X

Vakrangee Franchise In Hindi ! वक्रांगी फ्रैंचाइज़ी ! ATM केंद्र

Vakrangee Franchise In Hindi 1990 में निगमित, वक्रांगी लिमिटेड एक प्रौद्योगिकी-संचालित कंपनी हैं, जो देश के असेवित और कम सेवा वाले ग्रामीण, अर्ध-शहरी और शहरी आबादी को अपनी सेवाएं देने के लिए भारत के सबसे बड़े रिटेल आउटलेट्स के नेटवर्क के निर्माण पर केंद्रित है। सहायक डिजिटल सुविधा स्टोर को नेक्स्टजेन वक्रांगी केंद्र कहा जाता है, जो कई उत्पादों और सेवाओं का लाभ उठाने के लिए ‘वन स्टॉप शॉप’ के रूप में कार्य करता है।

वे एक छत के नीचे कई सेवाएं प्रदान करते हैं। कई क्षेत्रों जैसे, एटीएम, बीएफएसआई, ई-कॉमर्स, लॉजिस्टिक कंपनी आदि। वक्रांगी डिजिटल फ्रैंचाइज़ी बहुस्तरीय उत्पाद प्रदान करती है। आज 10,000 से अधिक केंद्र उपलब्ध हैं और अभी भी विस्तार कर रहे हैं। यदि आप सबसे बड़े फ्रैंचाइज़ी नेटवर्क के साथ यात्रा शुरू करने के इच्छुक हैं, तो वक्रांगी फ्रैंचाइज़ी एक बढ़िया विकल्प हो सकता है।

Vakrangee Franchise का मार्किट स्कोप

Vakrangee Franchise In Hindi वक्रांगी भारत के 16 राज्यों में “वक्रंगी केंद्रों” के रूप में जाने जाने वाले 37,000 से अधिक केंद्रों का एक फ्रेंचाइजी नेटवर्क संचालित करता है। ये केंद्र वोटर आईडी, आधार पंजीकरण, साथ ही व्हाइट लेबल एटीएम (विभिन्न बैंकों द्वारा उपयोग की जाने वाली एटीएम मशीन) से लेकर कई तरह के कार्य करते हैं। इसके अधिकांश केंद्र “बिक्री के अंतिम-मील खुदरा बिंदु” के रूप में कार्य करते हैं और ग्रामीण, अर्ध-शहरी और शहरी क्षेत्रों में स्थित हैं, जिनके पास प्रौद्योगिकी और अक्सर बिजली तक पहुंच नहीं है। वक्रांगी भारत सरकार के साथ ई-गवर्नेंस परियोजनाओं का भी संचालन करता है।

Vakrangee Franchise के बेनिफिट्स

  • वक्रांगी के साथ साझेदारी करने के लिए किसी शुल्क की आवश्यकता नहीं होती है। यह उन लोगों के लिए एक शानदार अवसर है जो अपनी एटीएम केंद्र फ्रैंचाइज़ी शुरू करना चाहते हैं।
  • कंपनी का मुख्य लक्ष्य सरकारी योजनाओं को पूरा करना है, इसलिए आपको अपने समुदाय से सम्मान मिलता है।
  • फ्रैंचाइज़ी शुरू करने के लिए आपको किसी निवेश की आवश्यकता नहीं है। उनके पास स्टॉकलेस मॉडल है।
  • वक्रांगी आपको आकर्षक रेट ऑफ़ इंटरेस्ट और त्वरित भुगतान देती है।
  • सभी केंद्रों के लिए नि:शुल्क एटीएम।
  • आप दुनिया के सबसे बड़े Emall के साथ काम करते हैं।
  • किसी भी वक्रांगी केंद्र पर विभिन्न प्रकार के भुगतान मोड को सक्षम करने के लिए डेबिट कार्ड/क्रेडिट कार्ड/यूपीआई/इंटरनेट बैंकिंग जैसे विभिन्न माध्यमों से ऑनलाइन भुगतान स्वीकार करने के लिए पेमेंट गेटवे उपलब्ध है।
  • ऑफ़लाइन रुपे/डेबिट/क्रेडिट कार्ड भुगतान स्वीकार करना शुरू करने के लिए पिनपैड एकीकरण प्रक्रिया में है

Vakrangee Franchise के टाइप्स

वक्रांगी फ्रैंचाइज़ी इच्छुक उम्मीदवार को विभिन्न प्रकार के केंद्र या बल्कि विभिन्न प्रकार के फ्रैंचाइज़ मॉडल प्रदान करता है :-

1. Gold Kendra :-  गोल्ड सेंटर में यूनिट में 4 काउंटर हैं और एक मालिक का डेस्क भी है। चार काउंटरों में बैंकिंग से संबंधित उपकरण, ई-गवर्नेंस और अन्य सेवाएं, ई-कॉमर्स और लॉजिस्टिक्स किट, बीमा और रसद किट, बीमा और वित्तीय सेवाएं और सामान्य बुनियादी ढांचा शामिल हैं। स्वर्ण केंद्र होने के लिए आवश्यक न्यूनतम क्षेत्र लगभग 300 वर्ग फुट है।

2. Silver Kendra :-  एक सिल्वर सेंटर में दो काउंटर और एटीएम होते हैं, ये दो काउंटर बैंकिंग से संबंधित उपकरणों से संबंधित होते हैं, और दूसरे काउंटर में अन्य सभी सेवाएं होती हैं जो सिल्वर सेंटर के विंग के अंतर्गत आती हैं। इस प्रकार, सिल्वर सेंटर में यह लाभ और कमीशन के दायरे को कम करता है जो व्यवसाय के मालिक द्वारा अर्जित किया जा सकता है, लेकिन यह निवेश की मात्रा और व्यक्ति द्वारा लिए गए जोखिम को भी कम करता है। सिल्वर केंद्र स्थापित करने के लिए न्यूनतम क्षेत्र की आवश्यकता सिर्फ150 वर्ग फुट है।

3. Bronze Kendra :- कांस्य केंद्र के लिए आवश्यक निवेश राशि बहुत कम है और इसे आसानी से शुरू किया जा सकता है। एक कांस्य केंद्र की इकाई में सिर्फ एक काउंटर और एटीएम होता है और कांस्य केंद्र के अंतर्गत आने वाली सभी सेवाएं उस विशिष्ट काउंटर के माध्यम से प्रदान की जाती हैं। कांस्य केंद्र स्थापित करने के लिए न्यूनतम क्षेत्र की आवश्यकता सिर्फ 65 वर्ग फुट है।

Vakrangee Franchise के लिए आवश्यक निवेश

Vakrangee Franchise In Hindi वक्रांगी फ्रैंचाइज़ी के लिए आपको निवेश उस जगह या स्थान के लिए करना होगा जिस जगह पर आप इसकी फ्रैंचाइज़ी के लिए अप्लाई करना चाहते हो। यदि जमीन आपकी खुद की है तो अच्छी बात है नहीं तो आप जमीन को रेंट पर लेकर भी इसकी फ्रैंचाइज़ी ले सकते हो। आपकी निवेश राशि आपकी जगह और लोकेशन के हिसाब से अलग अलग हो सकती है। इसमें आपको एक ऑफिस बनाना होगा जिसमे आपको काउंटर, कस्टमर के लिए कुर्सी, इंटरनेट की सुविधा आदि की जरूरत होगी जिसके लिए आपको कम से कम 2 से 4 लाख रूपये का इंतजाम करना होगा।

Vakrangee Franchise के लिए आवश्यक दस्तावेज

वक्रांगी फ्रैंचाइज़ी के लिए आपको कुछ पर्सनल डॉक्यूमेंट की जरूरत पड़ेगी :-

Personal Document :-

  1. ID Proof :- Aadhaar Card , Pan Card , Voter Card
  2. Address Proof :- Ration Card , Electricity Bill ,
  3. Bank Account With Passbook
  4. Photograph , Email ID , Phone Number ,
  5. Qualification Document
  6. Other Document

Vakrangee Franchise से होने वाली कमाई

वक्रांगी की फ्रैंचाइज़ी को लेके आप एक अच्छा खासा लाभ कमा सकते है। यह कंपनी आपको फ्रैंचाइज़ी के लिए तीन प्रकार के मॉडल देती है और तीनो मॉडल पर अलग अलग कमाई कर सकते है। सबसे ज्यादा आप गोल्ड केंद्र पर कमाई कर सकते है उसके बाद सिल्वर केंद्र पर और लास्ट में नंबर आता है ब्रोंज केंद्र का। तीनो की कमाई अलग अलग है आप अपनी रेक्विरेमेंट के हिसाब से कोई भी मॉडल चुन सकते हो और अच्छा खासा लाभ मार्जिन कमा सकते हो।

Vakrangee Franchise के लिए ऑनलाइन अप्लाई कैसे करे

  1. सबसे पहले आप Vakrangee  की ऑफिसियल वेबसाइट https://www.vakrangee.in/why_vakrangee_kendras.html# पर जाये।
  2. उसके बाद मुख्य पृष्ठ पर आपको Franchise का आप्शन मिलेगा उसके ऊपर क्लिक करे।
  3. यहां पर आपको सभी प्रकार की फ्रैंचाइज़ी के लिए, तीनो प्रकार के मॉडल के लिए फॉर्म मिल जायेंगे आप किसी भी प्रकार की franchise के लिए फॉर्म अप्लाई कर सकते है।
  4. उसके बाद Form के अन्दर सभी आवश्यक डिटेल्स भरे जैसे आपका नाम , पता , मोबाइल नंबर , ईमेल आईडी , जिस लोकेशन के लिए अप्लाई करना चाहते हो वो आदि।
  5. सभी डिटेल भरने के बाद फॉर्म को सबमिट कर दे। फॉर्म सीधा कंपनी के पास चला जायेगा।
  6. उसके बाद कंपनी आपसे कांटेक्ट कर लेगी।

Vakrangee Franchise के लिए सम्पर्क सूत्र

Registered Office :-

Vakrangee Limited
“Vakrangee Corporate House” Plot No. 93, Road No. 16, M.I.D.C., Marol, Andheri (East), Mumbai – 400093, Maharashtra
Phone : +91 22 2850 4028 / 3412,
+91 22 6776 5100

For Vakrangee Franchisee related queries, Please contact :

Applicant can fill in the Enquiry at : https://apply.vakrangeekendra.in (Our team will get in touch in 3 working days)

OR

Give Us Miss Call on – 09355133599 (Our team will get in touch in 3 working days)

तो दोस्तों यहा इस पृष्ठ पर Vakrangee Franchise In Hindiके बारे में बताया गया है अगर ये Vakrangee Franchise In Hindi आपको पसंद आया हो तो इस पोस्ट को अपने friends के साथ social media में share जरूर करे। ताकि वे इस बारे में जान सके। और नवीनतम अपडेट के लिए हमारे साथ बने रहे।

Categories: Franchise
Chote Udyog: