X

Tata Power Solar Panel Dealership In India ! टाटा पावर सोलर पैनल

Tata Power Solar Panel Dealership In India टाटा पावर सोलर सिस्टम्स लिमिटेड, पूर्व में टाटा बीपी सोलर, एक भारतीय कंपनी है जो सौर ऊर्जा सेवाओं में विशेषज्ञता रखती है। कंपनी सौर मॉड्यूल, सौर सेल और अन्य सौर उत्पादों का निर्माण करती है, और सौर ऊर्जा परियोजनाओं के लिए ईपीसी सेवाएं प्रदान करती है।

फरवरी 2017 में, टाटा पावर सोलर दुनिया भर में 1 GW से अधिक सौर मॉड्यूल शिप करने वाली पहली भारतीय कंपनी बन गई। बैंगलोर में कंपनी की निर्माण इकाई की उत्पादन क्षमता 400 मेगावाट मॉड्यूल और 300 मेगावाट सेल की है

Tata Power Solar Panel क्या है

सौर ऊर्जा सूर्य के प्रकाश से बिजली में ऊर्जा का रूपांतरण है। भारत में सौर उद्योग बहुत तेजी से विकसित हो रहा है। आमतौर पर सौर ऊर्जा का उपयोग ग्रामीण क्षेत्रों में प्रकाश व्यवस्था, कृषि सहायता और वर्षा जल संचयन के लिए किया जाता है। शहरी क्षेत्रों में, इसके कई घरेलू, वाणिज्यिक और औद्योगिक अनुप्रयोग भी हैं। सौर ऊर्जा का उपयोग आर्थिक रूप से समझदार और पर्यावरण की दृष्टि से टिकाऊ है।

भारत सरकार सौर ऊर्जा के उपयोग को भी बढ़ावा दे रही है और सबसे अधिक लाभदायक है स्थापना सहित सोलर पैनल की बिक्री। वर्तमान में, टाटा पावर सोलर भारत में भारत का सबसे बड़ा रूफटॉप सोलर पैनल आपूर्तिकर्ता है। यह टाटा समूह की सहायक कंपनी है। और टाटा समूह दुनिया के सबसे बड़े और सबसे सम्मानित व्यापारिक संगठनों में से एक है।

Tata Power Solar Panel Dealership का मार्किट स्कोप

टाटा पावर सोलर 5.6% की बाजार हिस्सेदारी के साथ भारत में सबसे बड़े सोलर रूफटॉप ईपीसी प्लेयर में से एक है। कंपनी ने अगस्त 2017 में दुनिया का सबसे बड़ा सोलर रूफटॉप इंस्टॉलेशन पूरा किया। मुंबई, भारत में क्रिकेट स्टेडियम पर बने रूफटॉप प्रोजेक्ट से 1 मिलियन यूनिट से अधिक का उत्पादन होगा और बिजली की खपत में लगभग 25% की कमी आएगी।

टाटा पावर सोलर ने मुंबई में क्रिकेट क्लब ऑफ इंडिया (CCI) में 820.8 kWp सोलर रूफटॉप चालू किया है। यह दावा करता है कि यह क्रिकेट स्टेडियम पर दुनिया का सबसे बड़ा सोलर रूफटॉप है। भारत में टाटा सोलर पैनल डीलरशिप नए उद्यमियों के लिए एक लाभदायक अवसर है। सौर पैनलों की मांग और सौर ऊर्जा का उपयोग बहुत तेजी से बढ़ रहा है। यह पर्यावरण के अनुकूल तरीके से ऊर्जा की लागत को कम करता है।

Tata Power Solar Panel Dealership की विशेषताएं

  • टाटा आवासीय, वाणिज्यिक, औद्योगिक और संस्थागत ग्राहकों दोनों के लिए रूफटॉप समाधान की आपूर्ति करती है।
  • इसके अलावा, कंपनी आवासीय ग्राहकों के लिए कई अलग-अलग वित्तपोषण विकल्पों की आपूर्ति करती है।
  • यह कंपनी को सोलर सॉल्यूशन में भारत का सबसे भरोसेमंद और नंबर 1 निर्माता बनाता है।
  • कंपनी का पैन इंडिया अस्तित्व है।
  • इसके अतिरिक्त, टाटा 24X7 ग्राहक सहायता सहायता की गारंटी देता है।
  • टाटा पावर सोलर एक बेहतर कल के लिए हरित कदम उठाने की इच्छा रखने वाले सभी संस्थानों की सहायता के लिए, वित्तीय रूप से भी, समाधानों का चयन करता है।
  • भारत का सबसे भरोसेमंद ब्रांड है।
  • 250 मेगावाट+ किश्तों के साथ 29 दशकों की विशेषज्ञता।
  • टाटा सोलर पैनल डीलरशिप एक ऐसा अवसर है जो सौर क्षेत्र में न्यूनतम निवेश और उच्च रिटर्न की गारंटी दे सकता है।

Tata Power Solar Panel Dealership के लिए आवश्यक निवेश

टाटा आधिकारिक वेबसाइट पर डीलरशिप मानदंड का खुले तौर पर खुलासा नहीं करता है। आम तौर पर, सोलर पैनल डीलरशिप व्यवसाय को नियमित संचालन के लिए एक वाणिज्यिक स्थान की आवश्यकता होती है, और स्टॉक इन्वेंट्री, स्टाफिंग और अन्य खर्चों के लिए निवेश की आवश्यकता होती है। समझौते को ठीक से पूरा करने के बाद कंपनी ‘अधिकृत डीलर’ प्रमाणपत्र जारी करेगी। प्रारंभ में, आपको अपने क्षेत्र में सौर पैनल व्यवसाय शुरू करने के लिए 15 लाख रुपये से 20 लाख रुपये की निवेश क्षमता की आवश्यकता होगी।

Tata Power Solar Panel Dealership के लिए आवश्यक दस्तावेज

यदि कोई आवेदक Tata Power Solar Panel की डीलरशिप लेना चाहता है तो उसके लिए कंपनी कुछ डॉक्यूमेंट चेक करती है। इनमे आपके Personal Document भी होते है और आपके Property Document भी होते है।

Personal Document :-

  1. ID Proof :- Aadhaar Card, Pan Card, Voter Card
  2. Address Proof :- Ration Card, Electricity Bill
  3. Bank Account With Passbook
  4. Photograph, Email ID, Phone Number

Property Document :-

    1. Complete Property Document with Address
    2. Lease Agreement
    3. All Type NOC

Tata Power Solar Panel Dealership के लिए अप्लाई कैसे करे

Tata Power Solar Panel डीलरशिप के लिए आवेदन करने के लिए आप दो बुनियादी तरीके प्राप्त कर सकते हैं। सबसे पहले आप कंपनी के किसी भी स्थानीय प्रतिनिधि से संपर्क कर सकते हैं।

  • दूसरे, आप टाटा की आधिकारिक वेबसाइट से आवेदन कर सकते हैं।
  • यहां आपको होम पेज पर https://www.tatapowersolar.com/contact-us/enquiries/ का ऑप्शन मिलेगा उस क्लिक करे।
  • लिंक पर क्लिक करने के बाद एक फॉर्म मिलेगा। अपनी व्यक्तिगत जानकारी जैसे नाम, कंपनी का नाम, संपर्क नंबर, ईमेल आदि के साथ फॉर्म को ठीक से भरें।
  • और अंत में, डीलरशिप के आवेदन के संबंध में अपना संदेश टाइप करें।
  • और एक सत्यापन कोड के साथ फॉर्म जमा करें। कंपनी के अधिकारी शीघ्र ही आपसे संपर्क करेंगे।

Tata Power Solar Panel Dealership के लिए सम्पर्क सूत्र

Registered office

Tata Electricity Solar Systems Limited

78, Electronics City, Phase I

Hosur Road

Bengaluru — 560 100 India

Tel: +91 80 6777 2000 / 3000

Monday — Friday (9AM-5PM)

 

तो दोस्तों यहा इस पृष्ठ पर Tata Power Solar Panel Dealership In India के बारे में बताया गया है अगर ये Tata Power Solar Panel Dealership In India आपको पसंद आया हो तो इस पोस्ट को अपने friends के साथ social media में share जरूर करे। ताकि वे इस बारे में जान सके। और नवीनतम अपडेट के लिए हमारे साथ बने रहे।

 

 

 

Categories: Dealership
Chote Udyog: