X

Netmeds Pharmacy Franchise In Hindi ! Netmeds फ्रैंचाइज़ी कैसे ले।

Netmeds Pharmacy Franchise In Hindi 2015 में, प्रदीप दादा ग्रुप ऑफ कंपनीज ने Netmeds.com की स्थापना की घोषणा की। कुछ महीने बाद, एक निजी इक्विटी फर्म ऑर्बिमेड ने फार्मेसी को समर्थन देने के लिए नेटमेड्स में अतिरिक्त यूएस $ 50 मिलियन (रु 325 करोड़) का निवेश किया। यह फ़ार्मेसी की मूल कंपनी भारतीय फ़ार्मेसियों को थोक दवाएँ बेचती है, और तमिलनाडु में खुदरा फ़ार्मेसी संचालित करती है।

Netmeds India Ki Pharmacy, भारत की सबसे भरोसेमंद फ़ार्मेसियों में से एक है, जिसके पास गुणवत्तापूर्ण दवाओं के वितरण में 100 से अधिक वर्षों का अनुभव है। netmeds आपको आसानी से अपने स्वास्थ्य की देखभाल करने में मदद करते हैं और साथ ही अपने प्रियजनों की देखभाल भी करते हैं, चाहे वे भारत में कहीं भी रहें। आप देश के किसी भी कोने से दवाएं खरीद और भेज सकते हैं।

netmeds आपको न केवल विभिन्न श्रेणियों के तहत सूचीबद्ध दवाओं की एक विस्तृत श्रृंखला प्रदान करते हैं, हम कल्याण उत्पादों, विटामिन, आहार/फिटनेस की खुराक, हर्बल उत्पादों, दर्द निवारक, मधुमेह देखभाल किट, बेबी मदर केयर प्रोडक्ट्स, ब्यूटी केयर प्रोडक्ट्स और सर्जिकल सप्लाई सहित ओटीसी उत्पादों की एक विस्तृत पसंद भी प्रदान करते हैं।

netmeds आपको नुस्खे वाली दवाओं और अन्य स्वास्थ्य उत्पादों की एक विस्तृत श्रृंखला को पूरे भारत में आसानी से उपलब्ध कराते हैं। यहां तक कि दूसरे और तीसरे स्तर के शहरों और ग्रामीण गांवों को भी अब नवीनतम दवाएं उपलब्ध हो सकती हैं। चूंकि यह अधिकांश दवाओं के लिए सामान्य विकल्प भी प्रदान करते हैं, इसलिए ऑनलाइन खरीदार महत्वपूर्ण बचत की उम्मीद कर सकते हैं।

Table of Contents

Rupa Garment Store Franchise ! Rupa Undergarments फ्रैंचाइज़ी कैसे ले।

Netmeds Pharmacy Franchise क्या है

दोस्तों Netmeds Pharmacy का नाम तो आप सभी ने सुना ही होगा। आज के समय में हर कोई Netmeds Pharmacy के बारे में जानता है फिर ही हम आपको बता दे की Netmeds Pharmacy भारत की सबसे भरोसेमंद फ़ार्मेसियों में से एक है। इसके आलावा जितनी भी बड़ी बड़ी कंपनीज हैं वें अपने प्रोडक्ट की बिक्री को ज्यादा से ज्यादा बढ़ाना चाहती हैं इसके लिए वह देश के विभिन्न भागों तक अपनी पहुँच बढाने के लिए अपनी ब्रांच open करवाती हैं और वे अपने प्रोडक्ट को बेंचने के लिए किसी व्यक्ति या संस्था को प्राधिकृत करती हैं अपनी डीलरशिप या फ्रैंचाइज़ी देती है। जो उनकी पात्रता की शर्तों को पूरा करता हो इसे ही फ्रैंचाइज़ी या डीलरशिप देती हैं। इसी प्रकार आप भी Netmeds Pharmacy कंपनी की फ्रैंचाइज़ी या डीलरशिप ले सकते हैं और अपना बिज़नेस शुरू कर सकते है।

Prestige Xclusive Store Franchise ! Prestige Xclusive स्टोर फ्रैंचाइज़ी कैसे ले।

Netmeds Pharmacy Franchise का मार्किट स्कोप

Netmeds एक पूरी तरह से लाइसेंस प्राप्त ई-फार्मा पोर्टल है जो अन्य स्वास्थ्य उत्पादों के साथ प्रमाणित नुस्खे और ओवर द काउंटर (OTC) दवा प्रदान करता है। नेटमेड्स “फर्स्ट-टू-मार्केट” है जो त्वरित ऑनलाइन खरीद और डॉक्टर के पर्चे की दवाओं की तेजी से वितरण के लिए एक अखिल भारतीय समाधान पेश करता है और इसने 670 से अधिक शहरों और कस्बों में 5.7 मिलियन से अधिक ग्राहकों को सेवा प्रदान की है। पोर्टल ग्राहकों को एक सरल प्रक्रिया के माध्यम से स्वास्थ्य उत्पादों को ऑनलाइन ऑर्डर करने की सुविधा प्रदान करता है।

नेटमेड्स ने तेजी से खुद को ऑनलाइन फ़ार्मेसी सेगमेंट में एक अग्रणी नाम के रूप में स्थापित किया है। विभिन्न टियर -2 और टियर -3 भारतीय शहरों में इसकी लगभग 35,000 स्टॉक-कीपिंग इकाइयाँ (SKU) हैं। नेटमेड्स के चेन्नई, बेंगलुरु, हैदराबाद, दिल्ली, पुणे, अहमदाबाद, रायपुर और कोच्चि में आठ फुलफिलमेंट सेंटर होने का दावा है। कंपनी के पास फिलहाल 13 गोदाम हैं।

नेटमेड्स के माध्यम से, उपभोक्ताओं को पुरानी और बार-बार होने वाली बीमारियों के लिए 70,000 से अधिक नुस्खे वाली दवाओं के साथ-साथ बढ़ी हुई जीवनशैली दवाओं और स्वास्थ्य, स्वास्थ्य और व्यक्तिगत देखभाल के लिए हजारों गैर-पर्चे के सामान तक पहुंच प्राप्त होती है।

नेटमेड्स देश भर में 19,000 से अधिक पिन कोड पर आयुर्वेदिक, होम्योपैथिक, यूनानी और ओवर-द-काउंटर (ओटीसी) उत्पाद भी वितरित करता है। नेटमेड्स भारत में अपनी उपस्थिति का विस्तार करने के लिए फ्रैंचाइज़ी का रास्ता भी अपना रहा है। कंपनी अगले पांच वर्षों के भीतर कम से कम 1000 फ्रेंचाइजी स्टोर खोलने की योजना बना रही है।

Biotique Advanced Ayurveda Franchise ! Biotique फ्रैंचाइज़ी कैसे ले।

Netmeds Pharmacy Franchise की विशेषताएं

  • नेटमेड्स के पास फार्मा क्षेत्र में 100+ वर्ष का अनुभव है।
  • यह पुरे देश भर में महत्वपूर्ण दवाओं की डिलीवरी करता है।
  • इसने 4 मिलियन से अधिक वफादार ग्राहकों का विश्वास अर्जित किया है
  • इसकी टीम अत्यधिक अनुभवी फार्मासिस्टों और स्वास्थ्य देखभाल पेशेवरों से बनी है।
  • नेटमेड्स आपकी सुविधा के लिए उपलब्ध स्वास्थ्य सेवाओं की एक विस्तृत श्रृंखला प्रदान करता है।
  • यह केवल वास्तविक दवाओं और स्वास्थ्य संबंधी उत्पादों का स्टॉक करते हैं।
  • Netmeds की फ्रेंचाइजी से आपको शुरू से ही अच्छी बिक्री मिलती है क्योंकि नेटमेड्स एक लोकप्रिय ब्रांड है।
  • नेटमेड्स में फ्रेंचाइजी धारकों को काफी अच्छा कमीशन मिलता है इसलिए यदि आप नेटमेडस की फ्रेंचाइजी लेते हैं तो आपको भी काफी अच्छा कमीशन मिलेगा।
  • Netmeds फ्रैंचाइज़ी में आपको मार्केटिंग पर कोई पैसा खर्च नहीं करना पड़ता है।
  • नेटमेडस की फ्रेंचाइजी में कंपनी भी आपकी काफी मदद करती है जिससे आप अच्छी सेल्स कर सकते हैं और अच्छा मुनाफा कमा सकते हैं।

Netmeds Pharmacy Franchise के लिए आवश्यक जगह

किसी भी बिज़नेस को शुरू करने के लिए सबसे जरूरी चीज जमीन होती है। अन्य फ्रैंचाइज़ी की तरह, नेटमेड्स फ्रैंचाइज़ी के मालिक बनने के लिए कुछ आवश्यकताओं की आवश्यकता होती है जो व्यक्तिगत आवश्यकताओं को पूरा करना चाहिए। पहली आवश्यकता आउटलेट क्षेत्र या स्टोर स्थापित करने के लिए आवश्यक स्थान से संबंधित है। क्षेत्र पर्याप्त होना चाहिए ताकि सभी दवाओं के भंडारण के लिए जगह हो और कर्मचारी अपने कर्तव्यों का पालन करते हुए भी स्वतंत्र रूप से चल सकें। नेटमेड्स फ्रैंचाइज़ी के लिए, एक व्यक्ति द्वारा आवश्यक क्षेत्र लगभग 10 से 15 वर्ग मीटर में आता है।

यदि मालिक एक बड़े स्टोर का मालिक बनना चाहता है, तो आवश्यक न्यूनतम स्थान 150 से 300 वर्ग फुट होगा। संपत्ति में भंडारण के लिए उपयुक्त स्थान होना चाहिए, एक फ्रीजर, शेल्फ स्पेस, काउंटर स्पेस और लोगों के आने और उनके ऑर्डर की प्रतीक्षा करने के लिए जगह होनी चाहिए।

CK’s Bakery Franchise In India ! CK’s बेकरी फ्रैंचाइज़ी कैसे ले।

Netmeds Pharmacy Franchise के लिए आवश्यक खर्च

किसी भी कंपनी की फ्रेंचाइजी लेने से पहले इस बात की जांच कर लेनी चाहिए कि उस कंपनी की फ्रेंचाइजी लेने के बाद आप उससे कितना प्रॉफिट कमा पाएंगे। क्योंकि बाजार में अलग-अलग तरह की कंपनियां मौजूद हैं और साथ ही फ्रेंचाइजी देने के लिए हर कंपनी अलग-अलग चार्ज लेती है और इसके अलावा कंपनी की फ्रेंचाइजी को प्रोडक्ट के हिसाब से सेटअप करने में भी खर्च होता है तो इसमें काफी निवेश होता है।

अगर नेटमेड्स की फ्रेंचाइजी की बात करें तो इसकी फ्रेंचाइजी लेने के लिए फ्रेंचाइजी फीस, लोकेशन कॉस्ट, स्टाफ सैलरी, मेंटेनेंस फीस आदि समेत 15 से 20 लाख रुपये का निवेश करना होगा। यह राशि आपकी जगह और लोकेशन के हिसाब से कम या ज्यादा हो सकती है। यदि आपकी जमीन खुद की है तो खर्चा कम लगेगा और यदि आप जमीन खरीदते हो या रेंट पर लेते हो तो आपको ज्यादा रूपये खर्च करने पड़ेंगे।

  • Land Cost :- 5 to 10 lakh Rs.
  • Stock Cost :- 2 to 3 lakh Rs.
  • Franchise Cost :- 5000 to 25000 Thousand Rs.
  • Worker Salary :- 20000 to 50000 Thousand Rs.
  • Other Cost :- 1 to 2 lakh Rs.
  • Total Cost :- 15 to 20 lakh Rs.

Netmeds Pharmacy Franchise के लिए आवश्यक दस्तावेज

Netmeds Pharmacy फ्रैंचाइज़ी के लिए आपको कुछ पर्सनल और जमीन सम्बंधित दस्तावेज की जरूरत पड़ेगी जो कि निम्न प्रकार है :-

Personal Document :-

  1. ID Proof :- Aadhaar Card , Pan Card , Voter Card
  2. Address Proof :- Ration Card , Electricity Bill ,
  3. Bank Account With Passbook
  4. Photograph , Email ID , Phone Number ,
  5. Qualification Document

Property Document :-

  1. Complete Property Document With Title & Address
  2. Lease Agreement
  3. All Type NOC

Netmeds Pharmacy Franchise से होने वाला प्रॉफिट

Netmeds एक प्रतिष्ठित ब्रांड है इसके प्रोडक्ट नाम से बिकते है तो जाहिर सी बात है कि इससे होने वाला प्रॉफिट भी कम नहीं होगा। Netmeds कंपनी बाजार की तुलना में अपनी दवाओं की कीमतें कम रखने की इच्छा रखती है। इस देश में लाखों लोग हैं जो दैनिक दवा के सेवन से जीवित हैं। 50 से अधिक वर्षों के संचालन के साथ, फार्मेसी श्रृंखला ने पूरे देश का विश्वास जीता है। Netmeds हर महीने अपने लाखों वफादार ग्राहकों की सेवा कर रही है।

जैसा कि आप सभी अच्छी तरह से जानते हैं कि किसी भी कंपनी के ब्रांड की फ्रेंचाइजी होने से होने वाला मुनाफा मुख्य रूप से सहयोग पर निर्भर करता है, उसी तरह अगर आप नेटमेड्स की फ्रेंचाइजी लेते हैं तो इस फ्रेंचाइजी में आपका प्रॉफिट पूरी तरह से बिक्री पर निर्भर करता है।

हर सेल पर आपको एक कमीशन मिलता है और यह कमीशन आपका प्रॉफिट होगा। अगर फ्रेंचाइजी लेने के बाद आप उसे अच्छी लोकेशन पर सेट करते हैं और अच्छी सेल्स जेनरेट करते हैं तो आप फ्रेंचाइजी में शुरुआती महीने से आसानी से एक से दो लाख का प्रॉफिट कमा सकते हैं, लेकिन इसके लिए अच्छी सेल्स और बेस्ट लोकेशन आवश्यक है। यह इस प्रतिष्ठित ब्रांड के नाम से फ्रैंचाइज़ी के मालिक के लिए निश्चित लाभ और उच्च बिक्री सुनिश्चित करता है। स्टोर की स्थापना में आवश्यक निवेश भी बहुत किफायती है और रिटर्न सुनिश्चित करता है।

Shemrock Play School Franchise In India ! Shemrock प्रीस्कूल डीलरशिप।

Netmeds Pharmacy Franchise के लिए आवेदन कैसे करे

  • सबसे पहले आप कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट www.netmeds.com पर जाये।
  • उसके बाद होम पेज आपको Contact का ऑप्शन मिलेगा उस पर क्लिक करे।
  • इस पर क्लिक करने के बाद एक Form ओपन होगा।
  • उस फार्म में अपने व्यक्तिगत विवरण जैसे नाम, स्थान, संपर्क नंबर आदि के साथ फॉर्म भरें।
  • सभी डिटेल भरने के बाद फॉर्म को सबमिट कर दे।
  • कुछ व्यक्तिगत जानकारी प्रस्तुत करने के बाद, आपको पूछताछ प्रस्तुत करने की आवश्यकता होगी।
  • यदि आप शॉर्टलिस्ट हो जाते हैं, तो कंपनी के प्रतिनिधि आपसे संपर्क करेंगे।

Netmeds Pharmacy Franchise के लिए सम्पर्क सूत्र

Drop a mail to :- sales@netmeds.com

or alternatively you can chat on

Phone :- 72007-12345

 

तो दोस्तों यहा इस पृष्ठ पर Netmeds Pharmacy Franchise In Hindi के बारे में बताया गया है अगर ये Netmeds Pharmacy Franchise In Hindi आपको पसंद आया हो तो इस पोस्ट को अपने friends के साथ social media में share जरूर करे। ताकि वे Netmeds Pharmacy Franchise In Hindi बारे में जान सके। Netmeds Pharmacy Franchise In Hindi और नवीनतम अपडेट के लिए हमारे साथ बने रहे।

Categories: Franchise
Chote Udyog: