X

Priyagold Biscuit Distributorship Hindi ! Priyagold बिस्कुट एजेंसी कैसे ले।

Priyagold Biscuit Distributorship Hindi श्री. बल्लभ प्रसाद अग्रवाल और उनके पुत्र श्री. मनोज कुमार अग्रवाल, श्री. नवीन कुमार अग्रवाल एवं श्री. शेखर अग्रवाल ने छाता ब्रांड प्रियागोल्ड के तहत वर्ष 1994 में सूर्या फूड एंड एग्रो लिमिटेड की स्थापना की।

प्रियागोल्ड शानदार प्रीमियम बिस्कुट का उत्पादन करता है और पिछले 23 वर्षों से ऐसा करता रहा है। बटर बाइट, सीएनसी, स्नैक्स ज़िग ज़ैग और मैरी लाइट जैसे ब्रांडों की लोकप्रियता ने उद्योग में स्थापित खिलाड़ियों से भयंकर प्रतिस्पर्धा के बावजूद, बिस्किट उद्योग में एक बड़ी बाजार हिस्सेदारी हासिल करने में सक्षम बनाया है। कंपनी के विश्व स्तरीय कारखाने उच्च सुरक्षा मानकों का दावा करते हैं और ग्रेटर नोएडा और भारत में कई अन्य स्थानों पर आधारित हैं। स्थापना के बाद से, प्रियागोल्ड बिस्कुट मजबूत ब्रांड निर्माण और वितरण क्षमताओं के कारण, बिस्कुट की अपनी श्रृंखला को विकसित करने और अपनी सुविधाओं का विस्तार करने में सक्षम हैं।

Table of Contents

Kapila Pashu Aahar Distributorship ! कपिला पशु आहार डिस्ट्रीब्यूटरशिप कैसे ले।

Priyagold Biscuit Distributorship क्या है

Priyagold Biscuit के बारे में तो आप जानते होगे यदि नही जानते तो हम थोडा सा बता बता देते है। Priyagold Biscuit भारत की शानदार प्रीमियम बिस्कुट कंपनियों में से एक है। भारत में बहुत बड़ी बड़ी कंपनी अपने नेटवर्क को बढ़ाना चाहती है लेकिन वह सभी जगह खुद काम नही कर सकती है तो वह अपने नाम से Branch से ओपन करवाती है और अपने प्रोडक्ट या सेवाओं को बेचने के लिए प्राधिकरण देती है इसे Distributorship या Franchise कहते है इसी तरह Priyagold Biscuit भी अपने नेटवर्क को बढ़ाने और अपने प्रोडक्ट को अपने कस्टमर तक पहुचाने के लिए अपनी नई नई ब्रांच ओपन कर रही है। ऐसे में आप भी Priyagold Biscuit की फ्रैंचाइज़ी या डिस्ट्रीब्यूटरशिप लेकर अपना बिज़नेस शुरू कर सकते है।

Pedigree Dog Food Distributorship ! Pedigree डीलरशिप कैसे ले।

Priyagold Biscuit Distributorship का मार्किट स्कोप

पिछले वर्षों में लाखों भारतीय प्रियागोल्ड बिस्कुट खाकर बड़े हुए हैं। प्रियागोल्ड अब भारत के पसंदीदा बिस्कुट का पर्याय बन गया है। अपने ग्राहकों के प्यार के साथ, प्रियागोल्ड ने कुकीज़, केक, कन्फेक्शनरी और जूस / पेय पदार्थों का विस्तार करके विश्व स्तर पर खाद्य क्षेत्र के शीर्ष पर एक उल्का वृद्धि का अनुभव किया है। इसके उत्पाद अब 20 से अधिक देशों में उपलब्ध हैं और इसने उद्योग के शीर्ष खिलाड़ियों में से एक के रूप में मजबूती से स्थापित किया है। प्रियागोल्ड ने पेशेवरों की एक विशाल टीम बनाई, जिस पर कंपनी को बहुत अधिक विश्वास और विश्वास मिला है।

Orient Electric Distributorship ! Orient डिस्ट्रीब्यूटरशिप कैसे ले।

Priyagold Biscuit Distributorship के लिए आवश्यक जमीन

किसी भी बिज़नेस को शुरू करने के लिए जमीन सबसे महत्वपूर्ण चीज है। यह आपके बिज़नेस के ऊपर निर्भर करती है। अगर आप छोटे सत्तर पर बिज़नेस शुरू करना चाहते है तो आपको कम जगह की जरुरत होगी और यदि बड़ा बिज़नेस शुरू करना चाहते है तो आपको ज्यादा जगह की जरूरत पड़ेगी। इसमें आपको ऑफिस, गोडाउन ,शॉप आदि के लिए अलग-अलग जगह की जरुरत होगी।

प्रियागोल्ड बिस्कुट की एजेंसी के लिए हालांकि आपको शॉप के लिए न्यूनतम 150 वर्ग फीट से 200 वर्ग फीट जगह के साथ व्यापार शुरू कर सकते हैं। गोडाउन के लिए आपको 400 वर्ग फुट से 500 वर्ग फीट जगह की जरुरत पड़ेगी। यह जमीन आपकी जगह और लोकेशन के हिसाब से कम या ज्यादा हो सकती है।

Hero Electric Bike Dealership In India ! हीरो इलेक्ट्रिक बाइक डीलरशिप कैसे ले।

Priyagold Biscuit कम्पनी की प्रोडक्ट लिस्ट

  • Biscuits :- मैरी लाइट, स्नैकर चोको सैंडविच, चोको चेकर्स, चीज़ क्रैकर, बटर डिलाइट, बटर लाइट, बटर मिल्क, डाइजेस्टिव, क्लासिक क्रीम – चोको, मैजिक बॉर्बन क्रीम, सीएनसी, बटर बाइट, स्नैक्स ज़िगज़ैग, मैजिक फ्रूट केक आदि।
  • Cookies :- इटालियानो – प्रीमियम बटर कुकीज, इटालियानो – प्रीमियम नारियल कुकीज, इटालियानो – प्रीमियम चोको कुकीज,
  • Cakes :- स्नैकर केक – चोको,  स्नैकर केक – लेमन, स्नैकर केक – लीची, स्नैकर केक – ऑरेंज, स्नैकर केक – स्ट्रॉबेरी, मैजिक फ्रूट केक आदि।
  • Confectionaries :- आम पन्ना, अमोरे – ऑरेंज, एक्लेयर्स, शॉक, नॉटी इमली, स्नैकर कॉफी टॉफ़ी, टॉफ़ीटो प्लस टॉफ़ी, मिन्टी, नरियाल बर्फी कैंडी, चोको गोल्ड – मिल्क चोको, किकर – चोको आदि।

Priyagold Biscuit Distributorship के लिए आवश्यक निवेश

यदि प्रियागोल्ड बिस्कुट डिस्ट्रीब्यूटरशिप के लिए इन्वेस्टमेंट की बात करे तो इसके अन्दर इन्वेस्टमेंट जमीन ,लोकेशन और के ऊपर निर्भर करती है क्योकि इसके अन्दर खुद की जमीन है तो बहुत सारे पैसे बच जायेंगे और खुद की जमीन नही है और जमीन किराये पर ले रहे है या जमीन खरीद रहे है तो बहुत बड़ी इन्वेस्टमेंट की जरुरत पड़ती है। प्रियागोल्ड बिस्कुट एक भारतीय निजी लिमिटेड कंपनी है। इसमें आपको फ्रैंचाइज़ी के लिए फीस भी जमा करवानी पड़ती है।

  • Land cost :- Rs.10 lakh to Rs. 15 lakh ( यदि जमीन आपकी खुद की है तो ये रुपया बच जायेगा )
  • Priyagold Distribution Fee :- Rs 2 lakh to 3 lakh
  • Storage / Warehouse Cost :- Rs. 4 Lakh to Rs. 5 Lakh
  • Other charges :- Rs 1 lakh to Rs 1.5 lakh
  • Total investment :- Rs. 5 lakh to Rs.10 lakh

ये निवेश राशि आँकड़ों के आधार पर है। यह निवेश राशि आपकी जमीन और लोकेशन के हिसाब से कम या ज्यादा हो सकती है। 

Mercedes Benz Car Dealership In India ! मर्सिडीज-बेंज कार डीलरशिप

Priyagold Biscuit Distributorship के लिए आवश्यक दस्तावेज

Priyagold Biscuit की फ्रैंचाइज़ी के लिए आपको कुछ डॉक्यूमेंट की जरूरत पड़ती है इसमें आपके Personal Document और Property Document और साथ ही कुछ Business Document की भी जरूरत पड़ती है।

Personal Document :-

  • ID Proof :- Aadhaar Card, Pan Card, Voter Card
  • Address Proof :- Ration Card, Electricity Bill
  • Bank Account With Passbook
  • Photograph, Email ID, Phone Number

Business Document :-

  • GST Number
  • Business Pan Card
  • Qualification Certificate
  • FSSAI License

Property Document :-

  • Shop agreement / Sale deed
  • Rent agreement
  • NO

Priyagold Biscuit Distributorship से होने वाला प्रॉफिट/मार्जिन

Priyagold Biscuit कंपनी के बारे में सभी जानते है हर कोई चाहे वह बच्चा हो या बूढ़ा हर कोई Priyagold Biscuit के प्रोडक्ट्स को पसंद करता है। तो जाहिर है आप इस बात से भी अंदाजा लगा सकते है की आपको इससे कितना प्रॉफिट होगा। यह आपके उत्पाद पर निर्भर करता है जिसे आप बेचना चाहते हैं। अन्य सभी वस्तुओं के लिए आप सीधे फ्रैंचाइज़ी टीम से संपर्क कर सकते हैं। यह कंपनी अलग-अलग प्रोडक्ट पर अलग मार्जिन देती है इसलिए आप अधिक जानकारी के लिए कंपनी के टोल फ्री नंबर से कॉल करके अधिक जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।

BMW Car Dealership In India ! BMW कार डीलरशिप कैसे ले।

Priyagold Biscuit Distributorship के लिए आवेदन कैसे करे

  • सबसे पहले आप कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट http://priyagold.com/ पर जाकर संपर्क कर सकते हैं।
  • इसके बाद होम पेज पर आपको Contact Us का ऑप्शन मिलेगा उस पर क्लिक करे।
  • इस पर क्लिक करने के बाद एक फॉर्म खुल जायेगा।
  • इस फॉर्म में आपको डिटेल भरनी है जैसे आपका नाम, मोबाइल, पता, ईमेल आईडी, आदि भरना है।
  • इसके बाद आपको सबमिट पर क्लिक कर देना है। सबमिट करने के बाद आपकी जो एप्लीकेशन है वह सब्मिट हो जाएगी।
  • इसके बाद कंपनी की तरफ से आपको कांटेक्ट किया जाएगा।
  • तो इस तरीके से आप Priyagold Biscuit Distributorship के लिए अप्लाई कर सकते हैं।

Priyagold Biscuit Distributorship के लिए सम्पर्क सूत्र

SURYA FOOD & AGRO LTD.
D -1, Sector -2,Noida – 201 301,
U.P.,India

Tel: +91 120 2558246/2552989/2522939

For HR, careers@priyagold.com

For Exports, export@priyagold.com

For Others, mail@priyagold.com

 

तो दोस्तों यहा इस पृष्ठ पर Priyagold Biscuit Distributorship Hindi के बारे में बताया गया है अगर ये Priyagold Biscuit Distributorship Hindi आपको पसंद आया हो तो इस पोस्ट को अपने friends के साथ social media में share जरूर करे। ताकि वे Priyagold Biscuit Distributorship Hindi बारे में जान सके। और नवीनतम अपडेट के लिए हमारे साथ बने रहे।

Categories: Dealership
Chote Udyog: