X

LafargeHolcim Cement Dealership Hindi ! LafargeHolcim सीमेंट एजेंसी कैसे ले।

LafargeHolcim Cement Dealership Hindi होल्सिम ग्रुप, जिसे कानूनी तौर पर होल्सिम लिमिटेड के नाम से जाना जाता है, (जिसे पहले लाफार्जहोल्सिम के नाम से जाना जाता था) एक स्विस बहुराष्ट्रीय कंपनी है जो भवन निर्माण सामग्री बनाती है। सभी क्षेत्रों में अग्रणी पदों के साथ, LafargeHolcim 80 से अधिक देशों में लगभग 90,000 कर्मचारियों को रोजगार देता है और एक पोर्टफोलियो है जो विकासशील और परिपक्व बाजारों के बीच समान रूप से संतुलित है। होल्सिम चार व्यवसाय खंडों का संचालन करता है जैसे :- सीमेंट, एग्रीगेट्स, रेडी-मिक्स कंक्रीट, और अन्य उत्पाद, जिनमें प्रीकास्ट कंक्रीट, डामर, मोर्टार और अन्य निर्माण सामग्री शामिल हैं। 2020 फोर्ब्स ग्लोबल 2000 में, इसे दुनिया की 280 वीं सबसे बड़ी सार्वजनिक कंपनी के रूप में स्थान दिया गया था।

यह 29 सीमेंट और 60 से अधिक रेडी-मिक्स प्लांट संचालित करता है। LafargeHolcim भारत के निर्माण सामग्री उद्योग में सबसे बड़े विदेशी निवेशकों में से एक है और भारतीय बाजार में प्रवेश करने के बाद से अपनी इक्विटी भागीदारी के निर्माण के साथ-साथ संयंत्र क्षमताओं को बनाए रखने और विस्तार करने के लिए CHF 8 बिलियन से अधिक खर्च किया है।

Table of Contents

Mangalam Cement Dealership Hindi ! मंगलम सीमेंट डीलरशिप कैसे ले।

LafargeHolcim Cement Dealership क्या है

दोस्तों LafargeHolcim Cement कंपनी का नाम तो आप सभी ने सुना ही होगा। आज के समय में हर कोई LafargeHolcim Cement कंपनी के बारे में जानता है फिर ही हम आपको बता दे की LafargeHolcim Cement कंपनी सबसे प्रतिष्ठित सीमेंट निर्माताओं में से एक है। इसके आलावा जितनी भी बड़ी बड़ी कंपनीज हैं वें अपने प्रोडक्ट की बिक्री को ज्यादा से ज्यादा बढ़ाना चाहती हैं इसके लिए वह देश के विभिन्न भागों तक अपनी पहुँच बढाने के लिए अपनी ब्रांच open करवाती हैं और वे अपने प्रोडक्ट को बेंचने के लिए किसी व्यक्ति या संस्था को प्राधिकृत करती हैं अपनी डीलरशिप या फ्रैंचाइज़ी देती है। जो उनकी पात्रता की शर्तों को पूरा करता हो इसे ही फ्रैंचाइज़ी या डीलरशिप देती हैं। इसी प्रकार आप भी LafargeHolcim Cement कंपनी की फ्रैंचाइज़ी या डीलरशिप ले सकते हैं और अपना बिज़नेस शुरू कर सकते है।

Sanghi Cement Dealership Hindi ! सांघी सीमेंट डीलरशिप कैसे ले।

LafargeHolcim Cement Dealership के लिए जरूरी आवश्यकतायें

यदि कोई व्यक्ति LafargeHolcim Cement Dealership लेता है तो बहुत सी चीजों की आवश्यकता होती है जैसे :-

  • Space Requirement :- इसके अंदर जगह की जरूरत होती है क्योंकि इसके अंदर शॉप या ऑफिस बनाना पड़ता है और स्टोरेज के लिए गोडाउन भी होना जरूरी है।
  • Documentation Requirement :- LafargeHolcim Cement Dealership के लिए कुछ कागजी कार्रवाई की आवश्यकता होती है।
  • Worker Requirement :- LafargeHolcim Cement Dealership उद्योग की अवधारणा के लिए कम से कम 2 से 3 कर्मचारियों की आवश्यकता होती है।
  • Investment Requirement :- कोई भी उद्योग बिना निवेश के पूरा नहीं होता है और LafargeHolcim Cement Dealership भी उचित निवेश की मांग करती है।

LafargeHolcim Cement Dealership के लिए आवश्यक जमीन

LafargeHolcim Cement डीलरशिप या फ्रैंचाइज़ी के लिए आपको काफी स्पेस या भूमि की जरूरत पड़ेगी। इसमें आपको एक शॉप के साथ साथ भंडारण के किए एक गोडाउन की भी जरूरत पड़ेगी। अपने गोदाम के लिए एक उपयुक्त स्थान ढूँढना उतना ही महत्वपूर्ण है जितना कि आपकी स्थानीय दुकान को ग्राहक-गहन इलाके में स्थापित करना। चूंकि आपके गोदाम या आपकी स्थानीय दुकान के लिए किसी उचित बुनियादी ढांचे की आवश्यकता नहीं है, इसलिए लागत काफी कम है। हालांकि, अपने गोदाम को ऐसे स्थान पर स्थापित करना जो नमी और नमी के प्रति संवेदनशील हो, आपके व्यवसाय के लिए अनावश्यक लागत वहन कर सकता है।

यदि आप LafargeHolcim Cement डीलरशिप खोलना चाहते हैं तो आपको न्यूनतम व्यावसायिक दुकान की जगह लगभग 1500-2000 वर्ग फुट की आवश्यकता होगी। हालांकि, यदि आप सीमेंट के साथ अन्य निर्माण सामग्री बेचने की योजना बना रहे हैं तो आपको अधिक जगह की आवश्यकता हो सकती है।

  • Shop :- 400-500 sq ft.
  • Godown :- 1000-1500 sq ft.
  • Total Space :- 1500-2000 sq ft.

आपकी दुकान में सीमेंट की लोडिंग और अनलोडिंग के लिए पर्याप्त पार्किंग स्थान होना चाहिए। और शॉप ऐसी जगह होनी चाहिए जहां सीमेंट की डिमांड ज्यादा हो।

British Paints Dealership Hindi ! ब्रिटिश पेंट्स डीलरशिप कैसे ले।

LafargeHolcim Cement Dealership के लिए आवश्यक निवेश

LafargeHolcim Cement की डीलरशिप के लिए आपको काफी रुपयों की जरूरत पड़ेगी। निवेश आपकी जमीन पर भी निर्भर करता है यदि बिज़नेस के लिए जमीन आपकी खुद की है तो आपका काफी रुपया बच जायेगा और यदि आप जमीन खरीदते हो या रेंट पर लेते हो तो आपको काफी रुपया खर्च करना पड़ सकता है। इसमें आपको स्टॉक के लिए, सिक्योरिटी फीस, शॉप के लिए, गोडाउन के लिए, बिजली पानी की सुविधा, आदि के लिए खर्च करना पड़ेगा।

यदि आप LafargeHolcim सीमेंट डीलरशिप खोलना चाहते हैं तो LafargeHolcim सीमेंट डीलरशिप शुरू करने के लिए आपको लगभग 10 लाख से 15 लाख रुपये की आवश्यकता होगी।

  • Shop and Godown cost :- Rs. 15 Lakh to Rs. 20 Lakh ( यदि जमीन आपकी खुद की है तो ये रुपया बच जायेगा )
  • Dealership Security Deposit :- Rs. 2 Lakh
  • Initial Stock Purchase Cost :- Minimum Rs. 1.5 lakh to 2 lakh (approx 400-450 cement bags)
  • Shop Interior and Warehouse Cost :- Rs. 1 lakh
  • Labor for loading and unloading :- 45,000 (3 people)
  • Vehicle for Delivery :- Rs. 4 Lakh to Rs. 5 Lakh
  • Total Cost :- Rs. 10 Lakh to Rs. 15 Lakh

यह निवेश राशि आंकड़ों के आधार पर है निवेश राशि आपकी जगह और लोकेशन के हिसाब से कम या ज्यादा हो सकती है।

Agsar Paints Dealership Hindi ! Agsar पेंट्स डीलरशिप कैसे ले।

LafargeHolcim Cement Dealership के लिए आवश्यक दस्तावेज

LafargeHolcim Cement की फ्रैंचाइज़ी के लिए आपको कुछ डॉक्यूमेंट की जरूरत पड़ती है इसमें आपके Personal Document और Property Document और साथ ही कुछ Business डॉक्यूमेंट की भी जरूरत पड़ती है।

Personal Document :-

  • ID Proof :- Aadhaar Card, Pan Card, Voter Card
  • Address Proof :- Ration Card, Electricity Bill
  • Bank Account With Passbook
  • Photograph, Email ID, Phone Number
  • Cancelled Cheque of your Bank Account

Business Document :-

  • GST Number
  • Business Pan Card
  • Qualification Certificate

Property Document :-

  • Shop agreement / Sale deed
  • Rent agreement
  • NOC

LafargeHolcim Cement Dealership से होने वाला प्रॉफिट/मार्जिन

LafargeHolcim Cement की डीलरशिप से आप लाखो रूपये प्रॉफिट कमा सकते है। क्योंकि कंपनी कई प्रकार के प्रोडक्ट बनाती है और इसके प्रोडक्ट की मांग भी बहुत ज्यादा है। कंपनी हर प्रोडक्ट पर अलग अलग प्रॉफिट/मार्जिन देती है।

यदि आप एक सीमेंट डीलर बनना चाहते हैं तो आपको पता होना चाहिए कि सीमेंट की कीमत और मार्जिन स्थिर नहीं है, यह समय-समय पर बदलता रहता है। तो, आप बिक्री पर लगभग 4% से 8% के लाभ की उम्मीद कर सकते हैं।

आपका लाभ मार्जिन आपके द्वारा की गई कुल बिक्री पर निर्भर करता है। यदि आप कंपनी की मासिक बिक्री को पूरा करने में सक्षम हैं तो आप कंपनी बोनस योजनाओं के लिए पात्र होंगे। ये योजनाएं आमतौर पर उस तारीख से 6-8 महीने के बाद शुरू होती हैं, जब आप अपना डीलरशिप शुरू करते हैं। यदि आप उन बिक्री लक्ष्यों को पूरा करने में सफल होते हैं तो आप 8% तक लाभ मार्जिन की उम्मीद कर सकते हैं। इसकी जानकारी आपको डीलरशिप लेते समय दी जाती है लेकिन फिर भी आप ज्यादा जानकारी के लिए सीधे कंपनी से सम्पर्क कर सकते है।

Somany Tiles Dealership Hindi ! सोमानी टाइल्स डीलरशिप कैसे ले।

LafargeHolcim Cement Dealership के लिए आवेदन कैसे करे

  • सबसे पहले आपको इनकी ऑफिसियल वेबसाइट पर https://www.holcim.com जाना है।
  • उसके बाद आपको होम पेज पे फ़ोन या ईमेल का ऑप्शन मिलेगा उस पर क्लिक करना होगा।
  • इसके बाद कंपनी की तरफ से आपको कांटेक्ट किया जाएगा।
  • इसके बाद कंपनी आपके मोबाइल पर एक इंटरव्यू लेती है उसके बाद कंपनी आपकी लोकेशन का जायजा करती है और आपके सभी कागजातों को देखती है।
  • इस प्रकार आप फ्रैंचाइज़ी के लिए चुने जाते है इस काम को पूरा करने के लिए 20 से 25 दिनों का समय लगता है।

LafargeHolcim Cement Dealership के लिए सम्पर्क सूत्र

Address :-
Cement House,
121 Maharshi Karve Road,
Mumbai 400 020

Phone :- +91 22 3302 4321

Fax :- +91 22 6631 7407

 

तो दोस्तों यहा इस पृष्ठ पर LafargeHolcim Cement Dealership Hindi के बारे में बताया गया है अगर ये LafargeHolcim Cement Dealership Hindi आपको पसंद आया हो तो इस पोस्ट को अपने friends के साथ social media में share जरूर करे। ताकि वे इस LafargeHolcim Cement Dealership Hindi पोस्ट के बारे में जान सके। LafargeHolcim Cement Dealership Hindi और नवीनतम अपडेट के लिए हमारे साथ बने रहे।

Categories: Dealership
Chote Udyog: