X

Sheenlac Paints Dealership Hindi ! शीनलैक पेंट्स डीलरशिप कैसे ले।

Sheenlac Paints Dealership Hindi शीनलैक कंपनी की स्थापना 1962 में श्री जॉन पीटर नामक एक युवा उद्यमी ने की थी। इसकी शुरुआत वुड फिनिश में अग्रणी के रूप में हुई थी और ब्रांड “शीनलैक” भारत के अधिकांश हिस्सों में एक घरेलू नाम है। शिनलैक पेंट्स एक भारतीय पेंट कंपनी है जिसका मुख्यालय चेन्नई, भारत में है यह सजावटी और औद्योगिक उपयोग के लिए पेंट, पतले और लकड़ी के पॉलिश उत्पादों का निर्माण करता है। शीनलैक पेंट और फिनिश स्पेस में भारत की अग्रणी कंपनियों में से एक है। शीनलैक भारत, मध्य पूर्व और श्रीलंका में अपनी उपस्थिति के साथ भारत की शीर्ष 5 पेंट कंपनियों में से एक बन गई है।

शीनलैक आज अपने ग्राहकों को सजावटी पेंट से लेकर औद्योगिक कोटिंग्स, थिनर से लेकर इमल्शन, डिस्टेंपर से लेकर एनामेल्स, सीलर्स और पेंट रिमूवर तक उत्पादों की एक विस्तृत श्रृंखला पेश करता है। 2010 में, शीनलैक ने श्रीलंका में संचालन स्थापित किया, जिसके बाद दो बड़े संयुक्त उद्यमों के साथ पहला नोरू कोटिंग्स (दक्षिण कोरिया) और दूसरा जेनसन एंड निकोलसन लिमिटेड के साथ किया गया, जिसने शीनलैक को उत्तर उत्तर पूर्व और पूर्वी भारतीय बाजारों पर कब्जा करने में मदद की।

शीनलैक की निरंतर वृद्धि इसके संस्थापक श्री जॉन पीटर की विरासत से प्रेरित है, और आज इसका नेतृत्व प्रबंध निदेशक सुधीर पीटर कर रहे हैं। शीनलैक समूह की कंपनियाँ उच्च गुणवत्ता वाले पेंट और एक्सेसरीज़ का निर्माण करती हैं, जिसमें थिनर, पेंट, थर्मोसेटिंग लैक्क्वेर्स, एपॉक्सी रेंज, पॉलीयुरेथेन रेंज के उत्पाद शामिल हैं, जिनमें पानी आधारित आंतरिक / बाहरी उत्पाद और ऑटोमोटिव फ़िनिश शामिल हैं।

Table of Contents

Happiness Deli Franchise In India ! हैप्पीनेस डेली फ्रैंचाइज़ी कैसे ले।

Sheenlac Paints Dealership क्या है

Sheenlac Paints के बारे में तो आप जानते होगे यदि नही जानते तो हम थोडा सा बता बता देते है। Sheenlac Paints पेंट्स उद्योग में एक महत्वपूर्ण खिलाड़ी है। भारत में बहुत बड़ी बड़ी कंपनी अपने नेटवर्क को बढ़ाना चाहती है लेकिन वह सभी जगह खुद काम नही कर सकती है तो वह अपने नाम से Branch से ओपन करवाती है और अपने प्रोडक्ट या सेवाओं को बेचने के लिए प्राधिकरण देती है इसे Dealership या Franchise कहते है इसी तरह Sheenlac Paints भी अपने नेटवर्क को बढ़ाने और अपने प्रोडक्ट को अपने कस्टमर तक पहुचाने के लिए अपनी नई नई ब्रांच ओपन कर रही है। ऐसे में आप भी Sheenlac Paints की फ्रैंचाइज़ी या डीलरशिप लेकर अपना बिज़नेस शुरू कर सकते है।

UniqueBrew Cafe Franchise In India ! यूनिक बरू फ्रैंचाइज़ी कैसे ले।

Sheenlac Paints Dealership का मार्किट स्कोप

शीनलैक पहले से ही भारत के दक्षिणी हिस्से में एक बहुत मजबूत खिलाड़ी है, और भारत के उत्तर, पश्चिम और पूर्वी क्षेत्रों में बाजार हिस्सेदारी बढ़ाने की आक्रामक योजना है। कंपनी ने वित्त वर्ष 14 को विस्तार और ब्रांड निर्माण के वर्ष के रूप में केंद्रित किया है। शीनलैक के भारत में 26 शाखा कार्यालय हैं, जो पूरे देश में फैले हुए हैं। शीनलैक अपने उत्पादों का उत्पादन तमिलनाडु में स्थित अपने स्वयं के अत्याधुनिक विनिर्माण संयंत्रों से करती है। फैक्ट्रियों की एक वर्ष में 80,000 KL उत्पादों के उत्पादन की संयुक्त क्षमता है। कंपनी के कुछ मुख्य उत्पाद हैं: इमल्शन, डिस्टेंपर्स, एनामेल्स, वॉल और वुड पुट्टी, प्राइमर्स, फिलर्स, सीलर्स, थिनर और पेंट रिमूवर।
अत्यधिक प्रतिस्पर्धी 26,000 करोड़ रुपये के भारतीय पेंट बाजार में, शीनलैक भारत के दक्षिणी हिस्से में 11% की बाजार हिस्सेदारी के साथ 8वें स्थान पर है।
शीनलैक का वर्ष 2016 तक 150 मिलियन अमेरिकी डॉलर की कंपनी बनने का महत्वाकांक्षी लक्ष्य है। कंपनी के लक्ष्य वर्ष 2016 तक भारत की शीर्ष 5 पेंट कंपनियों में शामिल होने के लक्ष्य के अनुरूप हैं।

वर्तमान में कंपनी के बहुत से डीलर्स है। जो इसके उत्पादों को मार्किट में रिटेल में बेच रहे है। यह अपने डीलर्स की संख्या को और अधिक बढ़ाना चाहती है, ऐसे में अगर कोई भी व्यक्ति मसालों का बिज़नेस होलसेल में करना चाहता है तो वो Sheenlac Paints डिलर्स बन सकता है। और अपना खुद का बिज़नेस शुरू करके अच्छा खासा लाभ कमा सकता है।

FoodCosta Franchise In India ! फ़ूडकोस्टा फ्रैंचाइज़ी कैसे ले।

Sheenlac Paints Dealership के लिए जरूरी चीजें

Sheenlac Paints Dealership Requirement :- यदि कोई भी Sheenlac Paints की डीलरशिप लेता है तो बहुत सी चीजो की जरुरत पड़ती है जैसे :-

  • Space requirement :- इसके अन्दर अच्छे स्पेस की जरुरत पड़ती है क्योकि इसके अन्दर एक ऑफिस बनाना पड़ता है और ऑफिस के साथ ही आपको एक गोडाउन की भी जरूरत पड़ती है।
  • Documentation required :- Sheenlac Paints Dealership के लिए आपको कुछ डॉक्यूमेंट की जरुरत पड़ती है जैसे :- पर्सनल, प्रॉपर्टी और बिज़नेस डॉक्यूमेंट आदि।
  • Worker requirement :- शीनलेक पेंट्स डीलरशिप के लिए कम से कम 1 या 2 से अधिक helper की जरुरत पड़ती है।
  • Investment requirement :- Sheenlac पेंट्स की डीलरशिप के लिए भी अच्छी इन्वेस्टमेंट की जरुरत पड़ती है। इसमें आपको स्टॉक, जमीन, और सिक्योरिटी फीस के लिए अलग-अलग इन्वेस्टमेंट करने की जरूरत पड़ती है।

Sheenlac Paints Dealership के लिए आवश्यक जमीन

भारत में कोई भी व्यवसाय कैसे शुरू किया जाएइसके लिए पहला कदम एक अच्छे स्थान को तय करना है। Sheenlac Paints Dealership के लिएएक प्रतिष्ठित बाजार जहां फुटफॉल अधिक है। आदर्श रूप से, भीड़भाड़ वाले इलाके, भूतल पर सामने की क्षेत्र की दुकानेंजो आसानी से दिख सके, Sheenlac Paints Dealership के लिए उपयुक्त हैं। Sheenlac Paints Dealership के लिए जमीन आपकी खुद की है तो ठीक है नहीं तो आप जमीन भी किराए पर ले सकते हैं आप अपनी सुविधानुसार कोई भी रास्ता अपना सकते हैं।

Sheenlac Paints Dealership शुरू करने के लिए आवश्यक न्यूनतम स्थान लगभग 1500 से 2000 वर्ग फुट है। आपके स्टोर के सामने फ्रंट एरिया में भी काफ़ी स्पेस होना चाहिए। सुनिश्चित करें कि स्टोर की जगह मॉल, मुख्य बाजार या शहर के केंद्र जैसे उच्च फुटफॉल क्षेत्र में होनी चाहिए। इसमें आपको गोडाउन के लिए भी अलग से स्पेस की जरूरत पड़ेगी।

  • Office :- 500 Square Feet To 700 Square Feet
  • Godown :- 1000 Square Feet To 1200 Square Feet
  • Total Space :- 1500 Square Feet To 2000 Square Feet

Sheenlac Paints Dealership के लिए आवश्यक निवेश

Sheenlac Paints Dealership के लिए आपको मोटा पैसा खर्चा करना पड़ता है। अगर आपके पास खुद की जमीन है तो आपको कम पैसा खर्च करना पड़ेगा। वहीं, अगर अगर आपके पास खुद की जमीन नहीं है तो आपका खर्चा बढ़ जाएगा। जमीन के साथ ही आपको Sheenlac Paints Dealership fees देनी पड़ती है। इसके साथ ही एक हेल्पर भी रखना पड़ेगा, जिसे आपको हर महीने सैलेरी देनी होगी। प्रोडक्ट रखने के लिए गोडाउन बनाना पड़ता है और अच्छा शोरूम बनवाना पड़ता है तो मोटा-मोटी यह खर्च 15 से 20 लाख रूपये के आसपास आ जाता है।

  • Land Cost :- Rs. 10 Lakhs To Rs. 15 Lakhs (यदि जमीन खुद की है तो ये रुपया बच जायेगा)
  • Storage/Godown Cost :- Rs. 5 Lakhs To Rs. 7 Lakhs
  • Security Fees :- Rs. 5 Lakhs To Rs. 7 Lakhs
  • Color Mixing Machine Cost :- Rs. 1.5 lakh (Semi- automatic and fully automatic)
  • Shop Interior Cost :- Rs. 1 lakh to Rs. 1.5 lakh (Racks, signage boards, furniture)
  • Computer System & Printer Cost :- Rs. 50,000/-
  • Other Expenses :- Rs. 50,000 To Rs. 1 Lakh
  • Total Investment :- Rs. 15 Lakhs To Rs. 20 Lakhs

ये निवेश राशि आँकड़ों के आधार पर है। यह निवेश राशि आपकी जमीन और लोकेशन के हिसाब से कम या ज्यादा हो सकती है।

Tea Bar Cafe Franchise In India ! टी बार कैफ़े फ्रैंचाइज़ी कैसे ले।

Sheenlac Paints Dealership के लिए आवश्यक दस्तावेज

Sheenlac Paints Dealership के लिए आपको कुछ डॉक्यूमेंट की जरूरत पड़ती है इसमें आपके Personal Document और Property Document और साथ ही कुछ Business Document की भी जरूरत पड़ती है।

Personal Document :-

  • ID Proof :- Aadhaar Card, Pan Card, Voter Card
  • Address Proof :- Ration Card, Electricity Bill
  • Bank Account With Passbook
  • Photograph, Email ID, Phone Number

Business Document :-

  • GST Number
  • Business Pan Card
  • Qualification Certificate
  • Financial Documents

Property Document :-

  • Shop agreement / Sale deed
  • Rent agreement
  • NOC

Sheenlac Paints Dealership से होने वाला प्रॉफिट/मार्जिन

Sheenlac Paints Dealership के अंदर आप काफी ज्यादा प्रॉफिट अर्जित कर सकते है। Sheenlac Paints Dealership के अंदर Profit Margin की बात करें तो Distributor को हर प्रोडक्ट्स पर अलग अलग प्रॉफिट मार्जिन मिलता है क्योंकि कंपनी कई प्रकार के प्रोडक्ट्स बनाती है और सभी पर अलग अलग मार्जिन निर्धारित किया हुआ है। इस बिज़नेस को शुरू करके आप लाखो रूपये कमा सकते है।

आपका लाभ और मार्जिन आपके द्वारा की गई कुल बिक्री पर निर्भर करता है। यदि आप पर्याप्त बिक्री करने में सक्षम हैं, तो आप कंपनी बोनस योजनाओं के लिए पात्र होंगे। ये योजनाएं आमतौर पर उस तारीख से 6 -12 महीने बाद शुरू होती हैं, जब आप अपना डीलरशिप शुरू करते हैं। यदि आप उन बिक्री लक्ष्यों को पूरा करने में सफल होते हैं, तो आप अच्छे मुनाफे की उम्मीद कर सकते हैं।

Jail Chai Bar Franchise In India ! जेल चाय बार फ्रैंचाइज़ी कैसे ले।

Sheenlac Paints Dealership के लिए आवेदन कैसे करे

  • सबसे पहले आप कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट www.sheenlac.com पर जाकर संपर्क कर सकते हैं।
  • इसके बाद होम पेज पर आपको Contact Us का ऑप्शन मिलेगा उस पर क्लिक करे।
  • उस पर क्लिक करने के बाद एक Form ओपन हो जायेगा।
  • इस फॉर्म में आपको डिटेल भरनी है जैसे आपका नाम, मोबाइल, पता, ईमेल आईडी, आदि भरना है।
  • इसके बाद आपको सबमिट पर क्लिक कर देना है। सबमिट करने के बाद आपकी जो एप्लीकेशन है वह सब्मिट हो जाएगी।
  • इसके बाद कंपनी की तरफ से आपको कांटेक्ट किया जाएगा।
  • तो इस तरीके से आप Sheenlac Paints Dealership के लिए अप्लाई कर सकते हैं।

Sheenlac Paints Dealership के लिए सम्पर्क सूत्र

Sheenlac Paints Head Office :-

No.76 B, GKS Estates,
Block B, Ambattur Industrial Estate,
Chennai – 600 098, India.

Mail :- ccc@sheenlac.in |

Tel :- 044 – 4394 9900 / 2642 3380

Customer Care :- +91- 8300 03 04 04 / 05 05

 

तो दोस्तों यहा इस पृष्ठ पर Sheenlac Paints Dealership Hindi के बारे में बताया गया है अगर ये Sheenlac Paints Dealership Hindi आपको पसंद आया हो तो इस पोस्ट को अपने friends के साथ social media में share जरूर करे। ताकि वे इस Sheenlac Paints Dealership Hindi पोस्ट के बारे में जान सके। Sheenlac Paints Dealership Hindi और नवीनतम अपडेट के लिए हमारे साथ बने रहे।

Categories: Dealership
Chote Udyog: