X

SmartSchool Junior PreSchool Franchise Hindi ! स्मार्टस्कूल जूनियर प्रीस्कूल फ्रैंचाइज़ी कैसे ले।

SmartSchool Junior PreSchool Franchise Hindi स्मार्टस्कूल-जूनियर प्रीस्कूल की स्थापना IIT, IIM और DCE के पूर्व छात्रों द्वारा की गई है, जो दिल्ली में स्थित है और अमेरिका में बैकएंड ऑफिस है। “स्मार्टस्कूल जूनियर” प्रीस्कूल को स्मार्टस्कूल एजुकेशन द्वारा बढ़ावा दिया जाता है, जो कि यूएस में बैकएंड डेवलपमेंट ऑफिस के साथ एक भारतीय आधारित शिक्षा कंपनी है।

स्मार्टस्कूल-जूनियर प्रीस्कूल स्मार्टस्कूल एजुकेशन प्राइवेट लिमिटेड द्वारा संचालित एक असाधारण प्रीस्कूल श्रृंखला है। एसोसिएशन का प्रबंधन गहन रूप से योग्य, समर्पित और अनुभवी शिक्षाविदों और विशेषज्ञों की एक टीम द्वारा किया जाता है, जिन्होंने स्मार्ट स्कूल फ्रैंचाइज़ को टॉडलर्स के लिए एक सपनों की जगह बनाने की पहल की है। स्मार्टस्कूल जूनियर एक उत्तेजक और मजेदार सीखने का माहौल प्रदान करने के लिए समर्पित है जहां बच्चे घर-शैली के माहौल में बढ़ सकते हैं और सीख सकते हैं।

Table of Contents

Paragon Footwear Franchise Hindi ! Paragon Footwear Dealership कैसे ले।

SmartSchool Junior PreSchool Franchise क्या है

SmartSchool Junior Preschool के बारे में तो आप जानते होगे यदि नही जानते तो हम थोडा सा बता बता देते है। SmartSchool Junior Preschool स्मार्टस्कूल एजुकेशन प्राइवेट लिमिटेड द्वारा संचालित एक असाधारण प्रीस्कूल श्रृंखला है। भारत में बहुत बड़ी बड़ी कंपनी अपने नेटवर्क को बढ़ाना चाहती है लेकिन वह सभी जगह खुद काम नही कर सकती है तो वह अपने नाम से Branch से ओपन करवाती है और अपने प्रोडक्ट या सेवाओं को बेचने के लिए प्राधिकरण देती है इसे Dealership या Franchise कहते है इसी तरह SmartSchool Junior Preschool भी अपने नेटवर्क को बढ़ाने और अपने प्रोडक्ट को अपने कस्टमर तक पहुचाने के लिए अपनी नई नई ब्रांच ओपन कर रही है। ऐसे में आप भी SmartSchool Junior Preschool की फ्रैंचाइज़ी या डीलरशिप लेकर अपना बिज़नेस शुरू कर सकते है।

Redtape Franchise In India ! Redtape Shoes फ्रैंचाइज़ी कैसे ले।

SmartSchool Junior PreSchool Franchise का मार्किट स्कोप

स्मार्टस्कूल जूनियर प्रीस्कूल विश्व स्तर के पाठ्यक्रम के साथ शुरू करने के लिए भारत का सबसे उन्नत और सबसे किफायती प्रीस्कूल है। स्मार्टस्कूल जूनियर के साथ, आपको एक ही स्थान पर 4 लाभदायक व्यवसाय चलाने का अवसर मिलेगा। स्मार्ट स्कूल फ्रैंचाइज़ी दुनिया भर के विभिन्न शैक्षणिक संस्थानों को सक्रिय रूप से अभिनव के -12 शैक्षिक समाधान प्रदान कर रहा है। कंपनी के पास दुनिया भर के ग्राहकों के लिए प्रौद्योगिकी-आधारित K-12 शिक्षा समाधान बनाने की मुख्य क्षमता है। दुनिया भर में 10,00,00,000 से अधिक छात्रों और 1500 से अधिक स्कूलों की जरूरतों को पूरा करने के बाद, कंपनी अब अपने ब्रांड “स्मार्टस्कूल जूनियर” के साथ प्रीस्कूल बाजार में क्रांतिकारी बदलाव लाने के लिए तैयार है। यह जल्द ही पूरे भारतीय राज्यों में अपने आउटलेट खोलने जा रहे है। ऐसे में यदि कोई भी Person यदि अपना खुद का बिज़नेस एस्टेब्लिश करना चाहता है तो वह SmartSchool Junior Preschool की फ्रैंचाइज़ी या डीलरशिप ले सकता है और अपना खुद का स्टोर/आउटलेट खोलकर एक अच्छा खासा मुनाफा कमा सकता है।

Reliance Fresh Franchise Hindi ! Reliance Fresh सुपरमार्केट फ्रैंचाइज़ी कैसे ले।

SmartSchool Junior Preschool Franchise की प्रोग्राम लिस्ट

SmartSchool Junior Preschool फ्रैंचाइज़ी द्वारा कई प्रकार के प्रोग्राम सुविधाएं दी जाती है जोकि निम्न है :-

  • Playgroup
  • Nursery
  • LKG
  • UKG

SmartSchool Junior PreSchool Franchise के लाभ

  • स्मार्टस्कूल जूनियर प्रीस्कूल शुरू करने के लिए अब तक का सबसे कम निवेश बिज़नेस मॉडल है।
  • स्मार्टस्कूल जूनियर प्रीस्कूल फ्रैंचाइज़ी में कम फ्रेंचाइजी फीस की जरूरत पड़ती है।
  • यह ऑनसाइट फ्रेंचाइजी प्रशिक्षण प्रदान करता है।
  • यह पुस्तकों और डिजिटल सामग्री का 100% इन-हाउस प्रकाशन देता है।
  • यह सबसे उन्नत पाठ्यक्रम और शिक्षण पद्धति को लॉन्च करता है।
  • यह प्रीस्कूल की स्थापना के लिए पूर्ण आधारभूत संरचना सहायता प्रदान करता है।
  • यह पूर्वस्कूली के साथ-साथ डिजिटल कोचिंग संस्थान चलाने का अवसर प्रदान करता है।
  • स्मार्टस्कूल जूनियर प्रीस्कूल की अपनी क्षेत्रवार विशिष्टता है।
  • स्मार्टस्कूल जूनियर प्रीस्कूल त्वरित आरओआई बिज़नेस मॉडल है।
  • यह आश्वासित रिपीट बिजनेस और त्वरित आरओआई प्रदान करता है।
  • यह फ्रैंचाइजी आकर्षक कीमत के साथ बड़े लाभ मार्जिन को दर्शाता है।
  • 10 लाख से अधिक छात्रों और 1000 स्कूलों द्वारा उपयोग किए जाने वाले कंपनी के उत्पाद, इस प्रकार अच्छे ब्रांड रिकॉल वैल्यू का आदेश देते हैं।

SmartSchool Junior Preschool Franchise के लिए आवश्यक जमीन

यदि आप SmartSchool Junior Preschool की फ्रैंचाइज़ी लेने की योजना बना रहे हैं तो आपको अधिक जगह की आवश्यकता पड़ेगी। जितनी ज्यादा जमीन आपके पास होगी आपको उतनी ही अपने बिज़नेस को करने में आसानी होगी। SmartSchool Junior Preschool की डीलरशिप के लिए आपको कम से कम 1000 वर्गफुट से 1500 वर्गफुट स्पेस की जरूरत होगी, 500 वर्ग फुट खेल क्षेत्र के साथ ही फ्लोर एरिया में भी काफी अच्छा स्पेस होना चाहिए। प्रीस्कूल का एरिया घनी आबादी वाला आवासीय क्षेत्र और आपकी जमीन की लोकेशन मार्किट के नजदीक होनी चाहिए। इसके अलावा पीने के लिए पर्याप्त पानी और जल निकासी की सुविधा भी उपलब्ध होनी चाहिए और साथ ही बिजली की भी उचित सुविधा होनी चाहिए। यह क्षेत्र भूतल पर एक खेल क्षेत्र और बच्चे की सभी सुरक्षा के लिए एक अच्छी तरह से निर्मित चारदीवारी के साथ होना चाहिए। और इसके साथ ही सीसीटीवी कैमरे की भी उचित व्यवस्था होनी चाहिए।

Suraksha Diagnostic Lab Franchise Hindi ! Suraksha Diagnostic फ्रैंचाइज़ी कैसे ले।

SmartSchool Junior Preschool Franchise के लिए आवश्यक निवेश

यदि कोई भी आवेदक SmartSchool Junior Preschool की डीलरशिप या फ्रैंचाइज़ी लेना चाहता है तो इसके लिए आपको काफी इन्वेस्टमेंट करने की जरूरत पड़ेगी। क्योंकि इन्वेस्टमेंट आपके जमीन और लोकेशन के ऊपर निर्भर करता है। यदि आप शहर में SmartSchool Junior Preschool की डीलरशिप खोलते है तो आपको ज्यादा इन्वेस्टमेंट करनी पड़ेगी क्योंकि वहां जमीन की कीमत अधिक होती है। इसके अलावा यदि जमीन आपकी खुद की है तो आपका काफी रुपया बच जायेगा और आप जमीन को रेंट पर लेकर भी अपना बिज़नेस शुरू कर सकते है।

SmartSchool Junior प्री-स्कूल की फ्रैंचाइज़ी हासिल करने के लिए, निवेश राशि क्षेत्र के प्रकार या स्कूल की स्थापना के स्थान के अनुसार अलग-अलग होगी। इसलिए, आपके स्थान और विभिन्न अन्य स्थितियों के आधार पर, प्रत्येक उम्मीदवार के लिए निवेश राशि अलग-अलग होगी।

  • Brand Fee :- Rs. 1.5 Lakhs
  • Equipments Cost :- Rs. 1 Lakhs
  • Furniture And Fixtures :- Rs. 1.5 Lakh
  • Other Cost :- Rs. 50,000
  • Total Investment :- Rs. 4 Lakhs To Rs. 5 Lakhs

ये निवेश राशि आँकड़ों के आधार पर है। यह निवेश राशि आपकी जमीन और लोकेशन के हिसाब से कम या ज्यादा हो सकती है।

Jio Mart Franchise Hindi ! Jio Mart फ्रैंचाइज़ी कैसे ले।

SmartSchool Junior Preschool Franchise से होने वाला प्रॉफिट

SmartSchool Junior Preschool फ्रैंचाइज़ी केंद्र खरीदने की लाभप्रदता को बहुत ही सरल तरीके से समझाया जा सकता है जो केंद्र के स्थान, केंद्र में अपने बच्चों का नामांकन कराने वाले लोगों के आय स्तर और वर्तमान चल रही प्रणाली पर आधारित है जिसे अपनाया जाएगा। अपने सभी व्यावसायिक भागीदारों के लिए लाभप्रदता सुनिश्चित करने के लिए व्यवसाय विकास टीम।

SmartSchool Junior Preschool फ्रैंचाइज़ी में आप लगभग 35% तक प्रॉफिट/मार्जिन अर्जित कर सकते है। इसमें आपका पेबैक पीरियड 12 से 24 महीनो का होता है। इस फ्रैंचाइज़ी का लाभ आपके प्रीस्कूल के बच्चो की संख्या पर निर्भर करता है जितने ज्यादा बच्चे प्रीस्कूल में आएंगे उतना ही ज्यादा प्रॉफिट बढ़ता चला जायेगा। SmartSchool Junior Preschool की फ्रैंचाइज़ी लेकर आप लाखो रूपये का मुनाफा कमा सकते है।

Hyper Supermarket Franchise Hindi ! Hyper Supermarket फ्रैंचाइज़ी कैसे ले।

SmartSchool Junior Preschool Franchise के लिए आवेदन कैसे करे

  • सबसे पहले आप SmartSchool Junior Preschool की ऑफिसियल वेबसाइट www.smartschooljunior.com पर जाये।
  • उसके बाद Home पेज के ऊपर Contact Us का आप्शन मिलेगा उसके ऊपर क्लिक करे।
  • इस पर क्लिक करने के बाद एक फॉर्म ओपन होगा।
  • फॉर्म के अन्दर सभी डिटेल्स भरे जैसे आपका नाम, मोबाइल नंबर, ईमेल आईडी आदि।
  • उसके बाद आपको अपने शहर का नाम भरना है।
  • फिर आपको फॉर्म को सबमिट करना है।
  • फॉर्म सब्मिट होने के बाद कंपनी के पास चला जायेगा।
  • फिर कंपनी कुछ दिन बाद कांटेक्ट करेगी।

SmartSchool Junior Preschool Franchise के लिए सम्पर्क सूत्र

Corporate Office Address :-

Aykon Tower, Plot Number 4,
Second Floor, Sector 135,
Greater Noida, Uttar Pradesh
Pin Code – 201304

Phone & E-mail
Phone :- +91-89270-89270
Phone :- +91-84439-84439

Email :- contactus@smartschoolonline.in

Business Hours
Monday – Friday
8.00 am – 6.30 pm
Weekend Closed

 

तो दोस्तों यहा इस पृष्ठ पर SmartSchool Junior Preschool Franchise Hindi के बारे में बताया गया है अगर ये SmartSchool Junior  Preschool Franchise Hindi आपको पसंद आया हो तो इस पोस्ट को अपने friends के साथ social media में share जरूर करे। ताकि वे SmartSchool Junior Preschool Franchise Hindi बारे में जान सके। और नवीनतम अपडेट के लिए हमारे साथ बने रहे। SmartSchool Junior Preschool Franchise Hindi

Chote Udyog: