X

Tata Sky Dealership In Hindi | टाटा स्काई डीलरशिप कैसे ले

Tata Sky Dealership In Hindi Tata Sky एक भारतीय प्रत्यक्ष प्रसारण उपग्रह सेवा प्रदाता है जो MPEG-4 डिजिटल कम्प्रेशन तकनीक का उपयोग करके INSAT-4A और GSAT-10 उपग्रह का उपयोग करके संचारण करता है। 2006 में निगमित, टाटा स्काई टाटा समूह और वॉल्ट डिज़नी कंपनी के बीच एक संयुक्त उद्यम है जिसमें टेमासेक होल्डिंग्स एक मामूली भागीदार के रूप में है। इसे टाटा समूह और 21st सेंचुरी फॉक्स के बीच एक संयुक्त उद्यम के रूप में शुरू किया गया था।

यह वर्तमान में कई अन्य सक्रिय सेवाओं के साथ कुल 601 चैनल, 495 एसडी चैनल और 99 एचडी चैनल और सेवाएं प्रदान करता है।टाटा स्काई ने 2015 की शुरुआत से 4K सेट टॉप बॉक्स की आपूर्ति के लिए फ्रांसीसी फर्म टेक्नीकलर के साथ एक समझौता किया।

Tata Sky Dealership का मार्किट स्कोप

यदि आप डीटीएच डिस्ट्रीब्यूटरशिप शुरू करने की योजना बना रहे हैं, तो टाटा स्काई डीलरशिप प्रोग्राम आपके लिए एक बढ़िया विकल्प हो सकता है। यह कई सेवाएं, अच्छी कमाई के अवसर और मजबूत ग्राहक सेवा सहायता प्रदान करता है। टाटा स्काई बिजनेस आपके लिए काफी प्रॉफिटेबल बिज़नेस है। आप भी कर सकते हैं Dishtv डीलरशिप को एक बेहतरीन विकल्प के रूप में शुरू करें, दोनों कंपनियों की भारत में मजबूत उपस्थिति है। टाटा स्काई 2006 में डीटीएच या डायरेक्ट-टू-होम सेवाओं को लॉन्च करने वाला दूसरा ऑपरेटर था। उस समय, कंपनी ने इसरो उपग्रह का उपयोग करने का निर्णय लिया।टाटा स्काई अपनी डीटीएच सेवा के माध्यम से 600+ चैनल प्रदान करता है। 17+ मिलियन कनेक्शन के साथ, टाटा स्काई भारत में पसंदीदा डीटीएच कनेक्शन सेवा प्रदाता है।

Tata Sky Dealership के बेनिफिट्स क्या है

टाटा स्काई कंपनी से डीलरशिप या डिस्ट्रीब्यूटरशिप लेने आपको निम्न लाभ होंगे :-

  • टाटा स्काई भारत में एक डीटीएच अग्रणी है जिसमें लगभग सभी देखने की सुविधाएं हैं। आपको उनसे कई उत्पाद और सेवाएं मिलती हैं, यह आपको शुरुआती चरण से बिक्री को बढ़ावा देने में मदद करती है।वे पहले से ही अच्छी तरह से स्थापित हैं और लोगों से विश्वास अर्जित किया है।
  • आपको मार्केटिंग उत्पादों के लिए पैसे खर्च करने की आवश्यकता नहीं है। वे टीवी, इंटरनेट, समाचार पत्र, मॉल और कई बड़े प्लेटफॉर्म पर विज्ञापन देते हैं।
  • टाटा स्काई प्रत्येक नए कनेक्शन के लिए उच्च राजस्व प्रदान करता है।
  • ग्राहकों और भागीदारों दोनों के लिए 24/7 ग्राहक सहायता प्रदान करता है।
  • आपको कंपनी से समय-समय पर उचित प्रशिक्षण और विपणन सामग्री मिलती है।
  • पारदर्शी व्यापार नीति और पुरस्कार कार्यक्रम भी प्रदान करता है।

Tata Sky Dealership के लिए आवश्यक स्पेस

टाटा स्काई डीलरशिप के लिए आप ग्रामीण या शहरी क्षेत्र से डीलरशिप के लिए आवेदन कर सकते हैं। यदि आपके पास न्यूनतम 300 वर्ग फुट से 400 वर्ग फुट की जगह है, तो आप डीलरशिप के लिए आवेदन कर सकते हैं क्योंकि इस क्षेत्र की आवश्यकता का मुख्य उद्देश्य यह है कि आपको उनके उत्पादों को स्टोर करना होगा एक नए कनेक्शन के लिए, इसमें व्यंजन, केबल, उपकरण आदि की आवश्यकता होती है। जब आप इन सभी को थोक में इकठ्ठा करते हैं, तो आपको पर्याप्त भंडारण क्षेत्र की आवश्यकता होती है।

Tata Sky Dealership के लिए आवश्यक निवेश

टाटा स्काई डीलरशिप इन्वेस्टमेंट आपकी श्रेणी पर निर्भर करता है। यदि आप छोटे स्तर पर या ग्रामीण एरिया के लिए डीलरशिप लेते हो तो आपको कम निवेश की जरूरत पड़ेगी और उदाहरण के लिए, यदि आप मास्टर फ्रैंचाइज़ी प्राप्त करना चाहते हैं, तो आपको मानक फ्रैंचाइज़ी या सब फ्रैंचाइज़ी की तुलना में अधिक निवेश करने की आवश्यकता है। कंपनी के निवेश विवरण के अनुसार निवेश राशि सीमा 50 हजार से 2 लाख के बीच है।

Tata Sky Dealership के लिए आवश्यक दस्तावेज

टाटा स्काई डीलरशिप के लिए आपको कुछ पर्सनल और प्रॉपर्टी से सम्बंधित डॉक्यूमेंट की जरूरत पड़ेगी :-

Personal Document :-

  1. ID Proof :- Aadhaar Card , Pan Card , Voter Card
  2. Address Proof :- Ration Card , Electricity Bill ,
  3. Bank Account With Passbook
  4. Photograph , Email ID , Phone Number ,

Property Document :-

  1. Complete Property Document With Title & Address
  2. Lease Agreement
  3. All Type NOC

Tata Sky Dealership से होने वाला प्रॉफिट

टाटा स्काई डीलरशिप से आपको अच्छा खासा मुनाफा होने की उम्मीद की जा सकती है क्योंकि आज के समय में इसकी काफी डिमांड है पॉपुलर ब्रांड होने के नाते ही इससे होने वाले लाभ का अंदाजा लगाया जा सकता है। यह एक प्रतिष्ठित ब्रांड है और अपने फ्रैंचाइज़ी पार्टनर को 30% तक कमीशन प्रदान करता है। यह बहुत कम निवेश पर बहुत लाभदायक है। यह निवेश पर लगभग 35% रिटर्न है। ज्यादा जानकारी के लिए आप इसके टोल फ्री नंबर पर संपर्क कर सकते है।

Tata Sky Dealership के लिए अप्लाई कैसे करे

  • सबसे पहले आप टाटा स्काई की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं।
  • उसके बाद होम पेज पर आपको Contact us का ऑप्शन मिलेगा उस पर क्लिक करे।
  • ड्रॉप डाउन मेनू से अपना मोबाइल नंबर, पूरा नाम, ईमेल पता और राज्य सबमिट करें।
  • सभी डिटेल भरने के बाद फॉर्म को सब्मिट करे।
  • उसके बाद कंपनी के अधिकारी आपसे सम्पर्क करेंगे।
  • आप अपना संदेश भेजें या तत्काल उत्तर के लिए सीधे कॉल करें।

Tata Sky Dealership के लिए सम्पर्क सूत्र

Office address :-

Unit 301 to 305,

3rd Floor, Windsor Off,

C.S.T. Road, Kalina, Santacruz (East), Mumbai 400098

Toll free number : 1800 208 6633

Email Id : contact@tatasky.com

तो दोस्तों यहा इस पृष्ठ पर Tata Sky Dealership In Hindi के बारे में बताया गया है अगर ये Tata Sky Dealership In Hindi आपको पसंद आया हो तो इस पोस्ट को अपने friends के साथ social media में share जरूर करे। ताकि वे इस बारे में जान सके। और नवीनतम अपडेट के लिए हमारे साथ बने रहे।

Categories: Dealership
Chote Udyog: