X

Indian Terrain Franchise In Hindi ! Indian Terrain डीलरशिप कैसे ले।

Indian Terrain Franchise In Hindi इंडियन टेरेन की स्थापना वेंकी राजगोपाल ने भारत में पुरुषों को प्रीमियम स्मार्ट-कैज़ुअल कपड़े उपलब्ध कराने के उद्देश्य से की थी। इंडियन टेरेन को 2000 में लॉन्च किया गया था और इसे 2010 में मूल कंपनी सेलिब्रिटी फैशन लिमिटेड से अलग कर दिया गया था। 4-16 वर्ष की आयु के लड़कों के लिए स्मार्ट-कैज़ुअल कपड़ों की बढ़ती मांग को पूरा करने के लिए कंपनी ने सितंबर 2015 में “इंडियन टेरेन बॉय” ब्रांड पेश किया। संग्रह में दिलचस्प प्रिंट और पैटर्न में डिज़ाइन किए गए लड़कों के लिए शर्ट, टी-शर्ट, ट्राउजर, शॉर्ट्स, विंटर-वियर और डेनिम सहित विभिन्न प्रकार के परिधान शामिल हैं।

इंडियन टेरेन फैशन लिमिटेड ने अपनी मूल कंपनी, सेलिब्रिटी फैशन लिमिटेड के तहत वर्ष 2000 में काम करना शुरू किया। भारतीय पुरुषों को प्रीमियम वर्कवियर और स्मार्ट कैजुअल कपड़ों की पेशकश करने के उद्देश्य से, ही इंडियन टेरेन की स्थापना की गई थी। एक ऐसे उद्योग में जो लगातार बदलती प्रवृत्तियों के अनुकूल होता है जिसके परिणामस्वरूप उत्पादन लागत बढ़ती है।

Table of Contents

Desi Chai Theka Franchise In India ! देसी चाय ठेका फ्रैंचाइज़ी कैसे ले।

Indian Terrain Franchise क्या है

Indian Terrain के बारे में तो आप जानते होगे यदि नही जानते तो हम थोडा सा बता बता देते है। Indian Terrain भारत के अग्रणी फैशन ब्रांडों में से एक है। जिसमे फ्राइज, बर्गर, वैफल्स प्रमुख है। भारत में बहुत बड़ी बड़ी कंपनी अपने नेटवर्क को बढ़ाना चाहती है लेकिन वह सभी जगह खुद काम नही कर सकती है तो वह अपने नाम से Branch से ओपन करवाती है और अपने प्रोडक्ट या सेवाओं को बेचने के लिए प्राधिकरण देती है इसे Dealership या Franchise कहते है इसी तरह Indian Terrain भी अपने नेटवर्क को बढ़ाने और अपने प्रोडक्ट को अपने कस्टमर तक पहुचाने के लिए अपनी नई नई ब्रांच ओपन कर रही है। ऐसे में आप भी Indian Terrain की फ्रैंचाइज़ी या डीलरशिप लेकर अपना बिज़नेस शुरू कर सकते है।

Yatra Travel Agency Franchise ! Yatra ट्रैवल एजेंसी फ्रैंचाइज़ी कैसे ले।

Indian Terrain Franchise का मार्किट स्कोप

इंडियन टेरेन भारत के अग्रणी फैशन ब्रांडों में से एक है जो महानगरीय, ऊर्ध्वमुखी युवा भारतीय व्यक्ति की जरूरतों को पूरा करता है। इसके कपड़ों के सूट में पुरुषों के लिए शर्ट, टी-शर्ट, स्वेटर और जैकेट से लेकर पतलून, शॉर्ट्स और डेनिम शामिल हैं। इस ब्रांड ने 2015 में युवा पुरुषों यानी बॉयज़ सेगमेंट को भी अपने विंग के तहत लिया है और सक्रिय और साहसी युवा लड़के के लिए डिज़ाइन किए गए कपड़ों का एक पूरा संग्रह है।

इंडियन टेरेन आज अपने 200+ एक्सक्लूसिव आउटलेट्स, 1000+ मल्टी ब्रांड आउटलेट्स, लाइफस्टाइल, शॉपर्स स्टॉप और सेंट्रल और प्रमुख ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म जैसे बड़े फॉर्मेट स्टोर्स के 400+ दरवाजों के माध्यम से देश भर में रिटेल करता है।

इंडियन टेरेन आज देश भर में अपने 1000+ मल्टी ब्रांड आउटलेट्स, 400+ लार्ज फॉर्मेट स्टोर्स, 150+ एक्सक्लूसिव ब्रांड आउटलेट्स, और की ई- के माध्यम से रिटेल करता है। यह ब्रांड 900 करोड़ रूपये से अधिक के उपभोक्ता राजस्व के साथ, ब्रांड लगातार बढ़ रहा है और प्रत्येक वर्ष प्रशंसा और लोकप्रियता प्राप्त कर रहा है।

Djnni Refurbished Mobile Franchise ! Djnni फ्रैंचाइज़ी कैसे ले।

Indian Terrain Franchise की प्रोडक्ट लिस्ट

  • Shirts
  • T-Shirts
  • Sweaters
  • Sweatshirts
  • Jackets
  • Waistcoat
  • Trousers
  • Jeans
  • Shorts
  • Joggers
  • Boxers
  • Belts
  • Socks
  • Ringers
  • Mask

Indian Terrain Franchise के लिए आवश्यक जमीन

किसी भी प्रकार का बिज़नेस शुरू करने के लिए जमीन सबसे जरूरी चीज होती है। ठीक उसी प्रकार Indian Terrain की फ्रेंचाइजी लेने के लिए भी आपको काफी जमीन की जरूरत पड़ती है और जमीन भी आपकी सही लोकेशन पर होनी चाहिए तभी कंपनी फ्रैंचाइज़ी देती है। Indian Terrain की फ्रैंचाइज़ी के लिए आपको एक शोरूम बनाना पड़ेगा और स्टॉक के लिए एक गोडाउन की भी जरूरत पड़ेगी इसके लिए आपको अलग अलग जगह की जरूरत पड़ेगी।

Indian Terrain फ्रेंचाइजी के लिए एक स्टोर खोलने के लिए प्राइम मार्केट प्लेस में 1500 से 2000 वर्ग फीट की दुकान क्षेत्र की आवश्यकता होती है। यदि जमीन आपकी खुद की है तो अच्छी बात है नहीं तो आप जमीन को खरीदकर या किराये पर लेकर अपना बिज़नेस शुरू कर सकते हो। लेकिन इसमें कम से कम 15 फुट का विंडो फ्रंटेज होना चाहिए। और इसमें ग्राहकों के बैठने के लिए पर्याप्त जगह होनी चाहिए। और आपकी शॉप की लोकेशन भीड़ भाड़ वाले इलाके में होनी चाहिए जहां लोगो का आना जाना लगा रहता हो।

Grofers Grocery Store Franchise In India ! Grofers फ्रैंचाइज़ी कैसे ले।

Indian Terrain Franchise के लिए आवश्यक निवेश

भारत में कपड़ा और कपड़ों की सबसे बड़ी खुदरा श्रृंखला Indian Terrain फ्रैंचाइज़ी शुरू करने की कुल लागत 25 से 30 लाख के बीच है। इसमें Indian Terrain फ्रैंचाइज़ी ब्रांड का शुल्क 5 से 10 लाख के बीच है और बाकी इंटीरियर, फिक्स्चर, फ़र्निचर और अन्य एक्सेसरीज़ के लिए है, इसलिए चतुर्थ और पांचवीं श्रेणी के शहरों में कम भूमि लागत और अन्य सहायक उपकरण के कारण स्टार्ट अप निवेश भी कम हो सकता है। क्षेत्र अधिकतम दृश्यता के साथ प्रमुख स्थान पर होना चाहिए और फ्रैंचाइज़ी का प्रशिक्षण स्थानीय स्तर पर दिया जाता है और फ्रैंचाइज़ी समझौता 5 साल के लिए किया जाता है और यह नवीकरणीय होता है।

  • Showroom Cost :- Around 4 To 5 Lakhs Rs. ( यदि जमीन आपकी खुद की है तो ये रुपया बच जायेगा )
  • Staff Salary :- 1 To 2 Lakh Rs.
  • Franchise Cost :- 5 Lakhs To 10 Lakhs Rs.
  • Other Charges :- Around 2 Lakhs To 3 Lakhs Rs.
  • Total Cost :- 25 To 30 Lakhs Rs.

Indian Terrain Franchise के लिए आवश्यक दस्तावेज

Indian Terrain की फ्रैंचाइज़ी के लिए आपको कुछ पर्सनल और प्रॉपर्टी से सम्बंधित डॉक्यूमेंट की जरूरत पड़ेगी :-

Personal Document :-

  1. ID Proof :- Aadhaar Card , Pan Card , Voter Card
  2. Address Proof :- Ration Card , Electricity Bill ,
  3. Bank Account With Passbook
  4. Photograph , Email ID , Phone Number ,

Property Document :-

  1. Complete Property Document With Title & Address
  2. Lease Agreement
  3. All Type NOC

Indian Terrain Franchise से होने वाला प्रॉफिट/मार्जिन

Indian Terrain एक पॉपुलर ब्रांड है, और यह बिना कहे मार्किट में चल रहा है जिस कारण यह इस मुकाम पर पहुंच गया हैं। Indian Terrain ब्रांड भारत में अन्य ब्रांडों पर भारी पड़ गया हैं। यह जो छवि बना सकता है, वह आपके स्टोर पर लोगों की भीड़ को कभी समाप्त नहीं होने देगी। हमेशा की तरह, फुटफॉल वृद्धि राजस्व वृद्धि है और इस तरह आपके लिए अच्छा लाभ है।

Indian Terrain एक ऐसा ब्रांड है जिसका भारत में कई वर्षों से एक मजबूत वितरण नेटवर्क है। यह कंपनी सभी प्रकार के डिजाइनिंग कपड़े बनाती है और सभी पर अलग अलग प्रॉफिट मार्जिन देती है। इसकी फ्रैंचाइज़ी का प्रॉफिट मार्जिन वास्तव में बहुत अधिक है और यह नए उद्यमियों और उन व्यक्तियों के लिए निवेश के सर्वोत्तम अवसरों में से एक है जो कपड़ों का व्यवसाय शुरू करना चाहते हैं। यह ब्रांड कई प्रकार के प्रोडक्ट बेचती है और सभी पर अलग-अलग प्रॉफिट/मार्जिन निर्धारित किया हुआ है जियादा जानकारी के लिए आप कम्पनी के टोल फ्री नंबर पर सम्पर्क कर सकते है।

Xpressbees Courier Franchise In India ! Xpressbees कूरियर फ्रैंचाइज़ी कैसे ले।

Indian Terrain Franchise के लिए आवेदन कैसे करे

  • सबसे पहले आप कंपनी की ऑफिसियल वेबसाइट https://www.indianterrain.com/ पर जाएं।
  • उसके बाद होम पेज पर आपको Contact Us का ऑप्शन मिलेगा उस पर पर क्लिक करे।
  • इसमें आप संपर्क जानकारी पा सकते हैं और एक फ्रैंचाइज़ी क्वेरी उपलब्ध होगी।
  • इसमें आप ईमेल आईडी या फोन नंबर के माध्यम से कम्पनी से जुड़ सकते है।

Indian Terrain Franchise के लिए सम्पर्क सूत्र

By Email
Email us at support@indianterrain.com

For career enquiries email us at careers@indianterrain.com

By Phone
Call us at 08068404480

We are open for calls – Monday To Friday 10:00AM – 6:00PM

 

तो दोस्तों यहा इस पृष्ठ पर Indian Terrain Franchise In Hindi के बारे में बताया गया है अगर ये Indian Terrain Franchise In Hindi आपको पसंद आया हो तो इस पोस्ट को अपने friends के साथ social media में share जरूर करे। ताकि वे Indian Terrain Franchise In Hindi बारे में जान सके। और नवीनतम अपडेट के लिए हमारे साथ बने रहे।

Categories: Franchise
Chote Udyog: