X

Health Mart Pharmacy Franchise Hindi ! हेल्थ मार्ट फार्मेसी फ्रैंचाइज़ी कैसे ले।

Health Mart Pharmacy Franchise Hindi 1996 में मैककेसन ने फॉक्समेयर दवा कंपनी का अधिग्रहण किया। इस अधिग्रहण के साथ हेल्थ मार्ट फ्रैंचाइज़ी आई, जिसकी शुरुआत कई सौ फार्मेसियों से हुई। मैककेसन के हेल्थ मार्ट के अधिग्रहण के बाद से, फ्रैंचाइज़ी का तेजी से विस्तार हुआ है, और प्रमुख दवा उद्योग प्रकाशनों से कई पुरस्कार प्राप्त हुए हैं। हेल्थ मार्ट फ्रैंचाइज़ी का स्वामित्व हेल्थ मार्ट सिस्टम्स के पास है, जो मैककेसन कॉर्पोरेशन का हिस्सा है।

2013 में, हेल्थ मार्ट को ड्रग स्टोर न्यूज द्वारा देश की सबसे बड़ी स्वतंत्र फार्मेसी फ्रैंचाइज़ी के रूप में मान्यता दी गई थी और 3,100 से अधिक सदस्य स्टोरों के साथ किसी भी प्रकार के सबसे तेजी से बढ़ते ड्रग स्टोर नेटवर्क में से एक था।

हेल्थ मार्ट सभी 50 राज्यों में 5,000 से अधिक सदस्य फार्मेसियों के साथ एक स्वतंत्र फार्मेसी फ्रैंचाइज़ी है। प्रत्येक फ़ार्मेसी स्थानीय रूप से स्वामित्व और संचालित होती है, जिससे हेल्थ मार्ट फ़ार्मेसी के मालिक अपने प्रसाद को उन विशिष्ट समुदायों के लिए तैयार कर सकते हैं जिनकी वे सेवा करते हैं।

हेल्थ मार्ट अपने मरीजों की परवाह करते हैं। वास्तव में, यह बड़े चेन स्टोर या अन्य फार्मेसियों की पेशकश के ऊपर और उससे आगे जाते हैं। हेल्थ मार्ट आपकी भलाई के लिए समर्पित हैं। अब इसके पास आपको स्वास्थ्य और कल्याण उत्पादों तक सुविधाजनक पहुंच प्रदान करने के लिए ऑनलाइन खरीदारी और ऑर्डर करने का अनुभव है। इसकी साइट पर हज़ारों घरेलू स्वास्थ्य और बिना पर्ची के मिलने वाले उत्पादों की खरीदारी कर सकते है।

Table of Contents

Jiva Ayurveda Franchise Hindi ! जीवा आयुर्वेदा फ्रैंचाइज़ी कैसे ले।

Health Mart Pharmacy Franchise क्या है

दोस्तों Health Mart Pharmacy का नाम तो आप सभी ने सुना ही होगा। आज के समय में हर कोई Health Mart Pharmacy के बारे में जानता है फिर ही हम आपको बता दे की Health Mart Pharmacy भारत की सबसे भरोसेमंद फार्मेसी श्रृंखला है। इसके आलावा जितनी भी बड़ी बड़ी कंपनीज हैं वें अपने प्रोडक्ट की बिक्री को ज्यादा से ज्यादा बढ़ाना चाहती हैं इसके लिए वह देश के विभिन्न भागों तक अपनी पहुँच बढाने के लिए अपनी ब्रांच open करवाती हैं और वे अपने प्रोडक्ट को बेंचने के लिए किसी व्यक्ति या संस्था को प्राधिकृत करती हैं अपनी डीलरशिप या फ्रैंचाइज़ी देती है। जो उनकी पात्रता की शर्तों को पूरा करता हो इसे ही फ्रैंचाइज़ी या डीलरशिप देती हैं। इसी प्रकार आप भी Health Mart Pharmacy कंपनी की फ्रैंचाइज़ी या डीलरशिप ले सकते हैं और अपना बिज़नेस शुरू कर सकते है।

DIET CLINIC Franchise Hindi ! डाइट क्लिनिक फ्रैंचाइज़ी कैसे ले।

Health Mart Pharmacy Franchise द्वारा दी जाने वाली सर्विसेज

  • FAST PRESCRIPTION SERVICES
  • HOME DELIVERY
  • MONTHLY PRESCRIPTION PICKUP
  • PRESCRIPTION REFILLS AND REMINDERS
  • PRIOR AUTHORIZATIONS
  • PRESCRIPTION SAVINGS
  • QUALITY HEALTH MART AND SUNMARK PRODUCTS
  • DEALS & SPECIALS
  • MEDICATION THERAPY AND CONSULTATIONS
  • VACCINES
  • DIABETES MANAGEMENT
  • COMPOUNDING & FLAVORING
  • HEALTH CLASSES

Health Mart Pharmacy Franchise के लिए आवश्यक जमीन

किसी भी बिज़नेस को शुरू करने के लिए सबसे जरूरी चीज जमीन होती है। अन्य फ्रैंचाइज़ी की तरह, Health Mart Pharmacy फ्रैंचाइज़ी के मालिक बनने के लिए कुछ आवश्यकताओं की आवश्यकता होती है जो व्यक्तिगत आवश्यकताओं को पूरा करना चाहिए। पहली आवश्यकता आउटलेट क्षेत्र या स्टोर स्थापित करने के लिए आवश्यक स्थान से संबंधित है। क्षेत्र पर्याप्त होना चाहिए ताकि सभी दवाओं के भंडारण के लिए जगह हो और कर्मचारी अपने कर्तव्यों का पालन करते हुए भी स्वतंत्र रूप से चल सकें। Health Mart Pharmacy फ्रैंचाइज़ी के लिए, एक व्यक्ति द्वारा आवश्यक क्षेत्र लगभग 10 से 15 वर्ग मीटर में आता है।

यदि मालिक एक बड़े स्टोर का मालिक बनना चाहता है, तो आवश्यक न्यूनतम स्थान 150 से 450 वर्ग फुट होगा। संपत्ति में भंडारण के लिए उपयुक्त स्थान होना चाहिए, एक फ्रीजर, शेल्फ स्पेस, काउंटर स्पेस और लोगों के आने और उनके ऑर्डर की प्रतीक्षा करने के लिए जगह होनी चाहिए।

Amazon Easy Store Franchise Hindi ! अमेज़न इजी स्टोर फ्रैंचाइज़ी कैसे ले।

Health Mart Pharmacy Franchise के लिए आवश्यक खर्च

किसी भी कंपनी की फ्रेंचाइजी लेने से पहले इस बात की जांच कर लेनी चाहिए कि उस कंपनी की फ्रेंचाइजी लेने के बाद आप उससे कितना प्रॉफिट कमा पाएंगे। क्योंकि बाजार में अलग-अलग तरह की कंपनियां मौजूद हैं और साथ ही फ्रेंचाइजी देने के लिए हर कंपनी अलग-अलग चार्ज लेती है और इसके अलावा कंपनी की फ्रेंचाइजी को प्रोडक्ट के हिसाब से सेटअप करने में भी खर्च होता है तो इसमें काफी निवेश होता है।

अगर Health Mart Pharmacy की फ्रेंचाइजी की बात करें तो इसकी फ्रेंचाइजी लेने के लिए फ्रेंचाइजी फीस, लोकेशन कॉस्ट, स्टाफ सैलरी, मेंटेनेंस फीस आदि समेत 10 से 15 लाख रुपये का निवेश करना होगा। यह राशि आपकी जगह और लोकेशन के हिसाब से कम या ज्यादा हो सकती है। यदि आपकी जमीन खुद की है तो खर्चा कम लगेगा और यदि आप जमीन खरीदते हो या रेंट पर लेते हो तो आपको ज्यादा रूपये खर्च करने पड़ेंगे।

  • Land Cost :- 5 to 10 lakh Rs. ( यदि जमीन आपकी खुद की है तो ये रुपया बच जायेगा )
  • Stock Cost :- 2 to 3 lakh Rs.
  • Franchise Cost :- 1.5 lakh Rs.
  • Worker Salary :- 20000 to 50000 Thousand Rs.
  • Other Cost :- 1 to 2 lakh Rs.
  • Total Cost :- 10 to 12 lakh Rs.

यह निवेश राशि आंकड़ों के आधार पर है निवेश राशिआपकी जगह और लोकेशन के हिसाब से कम या ज्यादा हो सकती है।

Mudra Vyapar Suvidha Kendra Franchise Hindi ! मुद्रा व्यापार सुविधा केंद्र फ्रैंचाइज़ी कैसे ले।

Health Mart Pharmacy Franchise के लिए आवश्यक दस्तावेज

Health Mart Pharmacy फ्रैंचाइज़ी के लिए आपको कुछ पर्सनल और जमीन सम्बंधित दस्तावेज की जरूरत पड़ेगी जो कि निम्न प्रकार है :-

Personal Document :-

  1. ID Proof :- Aadhaar Card , Pan Card , Voter Card
  2. Address Proof :- Ration Card , Electricity Bill ,
  3. Bank Account With Passbook
  4. Photograph , Email ID , Phone Number ,
  5. Qualification Document

Property Document :-

  1. Complete Property Document With Title & Address
  2. Lease Agreement
  3. All Type NOC

Health Mart Pharmacy Franchise से होने वाला प्रॉफिट

Health Mart Pharmacy एक प्रतिष्ठित ब्रांड है इसके प्रोडक्ट नाम से बिकते है तो जाहिर सी बात है कि इससे होने वाला प्रॉफिट भी कम नहीं होगा। Health Mart Pharmacy कंपनी बाजार की तुलना में अपनी दवाओं की कीमतें कम रखने की इच्छा रखती है। इस देश में लाखों लोग हैं जो दैनिक दवा के सेवन से जीवित हैं। Health Mart Pharmacy हर महीने अपने लाखों वफादार ग्राहकों की सेवा कर रही है।

Health Mart Pharmacy पर आपको एमआरपी पर लगभग 65% तक मार्जिन/कमीशन मिलता है और यह कमीशन आपका प्रॉफिट होगा। अगर फ्रेंचाइजी लेने के बाद आप उसे अच्छी लोकेशन पर सेट करते हैं और अच्छी सेल्स जेनरेट करते हैं तो आप फ्रेंचाइजी में शुरुआती महीने से आसानी से एक से दो लाख का प्रॉफिट कमा सकते हैं, लेकिन इसके लिए अच्छी सेल्स और बेस्ट लोकेशन आवश्यक है। Health Mart Pharmacy ब्रांड फ्रैंचाइज़ी के मालिक के लिए निश्चित लाभ और उच्च बिक्री सुनिश्चित करता है। स्टोर की स्थापना में आवश्यक निवेश भी बहुत किफायती है और रिटर्न सुनिश्चित करता है।

Mudra Center Franchise Hindi ! मुद्रा सेण्टर कैसे खोले।

Health Mart Pharmacy Franchise के लिए आवेदन कैसे करे

  • सबसे पहले आप कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट www.healthmart.com पर जाये।
  • उसके बाद होम पेज आपको Become A Health Mart का ऑप्शन मिलेगा उस पर क्लिक करे।
  • इस पर क्लिक करने के बाद एक Form ओपन होगा।
  • उस फार्म में अपने व्यक्तिगत विवरण जैसे नाम, स्थान, संपर्क नंबर आदि के साथ फॉर्म भरें।
  • सभी डिटेल भरने के बाद फॉर्म को सबमिट कर दे।
  • कुछ व्यक्तिगत जानकारी प्रस्तुत करने के बाद, आपको पूछताछ प्रस्तुत करने की आवश्यकता होगी।
  • यदि आप शॉर्टलिस्ट हो जाते हैं, तो कंपनी के प्रतिनिधि आपसे संपर्क करेंगे।

Health Mart Pharmacy Franchise के लिए सम्पर्क सूत्र

Health Mart Customer Support :- 855.458.4678

Health Mart Atlas Support :- 800.824.1763

Independent Small and Medium Chain Pharmacy Support :- 855.625.7385

RxOwnership Support :- 800.266.6781

 

तो दोस्तों यहा इस पृष्ठ पर Health Mart Pharmacy Franchise Hindi के बारे में बताया गया है अगर ये Health Mart Pharmacy Franchise Hindi आपको पसंद आया हो तो इस पोस्ट को अपने friends के साथ social media में share जरूर करे। ताकि वे Health Mart Pharmacy Franchise Hindi बारे में जान सके। Health Mart Pharmacy Franchise Hindi और नवीनतम अपडेट के लिए हमारे साथ बने रहे।

Categories: Franchise
Chote Udyog: