X

Elbex Courier Franchise in India ! Elbex कूरियर फ्रैंचाइज़ी कैसे ले।

Elbex Courier Franchise in India एल्बेक्स कूरियर प्राइवेट लिमिटेड कूरियर की दुनिया में एक नया ब्रांड है, जो एक ही क्षेत्र के विशेषज्ञों द्वारा दो दशकों के समृद्ध अनुभव के साथ एक कंपनी है। तेजी से बढ़ते उद्योग होने के नाते, कूरियर बाजार ने केवल कुछ खिलाड़ियों को विशाल क्षमता का दोहन करते देखा है। नए जीवंत खिलाड़ियों के लिए अधिक स्थान छोड़ना।

ELBEX कूरियर और लॉजिस्टिक्स उद्योग में एक अभिनव और लाभदायक व्यावसायिक अवसर प्रदान करता है। हम राज्य स्तर के संचालन का नेतृत्व करने के लिए हमारे क्षेत्रीय मताधिकार के रूप में शामिल होने के लिए युवा, जीवंत, ऊर्जावान उद्यमी को आमंत्रित करते हैं। यह उत्पाद दस्तावेजों और गैर-व्यावसायिक प्रकृति के पार्सल दोनों के विदेशी शिपमेंट से संबंधित है। पारगमन का समय देश और शिपमेंट प्रकृति पर निर्भर करता है। कंपनी की ताकत अब इसके कटिंग टेक्नोलॉजी सॉफ्टवेयर के साथ जुड़ गई है जो कूरियर व्यवसाय के सभी पहलुओं को पिक-अप से लेकर डिलीवरी गतिविधि, रिपोर्ट तैयार करने, ट्रैकिंग आदि तक काम करता है। कंपनी को सीओडी, बीओडी, सीवीसी जैसे बहुत सारे नवीन उत्पाद मिले हैं। ELBEX निकट भविष्य में एक प्रौद्योगिकी संचालित, ग्राहक उन्मुख, पर्यावरण के अनुकूल और सेवा के प्रति जागरूक कंपनी बनने के लिए प्रतिबद्ध है।

Table of Contents

Red Chief Footwear Franchise In India ! Red Chief फ्रैंचाइज़ी कैसे ले।

Elbex Courier Franchise क्या है

Elbex Courier के बारे में तो आप जानते होगे यदि नही जानते तो हम थोडा सा बता बता देते है। Elbex Courier कूरियर की दुनिया में एक नया ब्रांड है, जो एक ही क्षेत्र के विशेषज्ञों द्वारा दो दशकों के समृद्ध अनुभव के साथ एक कंपनी है। भारत में बहुत बड़ी बड़ी कंपनी अपने नेटवर्क को बढ़ाना चाहती है लेकिन वह सभी जगह खुद काम नही कर सकती है तो वह अपने नाम से Branch से ओपन करवाती है और अपने प्रोडक्ट या सेवाओं को बेचने के लिए प्राधिकरण देती है इसे Dealership या Franchise कहते है इसी तरह Elbex Courier भी अपने नेटवर्क को बढ़ाने और अपने प्रोडक्ट को अपने कस्टमर तक पहुचाने के लिए अपनी नई नई ब्रांच ओपन कर रही है। ऐसे में आप भी Elbex Courier की फ्रैंचाइज़ी या डीलरशिप लेकर अपना बिज़नेस शुरू कर सकते है।

Bata Footwear Franchise In India ! बाटा की फ्रैंचाइज़ी कैसे ले।

Elbex Courier Franchise का मार्किट स्कोप

Elbex Couriers Private Limited कूरियर और लॉजिस्टिक्स की दुनिया में भारत का सबसे तेजी से बढ़ने वाला ब्रांड है, एक कंपनी ने मई 2010 में 2020 तक एक्सप्रेस उद्योग में अग्रणी बनने के उद्देश्य से शुरू किया था। ELBEX विशेष रूप से सेवा और कीमत के प्रति जागरूक है। इसके संचालन मॉड्यूल के रूप में ग्राहकों को उनके बजट और सेवा अपेक्षाओं को प्रभावित किए बिना ग्राहकों की अपेक्षाओं को पूरा करने के लिए डिज़ाइन किया गया है। कंपनी, 06 मई 2010 को अपनी स्थापना के बाद से कई गुना बढ़ गई है और वर्तमान में पूरे भारत में 8 क्षेत्रीय कार्यालयों और 100+ फ्रेंचाइजी आउटलेट के साथ काम कर रही है।

ELBEX क्षेत्रीय फ्रैंचाइज़ी (राज्यव्यापी संचालन), एरिया फ्रैंचाइज़ी (क्षेत्रवार 4/5 जिलों को शामिल करता है), सुपर फ्रैंचाइज़ी (जिला वार), यूनिट फ्रैंचाइज़ी (पिन कोड / तालुक वार) जैसे निवेश और कार्य क्षमता के आधार पर कई फ्रैंचाइज़ी अवसर प्रदान करता है।

एल्बेक्स वर्तमान में भारत में 100+ स्थानों पर सेवा प्रदान कर रहा है और 2020 दिसंबर के अंत तक 1000+ सेवा योग्य स्थानों तक पहुंचने के लिए अपने नेटवर्क को दिन-प्रतिदिन बढ़ने के लिए तैयार है। ग्राहक रसद आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए ELBEX अपने ग्राहकों को विभिन्न सेवा उत्पादों के साथ सेवा प्रदान करता है। कंपनी ने दुनिया के सभी हिस्सों के लिए लागत प्रभावी, समयबद्ध सेवाएं सुनिश्चित करने के लिए सभी प्रमुख अंतरराष्ट्रीय सेवा प्रदाताओं के साथ करार किया है।

Lux Cozi Franchise In India ! Lux Cozi Undergarments फ्रैंचाइज़ी कैसे ले।

Elbex Courier Franchise के प्रकार

Elbex कूरियर कम्पनी आपको कई प्रकार के मॉडल प्रदान करता है जोकि निम्न है :-

  • Unit Franchise :- एक यूनिट फ्रैंचाइज़ी वह है जो एक निर्दिष्ट क्षेत्र के भीतर काम करता है जिसे शहर, तालुक, गाँव आदि का हिस्सा कहा जाता है। वह निर्धारित समय सीमा के भीतर अपने क्षेत्र की डिलीवरी और पिकअप के लिए जिम्मेदार होगा। उसे उसकी सुपर फ्रैंचाइज़ी द्वारा नियंत्रित और मॉनिटर किया जाएगा जो आदर्श रूप से जिला मुख्यालय से संचालित होती है। फ्रैंचाइज़ी को अपने सभी आवश्यक स्टेशनर कंपनी द्वारा निर्धारित दरों के अनुसार अपने एसएफ से ही खरीदने होंगे। फ्रैंचाइज़ी को एसएफ के माध्यम से ट्रांसशिप किए जा रहे वजन स्लैब के अनुसार अपने माल के लिए ट्रांसशिपमेंट शुल्क के रूप में एसएफ का भुगतान करना होगा। खर्च से पहले फ्रैंचाइज़ी को परिचालन लाभ 50% कहा जाता है और खर्च के बाद 30% पर कहा जाता है।
  • Super Franchise :- एक सुपर फ्रैंचाइज़ी को एक विकसित शहर के प्रमुख स्थान के प्रमुख के रूप में नियुक्त किया जाता है और अपने क्षेत्र के अंतर्गत आने वाली फ़्रैंचाइजी के माध्यम से पूरे संचालन की निगरानी और समर्थन करने के लिए नियुक्त किया जाता है। प्रभावी इनबाउंड और आउटबाउंड संचालन को सक्षम करने के लिए उसे शहर / कस्बे के बीच में एक कार्यालय सेटअप बनाए रखना होगा। वह अपने क्षेत्र की फ्रेंचाइजी के लिए एक नियंत्रक शाखा के रूप में भी कार्य करेगा और अपने जिले/क्षेत्र की संपूर्ण इनबाउंड और आउटबाउंड गतिविधियों के लिए जिम्मेदार होगा। सुपर फ्रैंचाइज़ी कंपनी से नाममात्र की लागत पर सभी स्टेशनरी खरीदेगी और कुछ मामूली मुनाफे के साथ फ्रैंचाइज़ को इसकी आपूर्ति करेगी। वह अपने जिले के लिए एक हब शाखा भी कार्य करेगा जिसमें उसकी फ्रेंचाइजी और स्वयं द्वारा किए गए पिकअप को उसकी शाखा में समेकित किया जाएगा और गंतव्यों के लिए ट्रांसशिप किया जाएगा। फ्रेंचाइजी कंपनी द्वारा वर्णित दरों के अनुसार एसएफ को उनके शिपमेंट के लिए ट्रांसशिपमेंट लागत के रूप में भुगतान करेगी। एसएफ के लिए प्रति माल प्रस्तावित परिचालन लाभ खर्च से पहले 70% और खर्च के बाद 35% कहा जाता है।
  • Master Franchise :- एक मास्टर फ़्रैंचाइज़ी वह है जो एक प्रमुख भौगोलिक का संचालन/मालिक है। वह एक विशेष जिले / कस्बे में कंपनी के लिए शाखा कार्यालय संचालित करता है। वह अच्छे भौगोलिक ज्ञान के साथ एक अच्छी तरह से वाकिफ व्यवसायी व्यक्ति होना चाहिए और अपने क्षेत्र में सुपर फ्रेंचाइजी और यूनिट फ्रेंचाइजी नियुक्त करने में सक्षम होना चाहिए। मास्टर फ्रैंचाइज़ को अपने क्षेत्र में व्यवसाय को बढ़ावा देने के लिए व्यक्तिगत रूप से निर्णय लेने के सभी अधिकार प्राप्त हैं। वह संचालन, बिक्री और विपणन, रूट वाहन संचालन, नेटवर्किंग, प्रशिक्षण आदि जैसे सभी कार्यों को देखेंगे। कंपनी द्वारा मास्टर फ्रैंचाइज़ को उपयुक्त प्रशिक्षण प्रदान किया जाएगा। एक मास्टर फ्रैंचाइज़ के लिए एक अच्छी निवेश क्षमता होनी चाहिए क्योंकि वह एक प्रमुख क्षेत्र के लिए काम करता है। एक मास्टर फ्रैंचाइज़ के लिए लाभ मार्जिन असाधारण रूप से अच्छा है क्योंकि वह व्यवसाय के सभी पहलुओं में लाभान्वित होता है। मास्टर फ्रैंचाइज़ के बारे में अधिक जानकारी सीधे के माध्यम से जानी जा सकती है।
  • Regional Franchise :- एक क्षेत्रीय फ़्रैंचाइज़ी वह है जो एक प्रमुख भौगोलिक का संचालन/मालिक है। वह एक विशेष स्थान पर कंपनी के लिए क्षेत्रीय कार्यालय संचालित करता है। वह अच्छे भौगोलिक ज्ञान के साथ एक अच्छी तरह से वाकिफ व्यवसायी व्यक्ति होना चाहिए और अपने क्षेत्र में मास्टर फ्रेंचाइजी, सुपर फ्रेंचाइजी और यूनिट फ्रेंचाइजी नियुक्त करने में सक्षम होना चाहिए। क्षेत्रीय फ्रेंचाइजी को अपने क्षेत्र में व्यवसाय को बढ़ावा देने के लिए व्यक्तिगत रूप से निर्णय लेने के सभी अधिकार प्राप्त हैं। वह संचालन, बिक्री और विपणन, रूट वाहन संचालन, नेटवर्किंग, प्रशिक्षण आदि जैसे सभी कार्यों को देखेंगे। कंपनी द्वारा मास्टर फ्रैंचाइज़ को उपयुक्त प्रशिक्षण प्रदान किया जाएगा। एक क्षेत्रीय फ्रैंचाइज़ के लिए एक अच्छी निवेश क्षमता होनी चाहिए क्योंकि वह एक प्रमुख क्षेत्र के लिए काम करता है। एक क्षेत्रीय फ़्रैंचाइज़ी के लिए लाभ मार्जिन असाधारण रूप से अच्छा है क्योंकि उसे व्यवसाय के सभी पहलुओं में लाभ होता है। क्षेत्रीय मताधिकार के बारे में अधिक जानकारी सीधे के माध्यम से जानी जा सकती है।

Elbex Courier Franchise के लिए आवश्यक जमीन

Elbex Courier Franchise in India एक व्यक्ति को Elbex Courier लॉजिस्टिक्स पार्टनर बनने के लिए पहली बड़ी आवश्यकता स्टोर को स्थापित करने के लिए आवश्यक क्षेत्र या आउटलेट स्थान के बारे में है। स्टोर में पर्याप्त जगह होनी चाहिए ताकि वह सभी आवश्यक उपकरण और उत्पादों को रख सके और श्रमिकों को अपने कर्तव्यों का पालन करते हुए स्वतंत्र रूप से घूमने के लिए जगह भी प्रदान कर सके। Elbex Courier लॉजिस्टिक्स के मामले में, एक व्यक्ति द्वारा Elbex Courier लॉजिस्टिक्स डीलरशिप हासिल करने के लिए आवश्यक क्षेत्र लगभग 500 से 1000 वर्ग फुट के स्पेस एरिया की जरूरत पड़ेगी। Elbex Courier कम्पनी आपको कई प्रकार के फ्रैंचाइज़ी मॉडल प्रदान करता है और हर मॉडल के लिए आपको अलग-अलग जगह की जरूरत पड़ेगी।

Elbex Courier के लिए, आपके व्यवसाय का मुख्य स्थान एक व्यावसायिक संपत्ति होना चाहिए। अन्य आवश्यकताएं जो इसमें शामिल हैं, वह है आपके स्टोर पर एक काम करने वाला लैपटॉप, एक प्रिंटर, एक बारकोड स्कैनर और एक पूर्ण रूप से काम करने वाला इंटरनेट कनेक्शन, फर्नीचर आदि। इसमें आपको जमीन के साथ आपकी ऑफिस के सामने काफी फ्रंट एरिया की भी जरूरत पड़ेगी। जिसमे आपको डिलीवरी के लिए वाहन की भी जरूरत पड़ेगी। इस फ्रंट एरिया में वाहन को खड़ा करने के लिए आपके पास एक अच्छा स्पेस एरिया होना चाहिए।

Rupa Garment Store Franchise ! Rupa Undergarments फ्रैंचाइज़ी कैसे ले।

Elbex Courier Franchise के लिए आवश्यक निवेश

Elbex Courier फ्रैंचाइज़ी की निवेश राशि आपके द्वारा प्राप्त की जाने वाली फ्रैंचाइज़ी के प्रकार के अनुसार अलग-अलग होगी। यदि आप यूनिट फ्रैंचाइज़ी के लिए जाते हैं, तो निवेश बहुत कम होगा, हालाँकि, यदि आप मास्टर फ़्रैंचाइज़ी या क्षेत्रीय फ़्रैंचाइज़ की योजना बनाते हैं, तो निवेश राशि आपके लिए अधिक होगी। निवेश राशि 3 लाख रुपये से लेकर है जो मास्टर फ़्रैंचाइज़ी प्राप्त करने के लिए फ़्रैंचाइज़ी शुल्क है और आपके द्वारा चुने गए फ़्रैंचाइज़ी के प्रकार के अनुसार राशि भिन्न होती रहती है। दूसरा विकल्प जो एल्बेक्स कूरियर प्रदान करता है वह है डायरेक्ट चैनल पार्टनर जिसकी लागत लगभग 6 लाख रूपये है और व्यवसाय के मालिक को इसके लिए विभिन्न सुविधाएं प्रदान करता है।

Prestige Xclusive Store Franchise ! Prestige Xclusive स्टोर फ्रैंचाइज़ी कैसे ले।

Elbex Courier Franchise के लिए आवश्यक दस्तावेज

Elbex कूरियर फ्रैंचाइज़ी के लिए आपको कुछ Personal Document और साथ ही कुछ Property Document की जरूरत पड़ेगी जोकि निम्न है :-

Personal Document :-

  1. ID Proof :- Aadhaar Card , Pan Card , Voter Card
  2. Address Proof :- Ration Card , Electricity Bill ,
  3. Bank Account With Passbook
  4. Photograph , Email ID , Phone Number ,
  5. Qualification Document

Property Document :-

  1. Complete Property Document With Title & Address
  2. Lease Agreement
  3. All Type NOC
  4. GST Certificate

Elbex Courier Franchise से होने वाला प्रॉफिट/मार्जिन

Elbex Courier के अनुसार, यह आप पर निर्भर करता है कि आप एक दिन में कितना प्रोडक्ट डिलीवर कर पाते हैं। इसके अलावा, उत्पादों के आकार/वजन पर। लाभ के बारे में अधिक जानकारी के लिए कृपया कस्टमर केयर से संपर्क करें। संख्याओं को ध्यान में रखते हुए और व्यवसाय कैसे रसद में काम करता है, संख्या औसत से ऊपर है। और डीलर निवेश की राशि को संचालन शुरू होने से 4 से 6 महीने की अवधि के भीतर आसानी से वसूल कर सकता है। ज्यादा जानकारी के लिए आप सीधे कम्पनी के टोल फ्री नंबर पर संपर्क कर सकते है।

एक इंटरनेशनल कम्पनी होने की वजह से इसके अंदर रिस्क कम है और प्रॉफिट का चांस ज्यादा है। आप छोटा इन्वेस्टमेंट करके भी आप अच्छा बिज़नेस कर सकते है। लेकिन बिज़नेस बढ़ाना चाहते है तो आपको इन्वेस्टमेंट बढ़ाना होगा। Elbex Logistics कमीशन अच्छा देती है। आप इससे जुड़कर अच्छा पैसा कमा सकते है। कंपनी सभी सर्विस पर अलग अलग कमीशन देती है।

Biotique Advanced Ayurveda Franchise ! Biotique फ्रैंचाइज़ी कैसे ले।

Elbex Courier Franchise के लिए आवेदन कैसे करे

  • सबसे पहले आपको Elbex Logistics की ऑफिसियल वेबसाइट https://elbex.in/index.html पर जाना होगा।
  • उसके बाद वेबसाइट पर जाने के बाद आपको होम पेज पर Franchise Opportunity का ऑप्शन मिलेगा उस पर क्लिक करना होगा।
  • इस पर क्लिक करने के बाद Interested to become Business Partner का फॉर्म ओपन होगा।
  • उस फॉर्म में सभी आवश्यक डिटेल भरे।
  • फॉर्म के सभी डिटेल्स भरकर Submit पर क्लिक कर दें।
  • कंपनी द्वारा फॉर्म डिटेल देखने के बाद आपको खुद कंपनी संपर्क करेगी।

Elbex Courier Franchise के लिए सम्पर्क सूत्र

Address
Elbex Couriers Pvt Ltd

No.258,Avarampalayam Road,
New Siddapudur,
Coimbatore – 641044 ,
Tamilnadu , India

Hotline :-
+91-0422-4388573
+91-78100 21712

Email contact :-

info@elbex.in

admin@elbex.in

 

तो दोस्तों यहा इस पृष्ठ पर Elbex Courier Franchise in India के बारे में बताया गया है अगर ये Elbex Courier Franchise in India आपको पसंद आया हो तो इस पोस्ट को अपने friends के साथ social media में share जरूर करे। ताकि वे Elbex Courier Franchise in India बारे में जान सके। Elbex Courier Franchise in India और नवीनतम अपडेट के लिए हमारे साथ बने रहे।

Categories: Courier Franchise
Chote Udyog: