X

Mast Banarasi Paan Franchise In Hindi ! मस्त बनारसी पान स्टोर कैसे खोले।

Mast Banarasi Paan Franchise In Hindi “मस्त बनारसी पान” की अविश्वसनीय यात्रा 2012 में युवा उद्यमी श्री पी.एन. ठाकुर द्वारा बनारस की भावना के साथ शुरू हुई थी। मस्त बनारसी पान बनारस शहर का सबसे महत्वपूर्ण उत्पाद है, इसके अलावा वहां उत्पादित कई अन्य पारंपरिक सामान हैं। बनारसी पान का स्वाद हर जगह उपलब्ध नहीं होता और हर व्यक्ति बनारस पान खाने के लिए बनारस नहीं जाता होगा। भारत के अलग-अलग शहरों में पान की दुकानें अटी पड़ी हैं लेकिन इन दुकानों में बनारसी पान का सही स्वाद और स्वाद नहीं है। हमें अपने फ्रैंचाइज़ी भागीदारों के साथ भारत के विभिन्न हिस्सों में मस्त बनारसी पान आउटलेट की एक श्रृंखला बनाने का विचार आया, ताकि हमारे ग्राहकों को बहुत आवश्यक सुविधा और आसानी के साथ स्थानीय स्तर पर स्वादिष्ट और स्वादिष्ट बनारसी पान की आपूर्ति की जा सके।

मस्त बनारसी पान न केवल पान और अन्य सामग्री का एक संयोजन है, बल्कि यह भारत के पारंपरिक और सांस्कृतिक ज्ञान का प्रतिनिधित्व करता है। भारत की जीवन शैली में पान का बहुत महत्वपूर्ण स्थान है। भारतीय व्यंजन अपने मसालेदार तीखे और स्वाद के लिए प्रसिद्ध हैं और अक्सर पान जैसे माउथ फ्रेशनर द्वारा इसका पालन किया जाता है। अपनी मनमोहक सुगंध और मिठास के कारण, पान सभी भारतीयों को पसंद आता है। इसलिए, “मस्त बनारसी पान” आपके लिए कई स्वाद वाले पान लेकर आया है जो कि विदेशी मसालों के साथ और आपके स्वाद को चखने के जुनून के साथ तैयार किया जाता है। मस्त बनारसी पान की भारत के पान बनाने के उद्योग में एक प्रतिष्ठित उपस्थिति है। चाहे वह ‘चॉकलेट पान’ हो, और ‘मीठा पान’ या ‘सादा पान’, अगर आप इसे लेते हैं, तो आप अपने मूड को ताज़ा करते हुए आनंद से भर जाएंगे। हम सर्वोत्तम पान सामग्री के साथ पान के 120+ स्वाद प्रदान करते हैं और ये सभी तंबाकू मुक्त हैं।

Table of Contents

Nayara Energy Petrol Pump Dealership ! नायरा एनर्जी पेट्रोल पंप

Mast Banarasi Paan Franchise क्या है

Mast Banarasi Paan के बारे में तो आप जानते होगे यदि नही जानते तो हम थोडा सा बता बता देते है। Mast Banarasi Paan बनारस शहर का सबसे महत्वपूर्ण उत्पाद है। जो अपनी मनमोहक सुगंध और मिठास के कारण, पान सभी भारतीयों को पसंद आता है। भारत में बहुत बड़ी बड़ी कंपनी अपने नेटवर्क को बढ़ाना चाहती है लेकिन वह सभी जगह खुद काम नही कर सकती है तो वह अपने नाम से Branch से ओपन करवाती है और अपने प्रोडक्ट या सेवाओं को बेचने के लिए प्राधिकरण देती है इसे Dealership या Franchise कहते है इसी तरह Mast Banarasi Paan भी अपने नेटवर्क को बढ़ाने और अपने प्रोडक्ट को अपने कस्टमर तक पहुचाने के लिए अपनी नई नई ब्रांच ओपन कर रही है। ऐसे में आप भी Mast Banarasi Paan की फ्रैंचाइज़ी या डीलरशिप लेकर अपना बिज़नेस शुरू कर सकते है।

Luminous Battery Dealership In Hindi ! ल्यूमिनस बैटरी डीलरशिप

Mast Banarasi Paan Franchise का मार्किट स्कोप

Mast Banarasi Paan Franchise In Hindi Mast Banarasi Paan फ्रेंचाइजी मॉडल पर काम करते हैं। यह 120+ से अधिक वेराइटी में 100% तंबाकू मुक्त पान बनाते हैं। एक पूरा बनारसी परिवार पान और कैफे बनारसी पान सिर्फ एक साधारण पान नहीं है। यह सभी पान प्रेमियों का प्यार है इसलिए इसने भारत से बाहर पान फ्रेंचाइजी शुरू की। मस्त बनारसी पान ने भारत के कोने-कोने में अपने 200+ फ्रैंचाइज़ी नेटवर्क का तेजी से विस्तार किया है। मस्त बनारसी पान को आज पान उद्योग में सबसे प्रमुख ब्रांड होने का अनूठा गौरव प्राप्त है, क्योंकि यह विभिन्न प्रकार के स्वाद वाले पान के निर्माता, निर्यातक और आपूर्तिकर्ता हैं।

फ्रैंचाइज़ी भागीदारों के पास मस्त बनारसी पान कंपनी के प्रशिक्षित कर्मचारियों का समर्थन होगा, जो मस्त बनारसी पान सामग्री की समय पर आपूर्ति और मस्त बनारसी पान कंपनी द्वारा अपने मताधिकार के लिए की जाने वाली विभिन्न प्रकार की प्रचार और ब्रांडिंग गतिविधियों के अलावा स्वादिष्ट पान की 120+ वेराइटी बनाने में सक्षम हैं। भागीदार। इस प्रकार का समर्थन बाजार में हमारे फ्रैंचाइज़ी भागीदारों को उनके व्यवसाय के सतत विकास के लिए उनके प्रतिस्पर्धियों पर प्रतिस्पर्धात्मक बढ़त देता है।

मस्त बनारसी पान भारत में बनारसी पान की नंबर 1 खुदरा श्रृंखला है। यह पहली कंपनी हैं जिसे हम फैमिली पान कैफे के लिए जानते हैं। यह सभी उम्र के लोगों के लिए 50 से अधिक फ्लेवर पान बेचते हैं। वर्तमान में हमारे भारत में 150+ आउटलेट हैं। हमारे पास पान सेवा के तीन खंड हैं।

Apollo Tyres Dealership In India | अपोलो टायर्स डीलरशिप

Mast Banarasi Paan Franchise के बेनिफिट्स

  • मस्त बनारसी पान की फ्रैंचाइज़ी से नियमित नकद आय होती है।
  • इससे उच्च लाभ मार्जिन प्राप्त होता है।
  • यह तीन आय स्रोत जैसे रिटेल, होम डिलीवरी और इवेंट बुकिंग पर काम करता है।
  • इसकी फ्रैंचाइज़ी में कम और मध्यम निवेश करना पड़ता है।
  • इस ब्रांड की उच्च उत्पाद जागरूकता है (पान हर कोई खाना जानता है)
  • इसके पान परं रूप से स्वस्थ और गुणवत्तापूर्ण उत्पाद है।
  • इस व्यवसाय की निगरानी करना और इसे चलाना आसान है।
  • पान स्वास्थ्य के प्रति जागरूक और सदाबहार बिकने वाला उत्पाद है।
  • यह 100% तंबाकू मुक्त पान परोसते हैं।
  • यह प्राकृतिक अवयवों के साथ सुरक्षित और स्वास्थ्यकर पान है।
  • 100% शाकाहारी, प्राकृतिक पान सामग्री के साथ सुरक्षित है।
  • यह पान सभी आयु समूहों के लिए सुरक्षित है।
  • मस्त बनारसी पान के कैफे में प्रवेश करने और स्वादिष्ट पान की विभिन्न किस्मों का आनंद लेने के लिए महिलाओं और लड़कियों के लिए सुविधाजनक और मिलनसार स्थान है।

Mast Banarasi Paan कम्पनी द्वारा Franchiser को दी जाने वाली सुविधाएं

  • मस्त बनारसी पान फ्रेंचाइज़र को बिजनेस स्टार्ट अप के लिए हर सम्भव सपोर्ट करती है।
  • यह फ्रैंचाइज़ी की परिचालनात्मक समर्थन देती है।
  • यह कम्पनी आपको स्टाफिंग सहायता भी देती है।
  • यह सामग्री समर्थन देती है।
  • यह कम्पनी पान उपकरण और कंटेनर भी उपलब्ध करवाती है।
  • मस्त बनारसी पान विपणन समर्थन देती है।
  • यह सीआरएम टीम से समर्थन भी जारी करती है।
  • मस्त बनारसी पान का खुद का बिलिंग सॉफ्टवेयर है।
  • इसका एफएसएसएआई प्रमाणपत्र भी है।
  • यह कम्पनी Zomato और अन्य जैसे ऑनलाइन प्लेटोफॉर्म के साथ गठजोड़ करने में भी आपकी मदद करती है।
  • मस्त बनारसी पान आपके आउटलेट के लिए डिजाइन भी उपलब्ध करवाती है।

Mast Banarasi Paan Franchise के लिए बिज़नेस मॉडल

मस्त बनारसी पान आपके लिए कई प्रकार के बिज़नेस मॉडल उपलब्ध करवाती है आप अपनी आवश्यकतानुसार कोई भी बिज़नेस मॉडल को चुन सकते है और अपना बिज़नेस शुरू कर सकते है :-

1. Unit franchise :- यूनिट बेस्ट पान फ्रैंचाइज़ी के पैकेज में एक फैमिली पैनाफे की पेशकश कर रहे हैं। एक ही शहर में एक से अधिक फ्रैंचाइज़ी के लिए फ्रैंचाइज़ी शुल्क का भुगतान करने के बाद आप मस्त बनारसी पान की स्वीकृति से एक ही शहर में 1 से अधिक फ्रेंचाइजी ले सकते हैं। कुछ बुनियादी आवश्यकताएं हैं जिन्हें आपको पूरा करने की आवश्यकता है जैसे कम से कम 100 – 150 वर्ग फिट क्षेत्र एक प्रमुख स्थान पर भारी फुटफॉल के साथ। फ्रेंचाइजी आउटलेट को मस्त बनारसी पान प्रबंधन द्वारा अधिकृत स्थान पर खोलने की अनुमति होगी। फ्रैंचाइज़ी के मालिक की प्रोफ़ाइल अच्छी होनी चाहिए।

2. KIOSK Model :- फ्रैंचाइज़ी चाहने वाले कियोस्क मॉडल में मस्त बनारसी पान की फ्रेंचाइजी खोल सकते हैं। कियोस्क मॉडल एक छोटी, मुक्त-खड़ी भौतिक संरचना है जो ग्राहकों को विभिन्न प्रकार के स्वादिष्ट स्वाद वाले मस्त बनारसी पान प्रदान करती है। कियोस्क मॉडल में, आप कम निवेश वाले फ्रैंचाइज़ी ऑफ़र के साथ एक छोटी सी जगह पर हमारी फ्रैंचाइज़ी प्राप्त कर सकते हैं और कम परिचालन लागत और निवेश पर उच्च दर के साथ छोटे निवेश के कारण अच्छी आय और लाभ उत्पन्न कर सकते हैं।

3. Company operated outlet :- मस्त बनारसी पान कंपनी द्वारा संचालित आउटलेट कंपनी द्वारा भागीदारों के सहयोग से चलाया जाता है। कंपनी भागीदारों को कुछ सुविधाएं दे रही है जैसे कोई फ़्रैंचाइज़ी शुल्क नहीं, कोई रॉयल्टी शुल्क नहीं, और कोई लाइसेंस शुल्क नहीं। भागीदारों को स्टार्टर किट राशि के लिए भुगतान करने की आवश्यकता है और इंटीरियर डिजाइनिंग लागत भी वहन करेगी और कंपनी चालू परिचालन लागत का 50% वहन करेगी और लाभ और हानि में समान भागीदार होगी।

4. Paan on wheels :- पान ऑन व्हील्स फ्रैंचाइज़ी में, यह रिक्शा या पुशकार्ट मोड पर व्हील पर एक छोटी पान की दुकान की पेशकश कर रहे हैं। पान ऑन व्हील छोटे निवेश के साथ कम समय के भीतर विभिन्न ग्राहकों को उनके दरवाजे पर स्वादिष्ट स्वाद वाले मस्त बनारसी पान की डिलीवरी को सक्षम करने के लिए एक अग्रणी अवधारणा है। यह समय और लागत बचाता है और फ्रैंचाइज़ी के मालिक के लाभ को अधिकतम करता है। पान ऑन द व्हील शहर की संकरी गलियों में आसानी से चल सकता है जहां बड़े वाहन नहीं जा सकते हैं और कम निवेश पर बहुत ही आकर्षक कमाई का स्रोत है।

Go Gas Dealership In Hindi ! गो गैस एजेंसी कैसे खोले

Mast Banarasi Paan Franchise के लिए आवश्यक जमीन

भारत में कोई भी व्यवसाय कैसे शुरू किया जाएइसके लिए पहला कदम एक अच्छे स्थान को तय करना है। Mast Banarasi Paan Franchise के लिएएक प्रतिष्ठित बाजार जहां फुटफॉल अधिक है। आदर्श रूप से, भीड़भाड़ वाले इलाके, भूतल पर सामने की क्षेत्र की दुकानेंजो आसानी से दिख सके, Mast Banarasi Paan Franchise के लिए उपयुक्त हैं। Mast Banarasi Paan Franchise के लिए जमीन आपकी खुद की है तो ठीक है नहीं तो आप जमीन भी किराए पर ले सकते हैं आप अपनी सुविधानुसार कोई भी रास्ता अपना सकते हैं।

Mast Banarasi Paan Franchise शुरू करने के लिए आवश्यक न्यूनतम स्थान लगभग 150 से 200 वर्ग फुट है। आपके स्टोर के सामने फ्रंट एरिया में भी काफ़ी स्पेस होना चाहिए। सुनिश्चित करें कि स्टोर की जगह मॉल, मुख्य बाजार या शहर के केंद्र जैसे उच्च फुटफॉल क्षेत्र में होनी चाहिए।

Indane Gas Agency Dealership ! इंडेन गैस एजेंसी कैसे ले

Mast Banarasi Paan Franchise के लिए आवश्यक निवेश

Mast Banarasi Paan Franchise के लिए इन्वेस्टमेंट की बात करे तो इसके अन्दर इन्वेस्टमेंट जमीन ,लोकेशन और के ऊपर निर्भर करती है क्योकि इसके अन्दर खुद की जमीन है तो बहुत सारे पैसे बच जायेंगे और खुद की जमीन नही है और जमीन किराये पर ले रहे है या जमीन खरीद रहे है तो बहुत बड़ी इन्वेस्टमेंट की जरुरत पड़ती है। ब्रिटानिया एक भारतीय निजी लिमिटेड कंपनी है। इसमें आपको फ्रैंचाइज़ी के लिए फीस भी जमा करवानी पड़ती है।

मस्त बनारसी पान का व्यवसाय करने और इसके माध्यम से अच्छी मात्रा में लाभ अर्जित करने में सक्षम बनाने के लिए फ्रैंचाइज़ी शुल्क भी देना होगा। निवेश लागत लगभग 4 – 5 लाख रुपए होगी। कीमत का विभाजन नीचे वर्णित है :-

  • Token Money :- न्यूनतम 11 हजार रुपये की टोकन मनी (जो अनुबंध समाप्त होने के बाद फ्रेंचाइजी शुल्क में समायोज्य होगी)
  • Business starter kit :- 1.5 लाख + जीएसटी 18%
  • Franchise fees :- 1 लाख रुपये + जीएसटी 18%
  • Interior Cost :- 1.5 लाख रूपये से 2 लाख रुपये
  • Total Cost :- 4 लाख रूपये से 5 लाख रूपये

Mast Banarasi Paan Franchise के लिए आवश्यक दस्तावेज

Mast Banarasi Paan की फ्रैंचाइज़ी के लिए आपको कुछ डॉक्यूमेंट की जरूरत पड़ती है इसमें आपके Personal Document और Property Document और साथ ही कुछ Business Document की भी जरूरत पड़ती है।

Personal Document :-

  • ID Proof :- Aadhaar Card, Pan Card, Voter Card
  • Address Proof :- Ration Card, Electricity Bill
  • Bank Account With Passbook
  • Photograph, Email ID, Phone Number

Business Document :-

  • GST Number
  • Business Pan Card
  • Qualification Certificate
  • FSSAI License

Property Document :-

  • Shop agreement / Sale deed
  • Rent agreement
  • NOC

Mast Banarasi Paan Franchise से होने वाला प्रॉफिट/मार्जिन

Mast Banarasi Paan कंपनी के बारे में सभी जानते है हर कोई चाहे वह बच्चा हो या बूढ़ा हर कोई Mast Banarasi Paan के प्रोडक्ट्स को पसंद करता है। तो जाहिर है आप इस बात से भी अंदाजा लगा सकते है की आपको इससे कितना प्रॉफिट होगा। यह आपके उत्पाद पर निर्भर करता है जिसे आप बेचना चाहते हैं। हालांकि, यह पान बेचने पर अपने डिस्ट्रीब्यूटरशिप को 3% से 4% मार्जिन प्रदान करता है। अन्य सभी वस्तुओं के लिए आप सीधे फ्रैंचाइज़ी टीम से संपर्क कर सकते हैं। यह कंपनी अलग-अलग प्रोडक्ट पर अलग मार्जिन देती है इसलिए आप अधिक जानकारी के लिए कंपनी के टोल फ्री नंबर से कॉल करके अधिक जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।

Jawa Bike Dealership In Hindi ! जावा बाइक डीलरशिप कैसे ले

Mast Banarasi Paan Franchise के लिए आवेदन कैसे करे

  • सबसे पहले आप कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट https://www.mastbanarasipaan.com/ पर जाकर संपर्क कर सकते हैं।
  • इसके बाद होम पेज पर आपको Contact का ऑप्शन मिलेगा उस ऑप्शन पर क्लिक करे।
  • इस पर क्लिक करने के बाद एक फॉर्म खुल जायेगा।
  • इस फॉर्म में आपको डिटेल भरनी है जैसे आपका नाम, मोबाइल, पता, ईमेल आईडी, आदि भरना है।
  • इसके बाद आपको सबमिट पर क्लिक कर देना है। सबमिट करने के बाद आपकी जो एप्लीकेशन है वह सब्मिट हो जाएगी।
  • इसके बाद कंपनी की तरफ से आपको कांटेक्ट किया जाएगा।
  • तो इस तरीके से आप Mast Banarasi Paan Franchise के लिए अप्लाई कर सकते हैं।

Mast Banarasi Paan Franchise के लिए सम्पर्क सूत्र

Contact Information
Plot no -2, 1st Floor, Swaroop Park,
Near Shyam park Metro Station,
Pillar No- 267, Lajpat Nagar,
Ghaziabad, Uttar Pradesh, Pin- 201005

Phone :-
+91-9821133481

Email :- contact@mastbanarasipaan.com

Website :- www.mastbanarasipaan.com

 

तो दोस्तों यहा इस पृष्ठ पर Mast Banarasi Paan Franchise In Hindi के बारे में बताया गया है अगर ये Mast Banarasi Paan Franchise In Hindi आपको पसंद आया हो तो इस पोस्ट को अपने friends के साथ social media में share जरूर करे। ताकि वे Mast Banarasi Paan Franchise In Hindi बारे में जान सके। और नवीनतम अपडेट के लिए हमारे साथ बने रहे।

Categories: Franchise
Chote Udyog: