X

HINDUSTAN BIODIESEL Pump Dealership In india ! Biodiesel Franchise Apply Online

HINDUSTAN BIODIESEL Pump Dealership In india हिंदुस्तान बायोडीजल भारत में काम करने वाली अन्य कंपनियों की तुलना में कई मायनों में सबसे बड़ी और सफल कंपनी है। बायोडीजल का उपयोग इंजन में पूर्ण रूप से 100% किया जा सकता है एवं डीजल के साथ मिक्स करके भी किया जा सकता है इसके उपयोग से इंजन की लाइफ बढती है और इंजन काफी स्मूथ यानि लुब्रिकेसी ज्यादा होने से इंजिन में चिपक कर चलता है आवाज़ कम करता है हाल ही में सभी सरकारी पेट्रोलियम कंपनियों ने सामान्य डीजल के साथ 5% बायोडीजल का मिश्रण करना शुरू कर दिया है।

हिंदुस्तान बायोडीजल भारत में सक्रिय एक पेट्रोलियम ब्रांड है। भारत चीन और अमेरिका के बाद दुनिया में तीसरा सबसे बड़ा ऊर्जा और तेल उपभोक्ता है। भारत तरलीकृत प्राकृतिक गैस का चौथा सबसे बड़ा आयातक है। 2021-22 तक पेट्रोलियम उत्पादों की मांग 244,960 मीट्रिक टन तक पहुंचने का अनुमान है भारत का लक्ष्य 2022 तक तेल और गैस आयात निर्भरता को 82 फीसदी से घटाकर 67 फीसदी करना है 7.5% की सीएजीआर से ईंधन खुदरा दुकानों की कुल संख्या 18,848 (2002) से बढ़कर 64,624 (2019) हो गई।

Table of Contents

KTM Bike Dealership In India ! KTM बाइक डीलरशिप कैसे ले।

HINDUSTAN BIODIESEL Pump Dealership क्या है

दोस्तों HINDUSTAN BIODIESEL Pump कंपनी का नाम तो आप सभी ने सुना ही होगा। आज के समय में हर कोई HINDUSTAN BIODIESEL Pump कंपनी के बारे में जानता है फिर ही हम आपको बता दे की HINDUSTAN BIODIESEL Pump कंपनी पूर्वी भारत में सबसे बड़ी सीमेंट कंपनी है। इसके आलावा जितनी भी बड़ी बड़ी कंपनीज हैं वें अपने प्रोडक्ट की बिक्री को ज्यादा से ज्यादा बढ़ाना चाहती हैं इसके लिए वह देश के विभिन्न भागों तक अपनी पहुँच बढाने के लिए अपनी ब्रांच open करवाती हैं और वे अपने प्रोडक्ट को बेंचने के लिए किसी व्यक्ति या संस्था को प्राधिकृत करती हैं अपनी डीलरशिप या फ्रैंचाइज़ी देती है। जो उनकी पात्रता की शर्तों को पूरा करता हो इसे ही फ्रैंचाइज़ी या डीलरशिप देती हैं। इसी प्रकार आप भी HINDUSTAN BIODIESEL Pump कंपनी की फ्रैंचाइज़ी या डीलरशिप ले सकते हैं और अपना बिज़नेस शुरू कर सकते है।

Greaves Auto Dealership In India, Greaves Cotton Dealership कैसे ले।

HINDUSTAN BIODIESEL Pump Dealership का मार्किट स्कोप

हिंदुस्तान बायो-डीजल बायो-डीजल उत्पादों में सबसे बड़ी और सफल कंपनी में से एक है। हिन्दुस्तान बायो-डीजल का पंजीकृत कार्यालय मध्य प्रदेश राज्य के रतलाम जिले में है। इसका डिपो पश्चिम बंगाल के हल्दिया जिले में है। बायो-डीजल को पूरी तरह से इंजन में 100% इस्तेमाल किया जा सकता है और डीजल के साथ मिलावट में भी इस्तेमाल किया जा सकता है, इसके इस्तेमाल से इंजन की लाइफ बढ़ जाती है। और इंजन बहुत स्मूद है यानी लुब्रिकेशन ज्यादा है और इंजन से चिपक जाता है और शोर कम कर देता है। हाल ही में सभी सरकारी पेट्रोलियम कंपनियों ने सामान्य डीजल के साथ 5% बायो-डीजल मिलाना शुरू कर दिया है।

हिंदुस्तान बायोडीजल प्रा0 लिमिटेड ऑयल सर्विसेज के क्षेत्र में एक तेजी से उभरती कंपनी है। आज हिंदुस्तान बायोडीजल के भारत में 70+ पेट्रोल पंप हैं, जो हिंदुस्तान बायोडीजल द्वारा संचालित हैं, अब कंपनी अपने बायो डीजल पंपों की संख्या बढ़ा रही है और यह कंपनी नए हिंदुस्तान बायोडीजल खोलने जा रही है। ऐसे में यदि आप भी अपना बायोडीजल पम्प खोलने की योजना बना रहे है तो आपके पास सुनहरा मौका है। आप इसकी हिंदुस्तान बायोडीजल की डीलरशिप लेकर अपना बिज़नेस शुरू कर सकते है और एक अच्छा खासा मुनाफा कमा सकते है।

Aegis Pure Gas Distributorship In India, Aegis Pure Gas Dealership

HINDUSTAN BIODIESEL Pump Dealership के लिए आवश्यक शर्ते एवं मापदंड

  • सबसे पहले आवेदक का भारतीय नागरिक होना आवश्यक है।
  • आवेदक की उम्र 21 साल से लेकर 55 साल के बीच होनी चाहिए।
  • आवेदक को किसी सरकारी बोर्ड से कम से कम 10 वी पास होना चाहिए।
  • आवेदक का कम से कम 12 वीं पास होना चाहिए और अधिकतम स्नातक पास होना चाहिए।
  • आवेदक के पास बिज़नेस में निवेश करने की क्षमता होनी चाहिए।
  • आवेदक के पास रिटेल / सर्विस में कम से कम 5 साल का अनुभव होना चाहिए।

HINDUSTAN BIODIESEL Pump Dealership के लिए आवश्यक लाइसेंस

  • पेट्रोलियम और विस्फोटक विभाग की मंजूरी।
  • एक जिला कलेक्टर/मजिस्ट्रेट NOC और पुलिस आयुक्त NOC
  • ग्रामीण क्षेत्र है तो ग्राम पंचायत NOC
  • यदि भूमि वन भूमि के अंतर्गत है तो वनविभाग से NOC
  • वजन और माप मुद्रांकन विभाग की मंजूरी
  • राष्ट्रीय या राज्य राजमार्ग प्राधिकरणों से अनापत्ति प्रमाण पत्र (NOC)।
  • आपकी जमीन के दस्तावेज़ Complete और Certified होने चाहिए।
  • लाइसेंसिंग प्राधिकरण से नो ऑबजेक्शन सर्टिफिकेट (NOC)
  • नगर निगम विभाग और अग्नि सुरक्षा कार्यालय से अनुमति लेनी होगी।
  • CCOE है जो विस्फोटक विभाग की मंजूरी दस्तावेज है वो लेना पड़ेगा।
  • PWD की मंजूरी, बिजली बोर्ड की मंजूरी।
  • अंतिम CCOE लाइसेंस की जरुरत होगी।

HINDUSTAN BIODIESEL Pump Dealership के लिए आवश्यक जमीन

HINDUSTAN BIODIESEL Pump खोलने के लिए आपको अच्छी खासी जमीन की जरुरत पड़ेगी। क्योंकि जमीन पेट्रोल पंप के लिए सबसे जरुरी चीज है। यदि आप की जमीन स्टेट हाईवे और नेशनल हाईवे पर है, तो आपको पेट्रोल पम्‍प के लिए 1200 वर्ग मीटर से लेकर 1600 वर्ग मीटर जमीन की जरूरत पड़ेगी। लेकिन आप या नगरीय क्षेत्र या शहर में पेट्रोल पंप खोलना चाहते हैं. तो आपके पास कम से कम 800 वर्ग मीटर जगह की जरुरत पड़ेगी। आपकी जमीन On Road होनी चाहिए और इसके साथ ही आपकी जमीन में बिजली और पानी की भी उचित व्यवस्था होनी चाहिए।

Dalmia Cement Dealership In India, Profit, Investment, Apply Online

HINDUSTAN BIODIESEL Pump Dealership के लिए जमीन से जुड़े तथ्य

  • जिस जमीन के ऊपर आप HINDUSTAN BIODIESEL Pump खोलना चाहते हैं. उसके कागज पूरे होने चाहिए और उसके साथ ही आप की जमीन का टाइटल और उसका एड्रेस भी लिखा होना चाहिए।
  • जिस जमीन पर आप HINDUSTAN BIODIESEL Pump खोलना चाहते हैं. यदि वह जमीन कृषि भूमि है तो आपको उसको गैर कृषि भूमि करवाना होगा।
  • यदि जमीन आपकी खुद की नहीं है. तो आप को जमीन के मालिक से NOC यानी नो ऑब्जेक्शन सर्टिफिकेट लेना होगा।
  • आप की जमीन में पानी और बिजली का कनेक्शन भी होना चाहिए।
  • यदि आपने जमीन Lease पर ली है. तो आपके पास Lease एग्रीमेंट का होना भी बहुत जरूरी है।
  • यदि आप ने जमीन को किसी से खरीदा है. तो आपके पास रजिस्टर्ड सेल डीड का होना बहुत जरूरी है।
  • यदि आपकी जमीन ग्रीन बेल्ट में है तो आप पेट्रोल पंप के लिए अप्लाई नहीं कर सकते।
  • अगर आपने किसी दूसरे व्यक्ति से जमीन किराये पर ली है तो इसका आपके पास रेंट एग्रीमेंट होना आवश्यक है।
  • आपकी जमीन का नक्सा बना होना चाहिए।
  • आपकी जमीन रोड़ या सड़क के किनारे होनी चाहिए।

HINDUSTAN BIODIESEL Pump Dealership के लिए आवश्यक निवेश

HINDUSTAN BIODIESEL Pump खोलने के लिए जमीन के बाद सबसे जरुरी चीज इन्वेस्टमेंट है यदि जमीन आपकी खुद की है तो आपका काफी खर्चा बच जायेगा और यदि आप जमीन को खरीदते है या रेंट पर लेते है तो आपको ज्यादा रुपयों की जरुरत पड़ेगी। यदि आपकी जमीन किसी शहर में हैं तो वहां पंप लगवाने का खर्च थोड़ा ज्यादा होगा जबकि गाँव कस्बे में शहर की तुलना में कम खर्च आता है।

यदि आप किसी गाँव या कस्बे में HINDUSTAN BIODIESEL Pump लगवाना चाहते है तो इसका खर्च 15 से 20 लाख तक हो सकता है जबकि किसी शहर में इसका खर्च थोड़ा ज्यादा हो जाता है। शहर में आपको कम से कम 30 से 40 लाख रूपये तक खर्च हो सकते हैं. अगर आपके पास इतने पैसे नहीं है तो इसके लिए आप अपने पार्टनर बना सकते हैं।

Petro Gas Dealership In India ! Petro Gas Franchise कैसे ले।

HINDUSTAN BIODIESEL Pump Dealership से होने वाला प्रॉफिट/मार्जिन

दोस्तों कोई भी पेट्रोलियम कम्पनी पेट्रोल पंप खोलने पर आपको किसी प्रकार की कोई सैलरी नहीं देती है जो भी इनकम होती है वो कमीशन के आधार पर होती है। HINDUSTAN BIODIESEL Pump आपको पर लीटर बायोडीजल पर 3 रूपये प्रॉफिट मार्जिन होता है यदि आप प्रतिदिन 4000 लीटर बायोडीजल बेचते है तो महीने के हिसाब से आप सभी खर्चो को काटकर 3 से 4 लाख रूपये कमा सकते है। इसके अलावा, आपको लक्ष्य से अधिक और लागत को अनुकूलित करके अपनी अपेक्षित आय सीमा से अधिक अर्जित करने का अवसर भी मिलता है।

Berger Paint Dealership In Hindi ! Berger पेंट्स डीलरशिप कैसे ले।

HINDUSTAN BIODIESEL Pump Dealership के लिए ऑनलाइन अप्लाई कैसे करे

  • सबसे पहले आवेदक आधिकारिक वेबसाइट पर https://hindustanbiodiesel.in/index.php जाये।
  • उसके बाद होम पेज पर ही आपको Get Franchise का ऑप्शन मिलता है। इस पर क्लिक करे।
  • इसके बाद आपको Apply Online का ऑप्शन मिलेगा उस पर क्लिक करे।
  • फिर उसके बाद एक फॉर्म ओपन होगा।
  • इस फॉर्म में आपको अपनी पूरी जानकारी भेजनी है जैसे आप किस एरिया के लिए डीलरशिप लेना चाहते है उसके इलावा यहां नाम, ईमेल आईडी, मोबाइल नंबर, लोकेशन, ऐड्रेस के साथ कंपनी को एक मैसेज करना है।
  • इसके बाद कंपनी आपके मोबाइल पर एक इंटरव्यू लेती है उसके बाद कंपनी आपकी लोकेशन का जायजा करती है और आपके सभी कागजातों को देखती है।
  • इस प्रकार आप फ्रैंचाइज़ी के लिए चुने जाते है इस काम को पूरा करने के लिए 20 से 25 दिनों का समय लगता है।

HINDUSTAN BIODIESEL Pump Dealership के लिए बैंक से लोन कैसे ले

अगर आप HINDUSTAN BIODIESEL Pump डीलरशिप लेने के इच्छुक है परन्तु आपके पास रुपयों की कमी है तो आप पेट्रोल पंप खोलने और उसके विस्‍तार के लिए बैंकों से लोन भी ले सकते है। पेट्रोल पंप पर आजकल रेस्तरां जैसी सुविधाएं भी मिलने लगी हैं। इस तरह के काम के लिए आराम से लोन लिया जा सकता है। HINDUSTAN BIODIESEL Pump शुरू करने में जो खर्च आता है, वो उस क्षेत्र पर निर्भर होता है। यदि आपको अर्बन एरिया में पेट्रोल पंप खोलना है तो खर्च उस हिसाब से होगा, वहीं मेट्रोपोलिटन एरिया में खोलना है तो खर्च उसके हिसाब से आएगा। जिसके लिए आपको बैंक से भी लोन लेना पड़ सकता है। जिसके लिए आप बिज़नेस सम्बन्धी कागजात बैंक में जमा करवाकर आसानी से लोन ले सकते है और अपना HINDUSTAN BIODIESEL Pump खोल सकते है।

Toyota Car Dealership In Hindi ! Toyota कार डीलरशिप कैसे ले।

HINDUSTAN BIODIESEL Pump Dealership के लिए सम्पर्क सूत्र

REGISTERED OFFICE ( RATLAM )
Address :-
1st floor 80 Feet road,
Alkapuri, Near Rathod Restaurant Ratlam,
Madhya Pradesh 457001

Phone No. :- 07412-239998 / 9826127145

Email :- info@hindustanbodsl.in

 

तो दोस्तों यहा इस पृष्ठ पर HINDUSTAN BIODIESEL Pump Dealership In india के बारे में बताया गया है अगर ये HINDUSTAN BIODIESEL Pump Dealership In india आपको पसंद आया हो तो इस पोस्ट को अपने friends के साथ social media में share जरूर करे। ताकि वे HINDUSTAN BIODIESEL Pump Dealership In india के बारे में जान सके। HINDUSTAN BIODIESEL Pump Dealership In india और नवीनतम अपडेट के लिए हमारे साथ बने रहे।

Categories: Dealership
Chote Udyog: