X

LG Electronics Dealership Hindi ! LG Electronics डीलरशिप कैसे ले।

LG Electronics Dealership Hindi LG Corporation, एक South Korean Multinational कंपनी है जिसकी स्थापना Koo In-Hwoi द्वारा की गई थी। यह दक्षिण कोरिया में चौथा सबसे बड़ा चैबोल है। इसका मुख्यालय Yeouido-dong, Yeongdeungpo District, Seoul में है। LG कंपनी कई प्रकार के इलेक्ट्रॉनिक्स, रसायन और दूरसंचार प्रोडक्ट्स बनाती है जैसे :- Computers, Monitors, Laptops, Projectors, OLED Signage, LED Signage, Digital Signage, Commercial TV आदि।

LG Electronics ने 1995 में जेनिथ का अधिग्रहण किया और 2020 में राजस्व के हिसाब से दुनिया की सबसे बड़ी डिस्प्ले कंपनी बन गई। LG इलेक्ट्रॉनिक्स सैमसंग इलेक्ट्रॉनिक्स के बाद दुनिया का दूसरा सबसे बड़ा टीवी निर्माता भी है। LG कंपनी के दुनिया भर में 128 ऑपरेशन हैं, जिसमें 1,00,000+ कर्मचारी कार्य कर रहे हैं। वर्तमान में भारत के अन्दर LG के 5000+ से अधिक डीलर्स और डिस्ट्रीब्यूटर का व्यापक नेटवर्क है और धीरे धीरे कंपनी अपने Distributors की संख्या को और बढ़ा रही है क्योकि कंपनी ज्यादा से ज्यादा कस्टमर तक अपने प्रोडक्ट पंहुचाना चाहती है तो कोई भी आवेदक इलेक्ट्रॉनिक प्रोडक्ट का बिज़नेस करना चाहता है तो वह LG Electronics Dealership ले सकता है और अपना खुद का बिज़नेस शुरू करके अच्छे खासे रूपये कमा सकता है।

Table of Contents

Eicher Tractor Dealership Hindi ! आयशर ट्रेक्टर एजेंसी कैसे खोले।

LG Electronics Dealership क्या है

दोस्तों LG Electronics कंपनी का नाम तो आप सभी ने सुना ही होगा। आज के समय में हर कोई LG Electronics कंपनी के बारे में जानता है फिर ही हम आपको बता दे की LG Electronics उपभोक्ता और पेशेवर इलेक्ट्रॉनिक उत्पादों के दुनिया के सबसे बड़े निर्माताओं में से एक है। इसके आलावा जितनी भी बड़ी बड़ी कंपनीज हैं वें अपने प्रोडक्ट की बिक्री को ज्यादा से ज्यादा बढ़ाना चाहती हैं इसके लिए वह देश के विभिन्न भागों तक अपनी पहुँच बढाने के लिए अपनी ब्रांच open करवाती हैं और वे अपने प्रोडक्ट को बेंचने के लिए किसी व्यक्ति या संस्था को प्राधिकृत करती हैं अपनी डीलरशिप या फ्रैंचाइज़ी देती है। जो उनकी पात्रता की शर्तों को पूरा करता हो इसे ही फ्रैंचाइज़ी या डीलरशिप देती हैं। इसी प्रकार आप भी LG Electronics कंपनी की फ्रैंचाइज़ी या डीलरशिप ले सकते हैं और अपना बिज़नेस शुरू कर सकते है।

SEL TMT Bars Dealership Hindi ! SEL TMT Bars डीलरशिप कैसे ले।

LG Electronics Dealership के लिए जरूरी आवश्यकतायें

यदि कोई व्यक्ति LG Electronics Dealership लेता है तो बहुत सी चीजों की आवश्यकता होती है जैसे :-

  • Space Requirement :- इसके अंदर जगह की जरूरत होती है क्योंकि इसके अंदर शॉप या ऑफिस बनाना पड़ता है और स्टोरेज के लिए गोडाउन भी होना जरूरी है।
  • Documentation Requirement :- LG Electronics Dealership के लिए कुछ कागजी कार्रवाई की आवश्यकता होती है।
  • Worker Requirement :- LG Electronics Dealership उद्योग की अवधारणा के लिए कम से कम 2 से 5 कर्मचारियों की आवश्यकता होती है।
  • Investment Requirement :- कोई भी उद्योग बिना निवेश के पूरा नहीं होता है और LG Electronics Dealership भी उचित निवेश की मांग करती है।

LG Electronics Dealership के लिए आवश्यक जमीन

भारत में कोई भी व्यवसाय कैसे शुरू किया जाए इसके लिए पहला कदम एक अच्छे स्थान को तय करना है। LG Electronics Dealership के लिए एक प्रतिष्ठित बाजार जहां फुटफॉल अधिक है। आदर्श रूप से, भीड़भाड़ वाले इलाके, भूतल पर सामने की क्षेत्र की दुकानें,जो आसानी से दिख सके, LG Electronics Dealership के लिए उपयुक्त हैं। LG Electronics Dealership के लिए जमीन आपकी खुद की है तो ठीक है नहीं तो आप जमीन भी किराए पर ले सकते हैं आप अपनी सुविधानुसार कोई भी रास्ता अपना सकते हैं। इसमें आपको कम्पनी को कुछ सिक्योरिटी फीस भी जमा करवानी पड़ती है।

LG Electronics Dealership शुरू करने के लिए आपके स्टोर के सामने फ्रंट एरिया में भी काफ़ी स्पेस होना चाहिए। सुनिश्चित करें कि स्टोर की जगह मॉल, मुख्य बाजार या शहर के केंद्र जैसे उच्च फुटफॉल क्षेत्र में होनी चाहिए। इसमें आपको गोडाउन के लिए भी अलग से स्पेस की जरूरत पड़ेगी।

  • Mobile Store Space :- 500 Square Feet To 1000 Square Feet
  • Electronics Products Showroom :- 1500 Square Feet To 2500 Square Feet

LG Electronics Dealership के लिए आवश्यक निवेश

LG Electronics Dealership लेने के लिए एक दुकान या गोदाम बनाना पड़ता है ताकि आप इन उत्पादों को वहां रख सकें और फिर ग्राहक को बेच सकें। यदि कोई आवेदक इसकी डीलरशिप लेना चाहता है, तो उसे कंपनी को सुरक्षा शुल्क देना होगा और यह सुरक्षा शुल्क आपके व्यवसाय पर निर्भर करेगा। यदि आप छोटे व्यवसाय शुरू करना चाहते हैं तो आपको सुरक्षा के रूप में एक छोटी राशि का भुगतान करना होगा और यदि आप बड़े पैमाने पर व्यवसाय शुरू करना चाहते हैं तो आपको बड़ी मात्रा में सुरक्षा शुल्क का भुगतान करना होगा।

इन उत्पादों को स्टोर करने के लिए आपको एक दुकान बनानी होगी या आपको गोदाम बनाने की आवश्यकता होगी और उस उद्देश्य के लिए आपको भूमि की आवश्यकता होगी। यह आपकी अपनी जमीन हो सकती है और अगर आपके पास जमीन नहीं है तो आपको इसे लीज पर लेना होगा। और साथ ही आपको इस व्यवसाय की देखभाल के लिए एक या दो लोगों को रखना होगा।

  • Land Cost :- Rs. 10 Lakhs To Rs. 15 Lakhs (यदि जमीन खुद की है तो ये रुपया बच जायेगा)
  • Dealership Fee :- Approx Rs. 10 Lakhs To Rs. 15 Lakhs
  • Shop/Godown Cost :- Approx Rs. 5 Lakhs To Rs. 10 Lakhs
  • Other Cost  :- Approx Rs. 2 Lakhs To Rs. 5 Lakhs
  • Total Investment  :- Rs. 40 Lakhs To Rs. 50 Lakhs

ये निवेश राशि आँकड़ों के आधार पर है। यह निवेश राशि आपकी जमीन और लोकेशन के हिसाब से कम या ज्यादा हो सकती है।

Reliance Cement Dealership Hindi ! Reliance सीमेंट एजेंसी कैसे ले।

LG Electronics Dealership के लिए आवश्यक दस्तावेज

LG Electronics Dealership के लिए आपको कुछ डॉक्यूमेंट की जरूरत पड़ती है इसमें आपके Personal Document और Property Document और साथ ही कुछ Business Document की भी जरूरत पड़ती है।

Personal Document :-

  • ID Proof :- Aadhaar Card, Pan Card, Voter Card
  • Address Proof :- Ration Card, Electricity Bill
  • Bank Account With Passbook
  • Photograph, Email ID, Phone Number

Business Document :-

  • GST Number
  • Business Pan Card
  • Qualification Certificate
  • Financial Documents

Property Document :-

  • Shop agreement / Sale deed
  • Rent agreement
  • NOC

LG Electronics Dealership से होने वाला प्रॉफिट/मार्जिन

LG Electronics Dealership के अंदर आप काफी ज्यादा प्रॉफिट अर्जित कर सकते है। LG Electronics Dealership के अंदर Profit Margin की बात करें तो Distributor को हर प्रोडक्ट्स पर अलग अलग प्रॉफिट मार्जिन मिलता है क्योंकि कंपनी कई प्रकार के प्रोडक्ट्स बनाती है और सभी पर अलग अलग मार्जिन निर्धारित किया हुआ है। इस बिज़नेस को शुरू करके आप लाखो रूपये कमा सकते है।

LG Electronics Dealership एक डिमांड वाली कंपनी है जिसके प्रोडक्ट की डिमांड मार्किट में रहती है इस कंपनी के प्रोडक्ट से आप काफी अच्छा प्रॉफिट मार्जिन ले सकते है। इस फ्रैंचाइज़ी में आपका लाभ और मार्जिन आपके द्वारा की गई कुल बिक्री पर निर्भर करता है। यदि आप पर्याप्त बिक्री करने में सक्षम हैं, तो आप कंपनी बोनस योजनाओं के लिए पात्र होंगे। जब आप अपना डीलरशिप शुरू करते हैं। यदि आप उन बिक्री लक्ष्यों को पूरा करने में सफल होते हैं, तो आप अच्छे मुनाफे की उम्मीद कर सकते हैं।

NFL Fertilizer Dealership Hindi ! NFL यूरिया डीलरशिप कैसे ले।

LG Electronics Dealership के लिए आवेदन कैसे करे

  • सबसे पहले आप कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट https://www.lg.com पर जाकर संपर्क कर सकते हैं।
  • इसके बाद होम पेज पर आपको Contact का ऑप्शन मिलेगा।
  • इस क्लिक करने के बाद आपको फोन या ईमेल का ऑप्शन मिलेगा।
  • आप फोन या ईमेल के माध्यम से कम्पनी से जुड़ सकते है।
  • उसके बाद आपको कम्पनी को सभी डिटेल देनी होगी जैसे नाम, मोबाइल, ईमेल, एड्रेस, आदि।
  • इसके बाद कंपनी की तरफ से आपको कांटेक्ट किया जाएगा।

LG Electronics Dealership के लिए सम्पर्क सूत्र

Address
LG Electronics India Pvt. Ltd,
A-24/6, Mohan Cooperative Industrial Estate,
Mathura Road, New Delhi – 110044

Call LG Support
For Customer :- 1800-315-9999 or 1800-180-9999

For Business Business Solutions :- 1800-180-9898

Email :- b2bsupport.india@lgepartner.com

SAC :- 1800-180-3575

Email :- cac.service@lgepartner.com

 

तो दोस्तों यहा इस पृष्ठ पर LG Electronics Dealership Hindi के बारे में बताया गया है अगर ये LG Electronics Dealership Hindi आपको पसंद आया हो तो इस पोस्ट को अपने friends के साथ social media में share जरूर करे। ताकि वे इस LG Electronics Dealership Hindi पोस्ट के बारे में जान सके। और नवीनतम अपडेट के लिए हमारे साथ बने रहे। LG Electronics Dealership Hindi

Categories: Dealership
Chote Udyog: