X

Pink Fitness Franchise Hindi ! Ladies Gym फ्रैंचाइज़ी कैसे ले।

Pink Fitness Franchise Hindi Pink Fitness को पहली बार 2004 में फिटनेस वन के रूप में शुरू किया गया था, जो एक यूनिसेक्स फिटनेस स्टूडियो है। महिलाओं के लिए एक सुरक्षित और आरामदायक फिटनेस वातावरण प्रदान करने के लिए बाद में पिंक फिटनेस जिम की स्थापना की गई। पिंक फिटनेस जिम के सबसे पसंदीदा विकल्प के रूप में काम करने के उद्देश्य से काम करता है जो योग्य फिटनेस विशेषज्ञों के तहत उच्च मानक उपकरणों का उपयोग करके कसरत करने के लिए एक स्वच्छ और सुरक्षित स्थान प्रदान करता है।

पहला पिंक फिटनेस सेंटर अन्ना नगर, चेन्नई में 2007 में खोला गया था। 10 वर्षों से भी कम समय में, 30 केंद्रों के साथ, पिंक फिटनेस भारत में सबसे बड़ी महिला फिटनेस श्रृंखला है।

Table of Contents

Kidzee Preschool Franchise In India ! Kidzee प्रीस्कूल डीलरशिप।

Pink Fitness Franchise क्या है

Pink Fitness के बारे में तो आप जानते होगे यदि नही जानते तो हम थोडा सा बता बता देते है। Pink Fitness भारत में सबसे बड़ी महिला फिटनेस श्रृंखला है। भारत में बहुत बड़ी बड़ी कंपनी अपने नेटवर्क को बढ़ाना चाहती है लेकिन वह सभी जगह खुद काम नही कर सकती है तो वह अपने नाम से Branch से ओपन करवाती है और अपने प्रोडक्ट या सेवाओं को बेचने के लिए प्राधिकरण देती है इसे Dealership या Franchise कहते है इसी तरह Pink Fitness भी अपने नेटवर्क को बढ़ाने और अपने प्रोडक्ट को अपने कस्टमर तक पहुचाने के लिए अपनी नई नई ब्रांच ओपन कर रही है। ऐसे में आप भी Pink Fitness की फ्रैंचाइज़ी या डीलरशिप लेकर अपना बिज़नेस शुरू कर सकते है।

Cafe Coffee Day Franchise In India ! कैफे कॉफी डे डीलरशिप।

Pink Fitness Franchise का मार्किट स्कोप

पिंक फिटनेस पहली बार 2006 में अन्ना नगर, चेन्नई में स्थापित किया गया था और आसपास की कई महिलाओं द्वारा इसे पसंद किया गया था, जिससे यह तुरंत हिट हो गया। यह जिम देश के अधिकांश राज्यों में स्थापित किया गया है और वर्तमान में 50,000 से अधिक महिलाओं द्वारा इसका उपयोग किया जाता है।

फ्रैंचाइज़ी के 50,000 से अधिक ग्राहक हैं और 500 से अधिक कर्मचारी हैं। अपनी विशाल प्रतिष्ठा और प्रसिद्धि के साथ, फ्रेंचाइजी ने देश भर के पचास से अधिक शहरों में अपनी सेवाओं की पेशकश की है। पिंक फिटनेस सरल लेकिन प्रभावी प्रशिक्षण अवधारणा है जो अत्यधिक मापनीय है: छोटे निवेश, बड़े परिणाम। मॉडल एक उत्कृष्ट फ्रैंचाइज़ी मॉडल है, जहाँ फ्रैंचाइज़ी के मालिक अपने जीवन और करियर को आकार दे सकते हैं।

पिंक फिटनेस आदर्श प्रारंभिक स्थितियां प्रदान करता है: फिटनेस सेंटर को उतनी ही कम मंजिल की आवश्यकता होती है जितनी कि प्रारंभिक पूंजी की आवश्यकता होती है। यह प्रत्येक सदस्य को दिया गया व्यक्तिगत ध्यान है जो सबसे बड़ी प्राथमिकता है – केवल वही लोग व्यायाम करेंगे जो सहज महसूस करते हैं। अत्यधिक लाभदायक अवधारणा और व्यक्तिगत स्पर्श का संयोजन केवल 10000 से अधिक लोगों के घनत्व वाले इलाकों में उद्यमियों को देता है।

3M Car Care Franchise In India ! 3M Car Care डीलरशिप कैसे ले।

Pink Fitness Franchise के लिए नियम

  • पिंक फिटनेस सभी रविवार और सार्वजनिक अवकाश पर बंद रहेगा। छुट्टियों की जानकारी फ्रंट डेस्क पर नोटिस बोर्ड पर प्रदर्शित की जाएगी।
  • जिम में प्रवेश करने से पहले अपनी उंगलियों के निशान का पंजीकरण अनिवार्य है।
  • आपका सदस्यता कार्ड ले जाना अनिवार्य है, और इसे फ्रंट डेस्क पर प्रवेश पर दिखाया जाना चाहिए
  • सदस्यों को अपना सारा सामान लॉकर में सुरक्षित रखना चाहिए और इसे जिम परिसर के अंदर रखने की अनुमति नहीं देनी चाहिए ताकि अन्य सदस्यों या कर्मचारियों को असुविधा हो।
  • सदस्यों से अनुरोध है कि उनके द्वारा किए गए किसी भी भुगतान के लिए सभी चालान/रसीद अपने पास रखें। किसी भी विवाद/दावे पर तब तक विचार नहीं किया जाएगा जब तक कि मूल चालान/रसीद प्रस्तुत नहीं की जाती है।
  • अस्थायी लॉकरों के सभी उपयोगकर्ताओं से अनुरोध है कि वे अपने स्वयं के पैड लॉक लाएँ।
  • जो सदस्य स्थायी लॉकर का उपयोग करना पसंद करते हैं स्थायी लॉकरों का उपयोग केवल सदस्यता की अवधि के दौरान ही किया जा सकता है। स्था
  • लॉकर्स में रखे कीमती सामान या पैसे के नुकसान के लिए पिंक फिटनेस की कोई जिम्मेदारी नहीं है।
  • किसी भी व्यायाम कार्यक्रम को शुरू करने से पहले, चिकित्सा समस्याओं वाले सदस्यों को डॉक्टर के प्रमाण पत्र के साथ लिखित रूप में अपनी बीमारियों की घोषणा करनी चाहिए
  • सदस्यता अप्रतिदेय और अहस्तांतरणीय है। इसका किसी समूह की गतिविधियों या विभिन्न पैकेजों के साथ आदान-प्रदान नहीं किया जा सकता है
  • सदस्यता अवधि फ्रंट डेस्क पर पंजीकरण की तारीख से शुरू होती है, न कि उस तारीख से जब सदस्य कसरत के लिए सुविधा का उपयोग शुरू करता है
  • सदस्यता शुल्क और अन्य सेवाओं की पेशकश पूर्व सूचना के बिना परिवर्तन के अधीन हैं रजिस्ट्रेशन के समय पूरा भुगतान करना होगा।
  • आंशिक भुगतान के मामले में, पंजीकरण के दौरान उत्तर-दिनांकित चेक (पीसीडी) जारी किए जाने चाहिए
  • अन्य पिंक फिटनेस सेंटर में सदस्यता हस्तांतरण की अनुमति नहीं होगी
  • सदस्यों से अनुरोध है कि स्वच्छता बनाए रखने और उपकरणों को नुकसान से बचाने के लिए पिंक फिटनेस सेंटर में आने के बाद अपने वर्कआउट शूज़ को बदल लें।
  • सदस्यों से अनुरोध है कि वे वजन न गिराएं और न ही फेंके। कृपया कसरत के बाद डम्बल और अटैचमेंट को फिर से रैक करें। सभी उपकरणों के साथ सावधानी से कसरत करें ताकि खुद को, दूसरों को चोट न पहुंचे या उपकरण को नुकसान न पहुंचे।
  • वर्कआउट शेड्यूल कार्ड को वर्कआउट फ्लोर में उनके रैक (एबीसी रैक) में वर्णानुक्रम में रखा जाएगा।
  • 12 वर्ष से कम उम्र के बच्चों को सुविधा में प्रवेश करने की सख्त मनाही है। 13 से 18 वर्ष की आयु के सदस्यों को माता-पिता/अभिभावक के साथ होना चाहिए या ऐसे नाबालिग सदस्यों के लिए जिम्मेदार माता-पिता/अभिभावक से एक लिखित प्राधिकरण घोषित करना चाहिए।

Pink Fitness Franchise के लिए आवश्यक जमीन

पिंक फिटनेस फ्रैंचाइज़ी का मालिक बनने के लिए आवश्यक आउटलेट स्पेस या क्षेत्र की जरूरत पड़ेगी। जिम में कार्डियो, स्ट्रेंथ, फ्री वेट, लॉकर, स्टीम एरिया, अन्य वेट एरिया आदि जैसी सुविधाएं भी शामिल होनी चाहिए। पिंक फिटनेस के लिए फ्रैंचाइज़ी प्राप्त करने के लिए किसी व्यक्ति द्वारा कुछ आवश्यकताओं को पूरा करने की आवश्यकता होती है।

नियमित जिम टियर 1 या मेट्रो शहरों के लिए कंपनी की विस्तार योजना के अंतर्गत आते हैं। इसके लिए लगभग 3000 से 4000 वर्ग फुट के क्षेत्र की भी आवश्यकता होती है। योग, सामूहिक व्यायाम, स्वीमिंग पूल, स्पिनिंग स्टूडियो, फ्री वेट एरिया, कार्डियो, स्ट्रेंथ, स्टीम बाथ, लॉकर, अन्य वेट एरिया आदि सुविधाओं को सुविधा में शामिल करने की आवश्यकता है। एक्सप्रेस जिम टियर 2 और टियर 3 शहरों के लिए कंपनी की विस्तार योजना का हिस्सा हैं। इसके लिए लगभग 5000 से 7000 वर्ग फुट के क्षेत्र की भी आवश्यकता होती है।

Kwality Walls Franchise In India ! Kwality Walls आइसक्रीम पार्लर फ्रैंचाइज़ी कैसे ले।

Pink Fitness Franchise के लिए आवश्यक निवेश

पिंक फिटनेस फ्रैंचाइज़ी का मालिक बनने के लिए आपको अच्छी खासी इन्वेस्टमेंट करनी पड़ेगी।  निवेश के लिए एक फ्रेंचाइजी द्वारा 50 लाख से 60 लाख रूपये का निवेश किया जाना है। मताधिकार का क्षेत्र 600-1000 सक्रिय सदस्यों को समायोजित करने के लिए पर्याप्त होना चाहिए। फ्रैंचाइज़ी को पहले महीने में 100 सदस्यों की सदस्यता का लक्ष्य और हासिल करना है। पिंक फिटनेस की सदस्यता 12,000 रुपये की लागत से बनाई जा सकती है। फ्रैंचाइज़ी के माध्यम से प्राप्त किया जा सकने वाला वार्षिक राजस्व 60-85 लाख रूपये है। फ्रैंचाइज़ी को दक्षिण भारत के अन्य हिस्सों में अपने फ्रैंचाइज़ी स्थानों का विस्तार करने के लिए निवेश करना चाहिए।

Tibbs Frankie Franchise In India ! Tibbs Frankie फ्रैंचाइज़ी कैसे ले।

Pink Fitness Franchise के लिए आवश्यक दस्तावेज

पिंक फिटनेस की फ्रैंचाइज़ी के लिए आपको कुछ पर्सनल और प्रॉपर्टी से सम्बंधित डॉक्यूमेंट की जरूरत पड़ेगी :-

Personal Document :-

  1. ID Proof :- Aadhaar Card , Pan Card , Voter Card
  2. Address Proof :- Ration Card , Electricity Bill ,
  3. Bank Account With Passbook
  4. Photograph , Email ID , Phone Number ,

Property Document :-

  1. Complete Property Document With Title & Address
  2. Lease Agreement
  3. All Type NOC

Pink Fitness Franchise से होने वाला प्रॉफिट/मार्जिन

पिंक फिटनेस फ्रैंचाइज़ी से रिटर्न ऑन इन्वेस्टमेंट भी काफी अधिक है। हालांकि यह दिखाने के लिए कोई सटीक आंकड़े या आंकड़े नहीं हैं कि पिंक फिटनेस फ्रैंचाइज़ी में निवेश करने का निर्णय कितना लाभदायक है, यह बिना किसी संदेह के कहा जा सकता है कि आज की पीढ़ी में फिटनेस के लिए दीवानगी के साथ पिंक फिटनेस की ब्रांड वैल्यू है, जिसके परिणामस्वरूप भारी रिटर्न मिलता है। मौद्रिक लाभों के अलावा, कुछ अन्य सुविधाएं भी हैं जो एक फ्रैंचाइजी को कंपनी से मिलती है। जिम के लिए साइट के चयन में सहायता, फ्रैंचाइज़ी प्रशिक्षण, विस्तृत संचालन नियमावली, फील्ड पर सहायता और फ्रैंचाइज़ी के लिए प्रधान कार्यालय से विशेषज्ञ सलाह, कंपनी द्वारा फ्रैंचाइज़ी के मालिक को प्रदान की जाने वाली कई सेवाएँ हैं।

Barbeque Nation Franchise In India ! Barbeque Nation फ्रैंचाइज़ी।

Pink Fitness Franchise के लिए आवेदन कैसे करे

  1. सबसे पहले आप Pink Fitness की ऑफिसियल वेबसाइट https://www.pinkfitness.in/pages/ पर जाये।
  2. उसके बाद आप निचे दिए गए नंबर से सम्पर्क कर सकते है और पिंक फिटनेस की फ्रैंचाइज़ी ले सकते है।

CONTACT OUR FRANCHISE MANAGERS
Mr. N. Ramesh, Tamil Nadu & Kerala 9500046751

Mr. Nagarjuna, Karnataka, AP & Telangana, North India 9384046402

Pink Fitness Franchise के लिए सम्पर्क सूत्र

CORPORATE OFFICE:
25, Ramanathan Street,
New Avadi Road, Kilpauk,
Chennai – 600010.

For assistance & support e-mail to info@pinkfitness.in

 

तो दोस्तों यहा इस पृष्ठ पर Pink Fitness Franchise Hindi के बारे में बताया गया है अगर ये Pink Fitness Franchise Hindi आपको पसंद आया हो तो इस पोस्ट को अपने friends के साथ social media में share जरूर करे। ताकि वे Pink Fitness Franchise Hindi बारे में जान सके। और नवीनतम अपडेट के लिए हमारे साथ बने रहे।

Categories: Franchise
Chote Udyog: