X

Philips Dealership Hindi ! Philips डिस्ट्रीब्यूटरशिप कैसे ले।

Philips Dealership Hindi Philips एक डच बहुराष्ट्रीय समूह निगम है जिसकी स्थापना 1891 में नीदरलैंड के आइंडहोवन में हुई थी। फिलिप्स दुनिया की सबसे बड़ी इलेक्ट्रॉनिक्स कंपनियों में से एक है, वर्तमान में यह स्वास्थ्य प्रौद्योगिकी के क्षेत्र पर ध्यान केंद्रित कर रही है।

फिलिप्स लाइट लाउंज (पीएलएल) उपभोक्ता को सजावटी रोशनी की उत्कृष्ट रेंज के डिजाइनों का अनुभव करने की सुविधा प्रदान करता है। ये रेंज लिविंग रूम, बेडरूम, स्टडी रूम, डाइनिंग रूम, किचन और बाथरूम सहित किसी भी जगह में फिट की जा सकती हैं। फिलिप्स सभी प्रकार के इनडोर और आउटडोर लाइटिंग फिटिंग, LED लाइटिंग, SKD में डील करता है। कंपनी शुरू से अंत तक उत्पादों के डिजाइन और गुणवत्ता को नियंत्रित करती है। हमारा मुख्य उद्देश्य अपने ग्राहकों की अपेक्षाओं को पार करना और बाजार में उत्पादों के साथ अंतर प्रदान करना है।

फिलिप्स दुनिया के सबसे भरोसेमंद लाइटिंग ब्रांडों में से एक है। फिलिप्स ब्रांड को लाइटिंग उत्पादों और सेवाओं के लिए सिग्निफाई, लाइटिंग में विश्व में अग्रणी का लाइसेंस प्राप्त है। फिलिप्स पेशेवरों और उपभोक्ताओं दोनों के लिए लैंप, ल्यूमिनेयर और अन्य प्रकाश उत्पादों के लिए सिग्निफाई का प्राथमिक ब्रांड है। फिलिप्स ब्रांड के उत्पाद घर, कार्यालय और उद्योग से लेकर स्ट्रीट लाइटिंग, बागवानी, खेल, और बहुत कुछ, प्रकाश अनुप्रयोगों की पूरी श्रृंखला को कवर करते हैं।

Table of Contents

GSL Lubricant Distributorship Hindi ! GSL Lubs डिस्ट्रीब्यूटरशिप कैसे ले।

Philips Dealership क्या है

दोस्तों Philips कंपनी का नाम तो आप सभी ने सुना ही होगा। आज के समय में हर कोई Philips कंपनी के बारे में जानता है फिर ही हम आपको बता दे की Philips दुनिया के सबसे भरोसेमंद लाइटिंग ब्रांडों में से एक है। इसके आलावा जितनी भी बड़ी बड़ी कंपनीज हैं वें अपने प्रोडक्ट की बिक्री को ज्यादा से ज्यादा बढ़ाना चाहती हैं इसके लिए वह देश के विभिन्न भागों तक अपनी पहुँच बढाने के लिए अपनी ब्रांच open करवाती हैं और वे अपने प्रोडक्ट को बेंचने के लिए किसी व्यक्ति या संस्था को प्राधिकृत करती हैं अपनी डीलरशिप या फ्रैंचाइज़ी देती है। जो उनकी पात्रता की शर्तों को पूरा करता हो इसे ही फ्रैंचाइज़ी या डीलरशिप देती हैं। इसी प्रकार आप भी Philips कंपनी की फ्रैंचाइज़ी या डीलरशिप ले सकते हैं और अपना बिज़नेस शुरू कर सकते है।

Hafed Distributorship Hindi ! हैफेड प्रोडक्ट्स डिस्ट्रीब्यूटरशिप कैसे लें।

Philips Dealership का मार्किट स्कोप

Philips ब्रांड लाइट में गुणवत्ता और ऊर्जा दक्षता के लिए खड़ा है। 125 से अधिक वर्षों से, फिलिप्स के प्रकाश उत्पाद नवाचार के मामले में सबसे आगे रहे हैं और आज इसे प्रकाश व्यवस्था में अग्रणी ब्रांड के रूप में पहचाना जाता है। आज Philips भारत के साथ-साथ अन्य 100+ से अधिक देशों में अपनी पहुँच बनाये हुए है 1 लाख से अधिक कर्मचारी इसके साथ काम करते है और पूरे भारत में 100000+ भागीदारों का एक मजबूत वितरण नेटवर्क बनाया है। और इसके 100+ से अधिक एक्सक्लूसिव आउटलेट्स और 200+ से अधिक सर्विस सेंटर का व्यापक नेटवर्क है आज यह दुनिया के अन्दर बहुत बड़े लेवल पर बिज़नेस करती है Philips कंपनी के पास आज बहुत बड़ा डिस्ट्रीब्यूटर का नेटवर्क है और धीरे धीरे कम्पनी द्वारा और भी नई नई शाखाएं ओपन की जा रही है Philips market में एक बढ़ता हुआ ब्रांड है इस कंपनी के आउटलेट अभी और भी खुल रहे है लेकिन कुछ समय के बाद पूरे इंडिया के अन्दर इनके आउटलेट्स होंगे। तो ऐसे में अगर आप भी अपना खुद का आउटलेट खोलना चाहते है तो आप Philips की फ्रैंचाइज़ी/डीलरशिप ले सकते है और अपना खुद का बिज़नेस खोलकर एक अच्छा खासा मुनाफा कमा सकते है।

Mamaearth Products Distributorship Hindi ! Mamaearth प्रोडक्ट्स फ्रैंचाइज़ी कैसे लें।

Philips Dealership के लिए जरूरी आवश्यकतायें

यदि कोई व्यक्ति Philips Dealership लेता है तो बहुत सी चीजों की आवश्यकता होती है जैसे :-

  • Space Requirement :- इसके अंदर जगह की जरूरत होती है क्योंकि इसके अंदर शॉप या ऑफिस बनाना पड़ता है और स्टोरेज के लिए गोडाउन भी होना जरूरी है।
  • Documentation Requirement :- Philips Dealership के लिए कुछ कागजी कार्रवाई की आवश्यकता होती है।
  • Worker Requirement :- Philips Dealership उद्योग की अवधारणा के लिए कम से कम 5 से 10 कर्मचारियों की आवश्यकता होती है।
  • Investment Requirement :- कोई भी उद्योग बिना निवेश के पूरा नहीं होता है और Philips Dealership भी उचित निवेश की मांग करती है।

Philips Dealership के लिए आवश्यक जमीन

भारत में कोई भी व्यवसाय कैसे शुरू किया जाए इसके लिए पहला कदम एक अच्छे स्थान को तय करना है। Philips Dealership के लिए एक प्रतिष्ठित बाजार जहां फुटफॉल अधिक है। आदर्श रूप से, भीड़भाड़ वाले इलाके, भूतल पर सामने की क्षेत्र की दुकानें,जो आसानी से दिख सके, Philips Dealership के लिए उपयुक्त हैं। Philips Dealership के लिए जमीन आपकी खुद की है तो ठीक है नहीं तो आप जमीन भी किराए पर ले सकते हैं आप अपनी सुविधानुसार कोई भी रास्ता अपना सकते हैं। इसमें आपको कम्पनी को कुछ सिक्योरिटी फीस भी जमा करवानी पड़ती है।

Philips Dealership शुरू करने के लिए आवश्यक न्यूनतम स्थान लगभग 1500 से 2500 वर्ग फुट है। आपके स्टोर के सामने फ्रंट एरिया में भी काफ़ी स्पेस होना चाहिए। सुनिश्चित करें कि स्टोर की जगह मॉल, मुख्य बाजार या शहर के केंद्र जैसे उच्च फुटफॉल क्षेत्र में होनी चाहिए। इसमें आपको गोडाउन के लिए भी अलग से स्पेस की जरूरत पड़ेगी।

  • Store :- 500 Square Feet To 1000 Square Feet
  • Godown :- 1000 Square Feet To 1500 Square Feet
  • Total Space :- 1500 Square Feet To 2500 Square Feet

Philips Dealership के लिए आवश्यक निवेश

Philips Dealership लेने के लिए एक दुकान या गोदाम बनाना पड़ता है ताकि आप इन उत्पादों को वहां रख सकें और फिर ग्राहक को बेच सकें। यदि कोई आवेदक इसकी डीलरशिप लेना चाहता है, तो उसे कंपनी को सुरक्षा शुल्क देना होगा और यह सुरक्षा शुल्क आपके व्यवसाय पर निर्भर करेगा। यदि आप छोटे व्यवसाय शुरू करना चाहते हैं तो आपको सुरक्षा के रूप में एक छोटी राशि का भुगतान करना होगा और यदि आप बड़े पैमाने पर व्यवसाय शुरू करना चाहते हैं तो आपको बड़ी मात्रा में सुरक्षा शुल्क का भुगतान करना होगा।

इन उत्पादों को स्टोर करने के लिए आपको एक दुकान बनानी होगी या आपको गोदाम बनाने की आवश्यकता होगी और उस उद्देश्य के लिए आपको भूमि की आवश्यकता होगी। यह आपकी अपनी जमीन हो सकती है और अगर आपके पास जमीन नहीं है तो आपको इसे लीज पर लेना होगा। और साथ ही आपको इस व्यवसाय की देखभाल के लिए एक या दो लोगों को रखना होगा।

  • Storage/Godown Cost :- Rs. 5 Lakhs To Rs. 10 Lakhs
  • Distributorship Fees :- Rs. 5 Lakhs To Rs. 10 Lakhs
  • Other Expenses :- Rs. 50,000 To Rs. 1 Lakh
  • Total Investment :- Rs. 25 Lakhs To Rs. 30 Lakhs

ये निवेश राशि आँकड़ों के आधार पर है। यह निवेश राशि आपकी जमीन और लोकेशन के हिसाब से कम या ज्यादा हो सकती है।

Adani Wilmar Limited Products Distributorship Hindi ! अडानी विल्मर प्रोडक्ट्स डिस्ट्रीब्यूटरशिप कैसे ले।

Philips Dealership के लिए आवश्यक दस्तावेज

Philips Dealership के लिए आपको कुछ डॉक्यूमेंट की जरूरत पड़ती है इसमें आपके Personal Document और Property Document और साथ ही कुछ Business Document की भी जरूरत पड़ती है।

Personal Document :-

  • ID Proof :- Aadhaar Card, Pan Card, Voter Card
  • Address Proof :- Ration Card, Electricity Bill
  • Bank Account With Passbook
  • Photograph, Email ID, Phone Number

Business Document :-

  • GST Number
  • Business Pan Card
  • Qualification Certificate
  • Financial Documents

Property Document :-

  • Shop agreement / Sale deed
  • Rent agreement
  • NOC

Philips Dealership से होने वाला प्रॉफिट/मार्जिन

Philips Dealership के अंदर आप काफी ज्यादा प्रॉफिट अर्जित कर सकते है। Philips Dealership के अंदर Profit Margin की बात करें तो Distributor को हर प्रोडक्ट्स पर अलग अलग प्रॉफिट मार्जिन मिलता है क्योंकि कंपनी कई प्रकार के प्रोडक्ट्स बनाती है और सभी पर अलग अलग मार्जिन निर्धारित किया हुआ है। इस बिज़नेस को शुरू करके आप लाखो रूपये कमा सकते है।

Philips Dealership एक डिमांड वाली कंपनी है जिसके प्रोडक्ट की डिमांड मार्किट में रहती है इस कंपनी के प्रोडक्ट से आप काफी अच्छा प्रॉफिट मार्जिन ले सकते है। इस फ्रैंचाइज़ी में आपका लाभ और मार्जिन आपके द्वारा की गई कुल बिक्री पर निर्भर करता है। यदि आप पर्याप्त बिक्री करने में सक्षम हैं, तो आप कंपनी बोनस योजनाओं के लिए पात्र होंगे। जब आप अपना डीलरशिप शुरू करते हैं। यदि आप उन बिक्री लक्ष्यों को पूरा करने में सफल होते हैं, तो आप अच्छे मुनाफे की उम्मीद कर सकते हैं।

Rajesh Masala Distributorship Hindi ! राजेश मसाले डिस्ट्रीब्यूटरशिप कैसे ले।

Philips Dealership के लिए आवेदन कैसे करे

  • सबसे पहले आप कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट https://www.lighting.philips.co.in पर जाकर संपर्क कर सकते हैं।
  • इसके बाद होम पेज पर आपको Contact Us का ऑप्शन मिलेगा।
  • इस क्लिक करने के बाद एक फॉर्म खुल जायेगा।
  • उस फॉर्म में आपने सभी डिटेल जैसे नाम, मोबाइल, ईमेल, एड्रेस, आदि भरनी है और फॉर्म को सबमिट कर देना है।
  • फॉर्म सबमिट होने के बाद सीधा कम्पनी के पास चला जायेगा।
  • इसके बाद कंपनी की तरफ से आपको कांटेक्ट किया जाएगा।

Philips Dealership के लिए सम्पर्क सूत्र

Sales Inquiries

Gurgaon (Northern Regional Office)
9th Floor, DLF 9-B,
DLF Cyber City,
Sector 25, DLF Phase – 3,
Gurgaon – 122002, India.

Kolkata (Eastern Regional Office)
7, Justice Chandra Madhab Road,
Kolkata – 700020, India.
Tel :- +91 – 33 – 24867621

Bangalore
Signify Innovation Campus
Manyata Tech Park, Nagavara
Bengaluru – 560045, India.
Tel :- +91 – 80 – 41890000

Chennai (Southern Regional Office)
Temple Towers, 5th Floor,
Old No : 476, New No : 672,
Anna Salai, Nandanam,
Chennai – 600035, India.
Tel :- +91 – 44 – 66501000

Hyderabad
6-3-1109/1/P/103, 3rd Floor,
Jewel Pavani Towers,
Raj Bhavan Road, Somajiguda,
Hyderabad – 500082, India.
Tel :- +91 – 40 – 66467676

Mumbai (Western Regional Office)
Technopolis Knowledge Park,
Mahakali Caves Road,
Chakala, Andheri (E),
Mumbai – 400093, India.
Tel :- +91 – 22 – 66912000

 

तो दोस्तों यहा इस पृष्ठ पर Philips Dealership Hindi के बारे में बताया गया है अगर ये Philips Dealership Hindi आपको पसंद आया हो तो इस पोस्ट को अपने friends के साथ social media में share जरूर करे। ताकि वे इस Philips Dealership Hindi पोस्ट के बारे में जान सके। और नवीनतम अपडेट के लिए हमारे साथ बने रहे। Philips Dealership Hindi

Categories: Dealership
Chote Udyog: