X

Nurserylive Franchise In Hindi ! Nurserylive फ्रैंचाइज़ी कैसे ले।

Nurserylive Franchise In Hindi नर्सरी लाइव एक ऑनलाइन नर्सरी है जहां आपको सभी प्रकार के इनडोर, आउटडोर प्लांट्स और होम डेकोर का सामान मिलता है। नर्सरी लाइव की स्थापना वर्ष 2014 में श्री नंदू सिंह ने पुणे, महाराष्ट्र से की थी। सभी भारतीयों के लिए एक क्लिक की दूरी पर ‘हरा और स्वस्थ’ बनाने के वादे के साथ 2014 में नर्सरीलाइव अंकुरित हुआ।

नर्सरीलाइव सभी बागवानी संबंधी आवश्यकताओं के लिए वन-स्टॉप-शॉप है, इसके पास भारत भर में डिलीवरी के लिए 6000 से अधिक उत्पाद ऑनलाइन उपलब्ध हैं, जिससे आपको विभिन्न नर्सरी की कई गड़बड़ यात्राओं से बचा जा सकता है। यह पौधों, गमलों, औजारों से लेकर क्यूरेटेड प्लांट-स्कैपिंग समाधानों तक सभी प्रकार की बागवानी की जरूरतों को पूरा करते हैं। इसका लगातार बढ़ता हुआ मंच पूरे भारत में नर्सरी और ग्राहकों को एकीकृत करता है।

नर्सरीलाइव के उद्यान विशेषज्ञ आपको हर कदम पर विस्तृत देखभाल के लिए मार्गदर्शन प्रदान कर सकते हैं। 10 लाख खुश पौधों के माता-पिता के नेटवर्क की सेवा करने के बाद, यह आपको आश्वस्त कर सकते हैं कि एक बार जब आप हमसे एक पौधा मंगवाएंगे, तो आप अपने घर में उगाई जाने वाली सब्जियों के साथ उभरेंगे। नर्सरीलाइव का मानना ​​है कि पौधों से हर जगह को और खूबसूरत बनाया जा सकता है तो आइए, सभी जगहों को हरा-भरा और स्वस्थ बनाने के इसके विजन में शामिल हों।

Table of Contents

Marky Momos Franchise In India ! Marky मोमोज फ्रैंचाइज़ी कैसे ले।

Nurserylive Franchise क्या है

दोस्तों Nurserylive का नाम तो आप सभी ने सुना ही होगा। आज के समय में हर कोई Nurserylive के बारे में जानता है फिर ही हम आपको बता दे की Nurserylive भारत में एक ऑनलाइन नर्सरी की एक विस्तृत श्रृंखला है। इसके आलावा जितनी भी बड़ी बड़ी कंपनीज हैं वें अपने प्रोडक्ट की बिक्री को ज्यादा से ज्यादा बढ़ाना चाहती हैं इसके लिए वह देश के विभिन्न भागों तक अपनी पहुँच बढाने के लिए अपनी ब्रांच open करवाती हैं और वे अपने प्रोडक्ट को बेंचने के लिए किसी व्यक्ति या संस्था को प्राधिकृत करती हैं अपनी डीलरशिप या फ्रैंचाइज़ी देती है। जो उनकी पात्रता की शर्तों को पूरा करता हो इसे ही फ्रैंचाइज़ी या डीलरशिप देती हैं। इसी प्रकार आप भी Nurserylive कंपनी की फ्रैंचाइज़ी या डीलरशिप ले सकते हैं और अपना बिज़नेस शुरू कर सकते है।

Ministry Of Eggs Franchise In India ! मिनिस्ट्री ऑफ़ एग्स फ्रैंचाइज़ी कैसे ले।

Nurserylive Franchise का मार्किट स्कोप

Nurserylive पूरे भारत में 6000 से अधिक किस्मों के पौधे, बीज, बल्ब, कंकड़, गमले और अन्य सभी बागवानी संबंधित सामान वितरित करते हैं। यह एक निर्बाध खरीदारी अनुभव, समय पर डिलीवरी और सहायक कॉल सेंटर सहायता प्रदान करते हैं। इसके चारों ओर हरित स्थान बनाने और पृथ्वी को रहने के लिए एक स्वस्थ स्थान बनाने की नर्सरीलाइव ने उच्च लोकप्रियता को आकर्षित किया है यदि उनकी विशाल ऑनलाइन उपस्थिति कुछ भी हो। यह अखिल भारतीय वितरण प्रदान करते हैं।

नर्सरीलाइव आपकी सभी बागवानी जरूरतों के लिए वन-स्टॉप-शॉप है। नर्सरीलाइव भारत में प्राकृतिक पौधों और सहायक उपकरणों की विस्तृत श्रृंखला ऑनलाइन प्रदान करता है। G2 स्टैक के अनुसार, नर्सरीलाइव HTML5, Google Analytics और jQuery सहित 25 प्रौद्योगिकी उत्पादों और सेवाओं का उपयोग करता है।
बिल्टविथ के अनुसार, नर्सरीलाइव अपनी वेबसाइट के लिए सक्रिय रूप से 103 तकनीकों का उपयोग कर रहा है।

नर्सरीलाइव पूरे भारत में पौधों, बीजों और बगीचे के सामान की स्टॉक कीपिंग यूनिट (एसकेयू) की एक विस्तृत श्रृंखला बेचता है। नर्सरीलाइव ने बहुत कम समय में बहुत अधिक बिक्री की है और एक विशाल ग्राहक आधार का निर्माण किया है। इसके अलावा, इसके कई प्लेटफार्मों के माध्यम से, यह अपने उपभोक्ताओं को बागवानी की दुनिया से सबसे अच्छी और अप-टू-डेट सामग्री लाने का भी प्रयास करते हैं।

Chaat Puchka Franchise In India ! चाट पुचका फ्रैंचाइज़ी कैसे ले।

Nurserylive Franchise के लिए आवश्यक जमीन

भारत में कोई भी व्यवसाय शुरू करने के लिए पहला कदम एक अच्छे स्थान को तय करना है। Nurserylive फ्रैंचाइज़ी के लिए जमीन आपकी खुद की है तो ठीक है नहीं तो आप जमीन भी किराए पर ले सकते हैं आप अपनी सुविधानुसार कोई भी रास्ता अपना सकते हैं। इस फ्रैंचाइज़ी के लिए स्पेस एरिया आपकी लोकेशन के हिसाब से कम या ज्यादा हो सकता है।

Nurserylive Franchise बिजनेस शुरू करने के लिए उचित लोकेशन और जगह का चयन ही करना चाहिए। नर्सरी लाइव फ्रेंचाइजी के लिए भी आपको कम से कम 1000 वर्ग फुट से लेकर 1500 वर्ग फुट जगह का प्रबंध करना होगा। इसमें आपको पार्किंग के लिए भी अलग से स्पेस एरिया की जरूरत पड़ेगी। वो आप अपनी आवश्यकता अनुसार तय कर सकते है।

The Egg Bite Franchise In India ! एग बाईट फ्रैंचाइज़ी कैसे ले।

Nurserylive Franchise के लिए आवश्यक निवेश

यदि कोई भी आवेदक Nurserylive Franchise खोलना चाहता है तो इसके लिए आपको काफी ज्यादा इन्वेस्टमेंट करने की जरूरत पड़ेगी। क्योंकि इन्वेस्टमेंट आपके जमीन और लोकेशन के ऊपर निर्भर करता है। यदि आप शहर में Nurserylive Franchise खोलते है तो आपको ज्यादा इन्वेस्टमेंट करनी पड़ेगी क्योंकि वहां जमीन की कीमत अधिक होती है और यदि आप गांव या किसी कस्बे में खोलते है तो आपको वहां जमीन कम रूपये में मिल जायगी। आप अपनी आवश्यकता अनुसार कोई भी बिज़नेस मॉडल चुन सकते है और अपना बिज़नेस शुरू कर सकते है। इसमें आपको बिज़नेस मॉडल के लिए आपको कुल मिलाकर 8 से 10 लाख रुपयों की जरूरत पड़ेगी।

Nurserylive स्टोर पार्टनरशिप प्रोग्राम निवेश पर सबसे अधिक प्रतिस्पर्धी रिटर्न (आरओआई) अर्जित करने का अवसर प्रदान करता है। 10 लाख रुपये के शुरुआती निवेश में फ्रैंचाइज़ी शुल्क, स्टोर सेटअप लागत और प्रारंभिक इन्वेंट्री शामिल है। यह निवेश असीमित कमाई के दरवाजे खोल सकता है।

Sam’s Pizza Franchise In India ! सैम’स पिज़्ज़ा फ्रैंचाइज़ी कैसे ले।

Nurserylive Franchise के लिए आवश्यक दस्तावेज

Nurserylive की फ्रैंचाइज़ी के लिए आपको कुछ डॉक्यूमेंट की जरूरत पड़ती है इसमें आपके Personal Document और Property Document और साथ ही कुछ Business डॉक्यूमेंट की भी जरूरत पड़ती है।

Personal Document :-

  • ID Proof :- Aadhaar Card, Pan Card, Voter Card
  • Address Proof :- Ration Card, Electricity Bill
  • Bank Account With Passbook
  • Photograph, Email ID, Phone Number

Business Document :-

  • GST Number
  • Business Pan Card
  • Qualification Certificate
  • FSSAI License

Property Document :-

  • Shop agreement / Sale deed
  • Rent agreement
  • NOC

Nurserylive Franchise से होने वाला प्रॉफिट/मार्जिन

Nurserylive Franchise के अंदर आप काफी ज्यादा प्रॉफिट अर्जित कर सकते है। Nurserylive Franchise के अंदर Profit Margin की बात करें तो Distributor को हर प्रोडक्ट्स पर अलग अलग प्रॉफिट मार्जिन मिलता है क्योंकि कंपनी कई प्रकार के प्रोडक्ट्स बनाती है और सभी पर अलग अलग मार्जिन निर्धारित किया हुआ है। इस बिज़नेस को शुरू करके आप लाखो रूपये कमा सकते है। ज्यादा जानकारी के लिए आप कंपनी के टोल फ्री नंबर पर सम्पर्क कर सकते है।

Nurserylive फ्रैंचाइज़ी में आपकी कमाई आपके द्वारा की गई कुल बिक्री पर निर्भर करती है। यदि आप पर्याप्त बिक्री करने में सक्षम हैं तो आप कंपनी से अधिक लाभ की उम्मीद कर सकते हैं। शुरुआत में कोई मासिक लक्ष्य नहीं है, इसलिए आप अपने ग्राहकों को स्वतंत्र रूप से बना सकते हैं। इस कंपनी में बहुत सारी विभिन्न उत्पाद श्रृंखलाएँ हैं।

Family Chaat Franchise In India ! फैमिली चाट फ्रैंचाइज़ी कैसे ले।

Nurserylive Franchise के लिए आवेदन कैसे करे

  • सबसे पहले आप कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट www.nurserylive.com पर जाये।
  • उसके बाद होम पेज आपको Contact Us का ऑप्शन मिलेगा उस पर क्लिक करे।
  • इस पर क्लिक करने के बाद Form ओपन होगा।
  • उस फार्म में अपने व्यक्तिगत विवरण जैसे नाम, स्थान, संपर्क नंबर आदि के साथ फॉर्म भरें।
  • सभी डिटेल भरने के बाद फॉर्म को सबमिट कर दे।
  • कुछ व्यक्तिगत जानकारी प्रस्तुत करने के बाद, आपको पूछताछ प्रस्तुत करने की आवश्यकता होगी।
  • यदि आप शॉर्टलिस्ट हो जाते हैं, तो कंपनी के प्रतिनिधि आपसे संपर्क करेंगे।

Nurserylive Franchise के लिए सम्पर्क सूत्र

Want to reach us

Office No. A-3030,
3rd Floor, Marvel Fuego,
Survey Number :137,
Opp Seasons Mall,
Hadapsar Pune Maharashtra – 411028 India

Customer Care Number :- 74100-37722

Email Id :- info@nurserylive.com

 

तो दोस्तों यहा इस पृष्ठ पर Nurserylive Franchise In Hindi के बारे में बताया गया है अगर ये Nurserylive Franchise In Hindi आपको पसंद आया हो तो इस पोस्ट को अपने friends के साथ social media में share जरूर करे। ताकि वे Nurserylive Franchise In Hindi बारे में जान सके। Nurserylive Franchise In Hindi और नवीनतम अपडेट के लिए हमारे साथ बने रहे।

Categories: Franchise
Chote Udyog: