X

Zerodha Sub Broker Franchise Hindi ! ज़ेरोधा सब ब्रोकर फ्रैंचाइज़ी कैसे लें।

Zerodha Sub Broker Franchise Hindi ज़ेरोधा पार्टनर या ज़ेरोधा सब ब्रोकर प्रोग्राम स्टॉकब्रोकिंग क्षेत्र में सबसे बड़े फ्रैंचाइज़ी मॉडल में से एक है। ज़ेरोधा सबसे बड़ा डिस्काउंट ब्रोकर है जो सबसे कम ब्रोकरेज शुल्क और अधिकतम लाभ प्रदान करता है। अपने कारोबार के पिछले दस वर्षों में ही इसने स्टॉक ब्रोकिंग उद्योग को बहुत प्रभावित किया है।

हमने लागत, समर्थन और प्रौद्योगिकी के मामले में भारत में व्यापारियों और निवेशकों के सामने आने वाली सभी बाधाओं को दूर करने के लक्ष्य के साथ 15 अगस्त, 2010 को परिचालन शुरू किया। हमने कंपनी का नाम ज़ेरोधा रखा, जो ज़ीरो और बैरियर के लिए संस्कृत शब्द “रोधा” का संयोजन है। आज, हमारे विघटनकारी मूल्य निर्धारण मॉडल और इन-हाउस तकनीक ने हमें सक्रिय खुदरा ग्राहकों के मामले में भारत में सबसे बड़ा स्टॉक ब्रोकर बना दिया है।

9+ मिलियन से अधिक ग्राहक निवेश प्लेटफार्मों के हमारे शक्तिशाली पारिस्थितिकी तंत्र के माध्यम से हर दिन लाखों ऑर्डर देते हैं, जो सभी भारतीय खुदरा व्यापार की मात्रा में 15% से अधिक का योगदान करते हैं। हमारे फिनटेक फंड और इनक्यूबेटर रेनमैटर ने भारतीय पूंजी बाजारों को विकसित करने के लक्ष्य के साथ कई फिनटेक स्टार्टअप्स में निवेश किया है।

ज़ेरोधा फ्रैंचाइज़ी की इन-हाउस तकनीक की पेशकश और प्रगतिशील मूल्य निर्धारण ने उन्हें भारत की सबसे बड़ी स्टॉक ब्रोकिंग कंपनी बना दिया है। वे प्रमुख स्टॉक एक्सचेंजों के साथ व्यापार की मात्रा में नंबर एक रैंक करते हैं। हर दिन लगभग 3-4 मिलियन ग्राहक ज़ेरोधा ट्रेडिंग प्लेटफॉर्म के माध्यम से व्यापार करते हैं और ऑर्डर देते हैं, जिसमें लगभग योगदान होता है। प्रति दिन ट्रेडों के कुल खुदरा व्यापार का 10%।

ज़ेरोधा की टीम पहिया को फिर से खोजने और हर समय कुछ नया करने के लिए बेहद विघटनकारी और उत्साही है। ज़ेरोधा पार्टनर प्रोग्राम भारत में कंपनी द्वारा शुरू किए गए सबसे विघटनकारी कार्यक्रमों में से एक है।

Table of Contents

Bestway Supermart Franchise Hindi ! बेस्टवे सुपरमार्ट फ्रैंचाइज़ी कैसे ले।

Zerodha Sub Broker Franchise क्या है

Zerodha Sub Broker के बारे में तो आप जानते होगे यदि नही जानते तो हम थोडा सा बता बता देते है। Zerodha Sub Broker भारत का सबसे बड़ा डिस्काउंट ब्रोकर है जो सबसे कम ब्रोकरेज शुल्क और अधिकतम लाभ प्रदान करता है। भारत में बहुत बड़ी बड़ी कंपनी अपने नेटवर्क को बढ़ाना चाहती है लेकिन वह सभी जगह खुद काम नही कर सकती है तो वह अपने नाम से Branch से ओपन करवाती है और अपने प्रोडक्ट या सेवाओं को बेचने के लिए प्राधिकरण देती है इसे Dealership या Franchise कहते है इसी तरह Zerodha Sub Broker भी अपने नेटवर्क को बढ़ाने और अपने प्रोडक्ट को अपने कस्टमर तक पहुचाने के लिए अपनी नई नई ब्रांच ओपन कर रही है। ऐसे में आप भी Zerodha Sub Broker की फ्रैंचाइज़ी या डीलरशिप लेकर अपना बिज़नेस शुरू कर सकते है।

Cocoberry Franchise Hindi ! Cocoberry फ्रैंचाइज़ी कैसे ले।

Zerodha Sub Broker Franchise के लिए जरूरी आवश्यकतायें

यदि कोई व्यक्ति Zerodha Sub Broker Franchise लेता है तो बहुत सी चीजों की आवश्यकता होती है जैसे :-

  • Space Requirement :- इसके अंदर जगह की जरूरत होती है क्योंकि इसके अंदर ऑफिस बनाना पड़ता है और पार्किंग के लिए स्पेस भी होना जरूरी है।
  • Documentation Requirement :- Zerodha Sub Broker फ्रेंचाइजी के लिए कुछ कागजी कार्रवाई की आवश्यकता होती है।
  • Investment Requirement :- कोई भी उद्योग बिना निवेश के पूरा नहीं होता है और Zerodha Sub Broker फ्रेंचाइजी भी उचित निवेश की मांग करती है।

Zerodha Sub Broker Franchise के लाभ

  • ज़ेरोधा सब ब्रोकर की सदस्यता प्राप्त करना बहुत मुश्किल नहीं है क्योंकि ज़ेरोधा पहले से ही एक लोकप्रिय नाम है।
  • ज़ेरोधा सब ब्रोकर ज़ेरोधा विश्वविद्यालय के माध्यम से मुफ्त निवेश शिक्षा प्रदान करता है।
  • ज़ेरोधा सब ब्रोकर का भारत में 75+ से अधिक शहरों में भौतिक नेटवर्क स्थापित है।
  • यह वेब एप्लिकेशन, मोबाइल ऐप और टर्मिनल सॉफ़्टवेयर जैसे नेक्स्ट-जेन ट्रेडिंग प्लेटफॉर्म का दावा करता है।
  • यह आईडीएफसी बैंक के साथ संबंध के साथ 3-इन-1 खाता चुनने का विकल्प प्रदान करता है।
  • ज़ेरोधा सब ब्रोकर ट्रेडिंग खाते में कोई न्यूनतम शेषराशि की आवश्यकता नहीं है।
  • ज़ेरोधा सब ब्रोकर स्पष्ट और सटीक राजस्व बंटवारा विवरण दर्शाता है।
  • इसका बेस्ट-इन-क्लास ज़ेरोधा बैकऑफ़िस सपोर्ट सिस्टम जो आपके पार्टनर अकाउंट से संबंधित सभी प्रकार की सहायता प्रदान करता है।

Zerodha Sub Broker Franchise के लिए आवश्यक जमीन

भारत में कोई भी व्यवसाय शुरू करने के लिए पहला कदम एक अच्छे स्थान को तय करना है। Zerodha Sub Broker Franchise के लिए एक प्रतिष्ठित बाजार जहां फुटफॉल अधिक है। आदर्श रूप से, भीड़भाड़ वाले इलाके, भूतल पर सामने की क्षेत्र की दुकानें, जो आसानी से दिख सके, Zerodha Sub Broker फ्रैंचाइज़ी के लिए उपयुक्त हैं। Zerodha Sub Broker फ्रैंचाइज़ी के लिए जमीन आपकी खुद की है तो ठीक है नहीं तो आप जमीन भी किराए पर ले सकते हैं आप अपनी सुविधानुसार कोई भी रास्ता अपना सकते हैं। इस फ्रैंचाइज़ी के लिए स्पेस एरिया आपकी लोकेशन के हिसाब से कम या ज्यादा हो सकता है।

Zerodha Sub Broker फ्रैंचाइज़ी के लिए प्राइम लोकेशन में कम से कम 150 से 250 वर्ग फुट का कारपेट एरिया होना चाहिए। एक प्रमुख स्थान पर स्वामित्व वाली, किराए पर ली गई या पट्टे पर दी गई एक वाणिज्यिक संपत्ति। आपकी जमीन में बिजली, पानी के कनेक्शन आदि जैसी बुनियादी सुविधाओं की उपलब्धता होनी चाहिए। बस स्टैंड, रेलवे स्टेशन, मॉल, बाजार स्थान या स्कूल या कॉलेज के पास या किसी अन्य भीड़-भाड़ वाले आवासीय क्षेत्र जैसे उच्च फुट-फॉल क्षेत्रों को प्राथमिकता दी जानी चाहिए।

FATBURGER Franchise Hindi ! FATBURGER फ्रैंचाइज़ी कैसे ले।

Zerodha Sub Broker Franchise के लिए आवश्यक निवेश

यदि कोई भी आवेदक यदि कोई भी आवेदक Zerodha Sub Broker Franchise खोलना चाहता है तो इसके लिए आपको काफी ज्यादा इन्वेस्टमेंट करने की जरूरत पड़ेगी। क्योंकि इन्वेस्टमेंट आपके जमीन और लोकेशन के ऊपर निर्भर करता है। यदि आप शहर में Zerodha Sub Broker Franchise खोलते है तो आपको ज्यादा इन्वेस्टमेंट करनी पड़ेगी क्योंकि वहां जमीन की कीमत अधिक होती है और यदि आप गांव या किसी कस्बे में खोलते है तो आपको वहां जमीन कम रूपये में मिल जायगी। आप अपनी आवश्यकता अनुसार कोई भी बिज़नेस मॉडल चुन सकते है और अपना बिज़नेस शुरू कर सकते है।

ज़ेरोधा द्वारा पेश किए गए व्यवसाय मॉडल के तहत आपको अलग-अलग प्राथमिक निवेश करने की आवश्यकता है वह है:

  • Partner/Remisier Model :- इस मॉडल के तहत, ब्रोकिंग पार्टनर को ज़ेरोधा फ्री डीमैट अकाउंट और ज़ेरोधा के साथ ट्रेडिंग अकाउंट खोलना होता है। इसमें 1,500 रूपये का एकमुश्त पंजीकरण शुल्क है जिसे आप भुगतान करने और एक भागीदार के रूप में खुद को नामांकित करने के लिए बाध्य हैं। इस मॉडल के तहत पार्टनर मुख्य ब्रोकर के ऑफिस में काम करके काम कर सकता है या घर से भी काम कर सकता है। इसका सीधा सा मतलब है कि उन्हें कार्यालय खरीदने या बुनियादी ढांचे के लिए कोई पैसा निवेश करने की आवश्यकता नहीं है।
  • Client to Client Model :- इस मॉडल के तहत, ग्राहकों को आमंत्रित करने में केवल माउथ टू माउथ प्रचार ही प्रभावी पाया जाता है। इसलिए, इस मॉडल को क्लाइंट टू क्लाइंट मॉडल के तहत काम करने वालों के लिए शून्य निवेश की आवश्यकता है।

 

  • Total Investment :- Rs. 1 Lakhs To 1.5 Lakhs

यह निवेश राशि आंकड़ों के आधार पर है निवेश राशि आपकी जगह और लोकेशन के हिसाब से कम या ज्यादा हो सकती है।

Paragon Footwear Franchise Hindi ! Paragon Footwear Dealership कैसे ले।

Zerodha Sub Broker Franchise के लिए आवश्यक दस्तावेज

Zerodha Sub Broker की फ्रैंचाइज़ी के लिए आपको कुछ डॉक्यूमेंट की जरूरत पड़ती है इसमें आपके Personal Document और Property Document और साथ ही कुछ Business डॉक्यूमेंट की भी जरूरत पड़ती है।

Personal Document :-

  • ID Proof :- Aadhaar Card, Pan Card, Voter Card
  • Address Proof :- Ration Card, Electricity Bill
  • Bank Account With Passbook
  • Photograph, Email ID, Phone Number

Business Document :-

  • GST Number
  • Business Pan Card
  • Qualification Certificate

Property Document :-

  • Shop agreement / Sale deed
  • Rent agreement
  • NOC

Zerodha Sub Broker Franchise से होने वाला प्रॉफिट/मार्जिन

Zerodha Sub Broker Franchise के अंदर आप काफी ज्यादा प्रॉफिट अर्जित कर सकते है। Zerodha Sub Broker Franchise के अंदर Profit Margin की बात करें तो Distributor को हर प्रोडक्ट्स पर अलग अलग प्रॉफिट मार्जिन मिलता है क्योंकि कंपनी कई प्रकार के प्रोडक्ट्स बनाती है और सभी पर अलग अलग मार्जिन निर्धारित किया हुआ है। इस बिज़नेस को शुरू करके आप लाखो रूपये कमा सकते है। ज्यादा जानकारी के लिए आप कंपनी के टोल फ्री नंबर पर सम्पर्क कर सकते है।

Zerodha Sub Broker फ्रैंचाइज़ी में शुरुआत में कोई मासिक लक्ष्य नहीं है, इसलिए आप अपने ग्राहकों को स्वतंत्र रूप से बना सकते हैं। इस कंपनी में बहुत सारी विभिन्न उत्पाद श्रृंखलाएँ हैं।

Redtape Franchise In India ! Redtape Shoes फ्रैंचाइज़ी कैसे ले।

Zerodha Sub Broker Franchise के लिए आवेदन कैसे करे

  • सबसे पहले आप कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट www.zerodha.com पर जाये।
  • उसके बाद होम पेज आपको Contact का ऑप्शन मिलेगा उस पर क्लिक करे।
  • उस पर क्लिक करने के बाद एक फॉर्म ओपन होगा।
  • उस फार्म में अपने व्यक्तिगत विवरण जैसे नाम, स्थान, संपर्क नंबर आदि के साथ फॉर्म भरें।
  • सभी डिटेल भरने के बाद फॉर्म को सबमिट कर दे।
  • कुछ व्यक्तिगत जानकारी प्रस्तुत करने के बाद, आपको पूछताछ प्रस्तुत करने की आवश्यकता होगी।
  • यदि आप शॉर्टलिस्ट हो जाते हैं, तो कंपनी के प्रतिनिधि आपसे संपर्क करेंगे।

Zerodha Sub Broker Franchise के लिए सम्पर्क सूत्र

HQ
Zerodha, #153/154,
4th Cross, J.P Nagar 4th Phase,
Opp. Clarence Public School,
Bengaluru – 560078

New account opening
Phone :- 080 4719 2020 / 080 7117 5337

Support
Phone :- 080 4718 1888 / 1999
080 7190 9543 / 9545

Call & trade
Phone :- 080 4718 1888

For media & press enquiries :- press@zerodha.com

तो दोस्तों यहा इस पृष्ठ पर Zerodha Sub Broker Franchise Hindi के बारे में बताया गया है अगर ये Zerodha Sub Broker Franchise Hindi आपको पसंद आया हो तो इस पोस्ट को अपने friends के साथ social media में share जरूर करे। ताकि वे Zerodha Sub Broker Franchise Hindi बारे में जान सके। Zerodha Sub Broker Franchise Hindi और नवीनतम अपडेट के लिए हमारे साथ बने रहे। Zerodha Sub Broker Franchise Hindi

Categories: Franchise
Chote Udyog: