनी भी बड़ी बड़ी कंपनीज हैं वें अपने प्रोडक्ट की बिक्री को ज्यादा से ज्यादा बढ़ाना चाहती हैं इसके लिए वह देश के विभिन्न भागों तक अपनी पहुँच बढाने के लिए अपनी ब्रांच open करवाती हैं और वे अपने प्रोडक्ट को बेंचने के लिए किसी व्यक्ति या संस्था को प्राधिकृत करती हैं अपनी डीलरशिप या फ्रैंचाइज़ी देती है। जो उनकी पात्रता की शर्तों को पूरा करता हो इसे ही फ्रैंचाइज़ी या डीलरशिप देती हैं। इसी प्रकार आप भी Genericart Medicine कंपनी की फ्रैंचाइज़ी या डीलरशिप ले सकते हैं और अपना बिज़नेस शुरू कर सकते है।

Nirula’s Fast Food Franchise Hindi ! निरुला फ़ास्ट फ़ूड फ्रैंचाइज़ी कैसे ले।

Genericart Medicine Franchise का मार्किट स्कोप

जेनेरिकार्ट मेडिसिन्स प्राइवेट लिमिटेड, आईएसओ 9001:2015 के साथ जेनेरिक मेडिसिन स्टोर, पैन इंडिया में शीर्ष पर है। यह पूरे भारत में जेनेरिक मेडिसिन की दुकानों की फ्रेंचाइजी नियुक्त करने में लगे हुए हैं। इसके पास स्वस्थ औषधि सेवा/जेनेरिकर्ट मेडिसिन्स प्राइवेट लिमिटेड के तहत 1200 से अधिक पंजीकृत स्टोर हैं। लिमिटेड 7 राज्यों में और लाखों संतुष्ट ग्राहक लाभ उठा रहे हैं।

इसका उद्देश्य पूरे भारत में 10000 से अधिक रोजगार उत्पन्न करना और लोगों को सर्वोत्तम संभव सेवा देना है। हमारा मिशन 2031 तक पूरे भारत में 25000 दुकानें खोलना है। ऐसे में यदि कोई भी व्यक्ति अपना खुद का बिज़नेस शुरू करना चाहता है तो उसके लिए भारत में कम निवेश और उच्च मुनाफे के साथ Genericart Medicine की फ्रैंचाइज़ी में त्वरित शुरुआत और सर्वोत्तम रिटर्न प्राप्त करने का सबसे स्मार्ट और सबसे अच्छा तरीका है।

SGF Pure Veg Restaurant Franchise Hindi ! SGF रेस्टोरेंट कैसे खोले।

Genericart Medicine Franchise के बिज़नेस मॉडल

Genericart Medicine के पास अलग-अलग फ्रैंचाइज़ी मॉडल है, जोकि निम्न है :-

  • COCO (Company Operated Company Owned) Model :- यदि आपके पास जगह है और आप इसके साथ व्यापार शुरू करना चाहते हैं। यहां कंपनी सभी दुकानों को अपने आप स्थापित करेगी और आपको व्यवसाय में भागीदार बनाएगी।
  • FOCO (Franchise Owned Company Operated) Model :- अगर आप हमारे साथ बिजनेस पार्टनर बनना चाहते हैं तो आप इस मॉडल को चुन सकते हैं। यहां पूरा निवेश दुकान के मालिक द्वारा किया जाता है और दुकान का प्रबंधन कंपनी द्वारा किया जाएगा या दुकान का मालिक आधी राशि का निवेश कर सकता है और आधा कंपनी द्वारा किया जाएगा। सारा प्रबंधन कंपनी द्वारा प्रॉफिट शेयरिंग पर किया जाएगा।
  • FOFO (Franchise Owned Franchisee Operated) :- यह सबसे अच्छा मॉडल है जहां दुकान के मालिक द्वारा पूरा सेटअप, निवेश और प्रबंधन किया जाता है। सभी प्रशिक्षण कंपनी द्वारा प्रदान किया जाएगा। साथ ही कंपनी दुकान मालिकों को ऑन फील्ड सपोर्ट देगी।

Genericart Medicine Franchise के लिए आवश्यक जगह

किसी भी बिज़नेस को शुरू करने के लिए सबसे जरूरी चीज जमीन होती है। अन्य फ्रैंचाइज़ी की तरह, Genericart Medicine फ्रैंचाइज़ी के मालिक बनने के लिए कुछ आवश्यकताओं की आवश्यकता होती है जो व्यक्तिगत आवश्यकताओं को पूरा करना चाहिए। पहली आवश्यकता आउटलेट क्षेत्र या स्टोर स्थापित करने के लिए आवश्यक स्थान से संबंधित है। क्षेत्र पर्याप्त होना चाहिए ताकि सभी दवाओं के भंडारण के लिए जगह हो और कर्मचारी अपने कर्तव्यों का पालन करते हुए भी स्वतंत्र रूप से चल सकें। Genericart Medicine फ्रैंचाइज़ी के लिए, एक व्यक्ति द्वारा आवश्यक क्षेत्र लगभग 10 से 15 वर्ग मीटर में आता है।

यदि मालिक एक बड़े स्टोर का मालिक बनना चाहता है, तो आवश्यक न्यूनतम स्थान 150 से 300 वर्ग फुट होगा। संपत्ति में भंडारण के लिए उपयुक्त स्थान होना चाहिए, एक फ्रीजर, शेल्फ स्पेस, काउंटर स्पेस और लोगों के आने और उनके ऑर्डर की प्रतीक्षा करने के लिए जगह होनी चाहिए।

7Heven Retail Store Franchise Hindi ! 7Heven Grocery Store कैसे खोले।

Genericart Medicine Franchise के लिए आवश्यक खर्च

किसी भी कंपनी की फ्रेंचाइजी लेने से पहले इस बात की जांच कर लेनी चाहिए कि उस कंपनी की फ्रेंचाइजी लेने के बाद आप उससे कितना प्रॉफिट कमा पाएंगे। क्योंकि बाजार में अलग-अलग तरह की कंपनियां मौजूद हैं और साथ ही फ्रेंचाइजी देने के लिए हर कंपनी अलग-अलग चार्ज लेती है और इसके अलावा कंपनी की फ्रेंचाइजी को प्रोडक्ट के हिसाब से सेटअप करने में भी खर्च होता है तो इसमें काफी निवेश होता है।

अगर Genericart Medicine की फ्रेंचाइजी की बात करें तो इसकी फ्रेंचाइजी लेने के लिए फ्रेंचाइजी फीस, लोकेशन कॉस्ट, स्टाफ सैलरी, मेंटेनेंस फीस आदि समेत 10 से 15 लाख रुपये का निवेश करना होगा। यह राशि आपकी जगह और लोकेशन के हिसाब से कम या ज्यादा हो सकती है। यदि आपकी जमीन खुद की है तो खर्चा कम लगेगा और यदि आप जमीन खरीदते हो या रेंट पर लेते हो तो आपको ज्यादा रूपये खर्च करने पड़ेंगे।

  • Land Cost :- Rs. 5 lakh to Rs. 10 lakh ( यदि जमीन आपकी खुद की है तो ये रुपया बच जायेगा )
  • Stock Cost :- Rs. 2 lakh to Rs. 3 lakh
  • Franchise Cost :- Rs. 1 lakh to Rs. 2 lakh
  • Worker Salary :- Rs. 30,000 to Rs. 50,000
  • Other Cost :- Rs. 1 lakh to Rs. 2 lakh
  • Total Cost :- Rs. 10 lakh to Rs. 15 lakh

यह निवेश राशि आंकड़ों के आधार पर है निवेश राशि आपकी जगह और लोकेशन के हिसाब से कम या ज्यादा हो सकती है। 

Modern Kirana Store Franchise Hindi ! Modern Kirana Store Franchise Apply Online

Genericart Medicine Franchise के लिए आवश्यक दस्तावेज

Genericart Medicine फ्रैंचाइज़ी के लिए आपको कुछ पर्सनल और जमीन सम्बंधित दस्तावेज की जरूरत पड़ेगी जो कि निम्न प्रकार है :-

Personal Document :-

  1. ID Proof :- Aadhaar Card , Pan Card , Voter Card
  2. Address Proof :- Ration Card , Electricity Bill ,
  3. Bank Account With Passbook
  4. Photograph , Email ID , Phone Number ,
  5. Qualification Document

Property Document :-

  1. Complete Property Document With Title & Address
  2. Lease Agreement
  3. All Type NOC

Genericart Medicine Franchise से होने वाला प्रॉफिट

Genericart Medicine एक प्रतिष्ठित ब्रांड है इसके प्रोडक्ट नाम से बिकते है तो जाहिर सी बात है कि इससे होने वाला प्रॉफिट भी कम नहीं होगा। Genericart Medicine कंपनी बाजार की तुलना में अपनी दवाओं की कीमतें कम रखने की इच्छा रखती है। इस देश में लाखों लोग हैं जो दैनिक दवा के सेवन से जीवित हैं। 50 से अधिक वर्षों के संचालन के साथ, फार्मेसी श्रृंखला ने पूरे देश का विश्वास जीता है। Genericart Medicine हर महीने अपने लाखों वफादार ग्राहकों की सेवा कर रही है।

जैसा कि आप सभी अच्छी तरह से जानते हैं कि किसी भी कंपनी के ब्रांड की फ्रेंचाइजी होने से होने वाला मुनाफा मुख्य रूप से सहयोग पर निर्भर करता है, उसी तरह अगर आप Genericart Medicine की फ्रेंचाइजी लेते हैं तो इस फ्रेंचाइजी में आपका प्रॉफिट पूरी तरह से बिक्री पर निर्भर करता है।

हर सेल पर आपको एक कमीशन मिलता है और यह कमीशन अलग-अलग होता है। अगर फ्रेंचाइजी लेने के बाद आप उसे अच्छी लोकेशन पर सेट करते हैं और अच्छी सेल्स जेनरेट करते हैं तो आप फ्रेंचाइजी में शुरुआती महीने से आसानी से 1 से 2 लाख का प्रॉफिट कमा सकते हैं, लेकिन इसके लिए अच्छी सेल्स और बेस्ट लोकेशन आवश्यक है। यह इस प्रतिष्ठित ब्रांड के नाम से फ्रैंचाइज़ी के मालिक के लिए निश्चित लाभ और उच्च बिक्री सुनिश्चित करता है। स्टोर की स्थापना में आवश्यक निवेश भी बहुत किफायती है और रिटर्न सुनिश्चित करता है।

Burger Singh Franchise Hindi ! बर्गर सिंह फ्रैंचाइज़ी कैसे ले।

Genericart Medicine Franchise के लिए आवेदन कैसे करे

  • सबसे पहले आप कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट www.genericartmedicine.com पर जाये।
  • उसके बाद होम पेज आपको Contact Us का ऑप्शन मिलेगा उस पर क्लिक करे।
  • इस पर क्लिक करने के बाद एक Form ओपन होगा।
  • उस फार्म में अपने व्यक्तिगत विवरण जैसे नाम, स्थान, संपर्क नंबर आदि के साथ फॉर्म भरें।
  • सभी डिटेल भरने के बाद फॉर्म को सबमिट कर दे।
  • कुछ व्यक्तिगत जानकारी प्रस्तुत करने के बाद, आपको पूछताछ प्रस्तुत करने की आवश्यकता होगी।
  • यदि आप शॉर्टलिस्ट हो जाते हैं, तो कंपनी के प्रतिनिधि आपसे संपर्क करेंगे।

Genericart Medicine Franchise के लिए सम्पर्क सूत्र

Address :-

YAMAN-2, 1st Floor,
Near New English School,
Pandharpur Road, Miraj-416410

Phone No :- 1800 1200 61313

Email :- support@genericartmedicine.com

 

तो दोस्तों यहा इस पृष्ठ पर Genericart Medicine Franchise In Hindi के बारे में बताया गया है अगर ये Genericart Medicine Franchise In Hindi आपको पसंद आया हो तो इस पोस्ट को अपने friends के साथ social media में share जरूर करे। ताकि वे Genericart Medicine Franchise In Hindi बारे में जान सके। Genericart Medicine Franchise In Hindi और नवीनतम अपडेट के लिए हमारे साथ बने रहे।

Categories: Franchise
Chote Udyog: