X

Grofers Grocery Store Franchise In India ! Grofers फ्रैंचाइज़ी कैसे ले।

Grofers Grocery Store Franchise In India Grofers एक भारतीय ऑनलाइन किराना डिलीवरी सेवा है। इसकी स्थापना दिसंबर 2013 में हुई थी और यह गुड़गांव से बाहर स्थित है। 2018 तक, कंपनी ने सॉफ्टबैंक, टाइगर ग्लोबल और सिकोइया कैपिटल सहित निवेशकों से लगभग 535.5 मिलियन डॉलर जुटाए हैं।

ग्रोफ़र्स नाम “किराने के गोफ़र्स” का एक बंदरगाह है। कंपनी के ग्राहक किराने का सामान ऑनलाइन ऑर्डर करने के लिए एक मोबाइल एप्लिकेशन का उपयोग करते हैं। ग्रोफर्स के कर्मचारी तब अपने गोदाम से वस्तुओं को सुरक्षित करते हैं और उपभोक्ता को सामान वितरित करते हैं। वितरण दिन के किसी भी समय निर्धारित किया जा सकता है। ग्रोफर्स वर्तमान में भारत के 30 से अधिक शहरों में परिचालन करती है। 2020 में कोरोनावायरस महामारी के दौरान, ग्रोफर्स, अमेज़ॅन इंडिया और बिग बास्केट के साथ, कुछ ऑनलाइन ग्रॉसरी प्लेटफॉर्म थे जो भारत में काम करना जारी रखते थे।

Kidzee प्रीस्कूल डीलरशिप।

Grofers Grocery Store Franchise क्या है

Grofers के बारे में तो आप जानते होगे यदि नही जानते तो हम थोडा सा बता बता देते है। Grofers भारतीय ऑनलाइन किराना डिलीवरी सेवा है। भारत में बहुत बड़ी बड़ी कंपनी अपने नेटवर्क को बढ़ाना चाहती है लेकिन वह सभी जगह खुद काम नही कर सकती है तो वह अपने नाम से Branch से ओपन करवाती है और अपने प्रोडक्ट या सेवाओं को बेचने के लिए प्राधिकरण देती है इसे Dealership या Franchise कहते है इसी तरह Grofers भी अपने नेटवर्क को बढ़ाने और अपने प्रोडक्ट को अपने कस्टमर तक पहुचाने के लिए अपनी नई नई ब्रांच ओपन कर रही है। ऐसे में आप भी Grofers की फ्रैंचाइज़ी या डीलरशिप लेकर अपना बिज़नेस शुरू कर सकते है।

कैफे कॉफी डे डीलरशिप।

Grofers Grocery Store Franchise का मार्किट स्कोप

Grofers किराना श्रेणी में भारत का अग्रणी ऑनलाइन सुपर-मार्केट व्यवसाय है। ग्रोफर्स कंपनी 6,000 से अधिक स्टोर्स के नेटवर्क के प्रबंधन के लिए अपने स्वयं के प्रौद्योगिकी प्लेटफॉर्म का उपयोग करती है। ग्रोफर्स ने भारत में ग्रॉसरी स्पेस में शहरों में डार्क स्टोर्स बनाकर एक्सप्रेस डिलीवरी शुरू करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। जुलाई 17, 2021 में, Grofers ने गुड़गांव में 15 मिनट में 7000 से अधिक किराने का सामान पहुंचाने की सूचना दी। एक महीने बाद, 18 अगस्त, 2021 में, ग्रोफर्स ने 10 शहरों में प्रति दिन 15 मिनट से कम 20,000 डिलीवरी पूरी करने के बाद, शीर्ष -12 शहरों में 10 मिनट की डिलीवरी की शुरुआत की।

Grofers अपने उपयोगकर्ताओं को हर महीने 2.5 करोड़ से अधिक उत्पाद वितरित करने के लिए अपनी सर्वश्रेष्ठ आपूर्ति-श्रृंखला प्रदान करता है। Grofers कंपनी हैप्पी डे, हैप्पी होम, ग्रोफ़र्स हैप्पी बेबी, जी फ्रेश, ग्रोफ़र्स मदर्स चॉइस, ऑरेंज और बजट ब्रांड जैसे प्रसिद्ध ब्रांडों को वितरित कर रही है। वर्तमान में, Grofers 200% की वृद्धि दर के साथ भारत का अग्रणी ग्रोसरी प्लेटफॉर्म है।

3M Car Care डीलरशिप कैसे ले।

Grofers Grocery Store Franchise के लिए आवश्यक जगह

यदि आप Grofers की डीलरशिप या फ्रैंचाइज़ी लेने की योजना बना रहे हैं तो इसके लिए आपको सबसे पहले जगह की आवश्यकता होगी। जितनी ज्यादा जमीन आपके पास होगी आपको उतनी ही अपने बिज़नेस को करने में आसानी होगी। आपकी जमीन On Road होनी चाहिए। और आपकी जमीन ऐसी जगह पर होनी चाहिए जहां फुटफॉल ज्यादा हो लोगो का आना-जाना लगा रहता हो।

Grofers ग्रोसरी स्टोर की फ्रैंचाइज़ी के लिए आपको 1500 वर्गफुट से 2000 वर्गफुट क्षेत्र की आवश्यकता हो सकती है। अगर आप महानगरों में इसकी फ्रैंचाइज़ी लेना चाहते हो तो आपको 2500 से 4000 वर्गफुट स्पेस की जरूरत हो सकती है। आपकी जगह में बाइक और कार की पार्किंग के लिए भी अच्छा स्पेस एरिया होना चाहिए।

Kwality Walls आइसक्रीम पार्लर फ्रैंचाइज़ी कैसे ले।

Grofers Grocery Store Franchise के लिए आवश्यक दस्तावेज

यदि कोई आवेदक Grofers की फ्रेंचाइजी लेना चाहता है तो उसके लिए कंपनी कुछ डॉक्यूमेंट चेक करती है। इनमे आपके Personal Document भी होते है और आपके Property Document के साथ Business Document भी होते है।

Personal Document :-

  1. ID Proof :- Aadhaar Card, Pan Card, Voter Card
  2. Address Proof :- Ration Card, Electricity Bill
  3. Bank Account With Passbook
  4. Photograph, Email ID, Phone Number

Property Document :-

  1. Complete Property Document with Address
  2. Lease Agreement
  3. All Type NOC

Business Document :-

  1. GST Registration
  2. Business PAN Card
  3. Financial Document

Grofers Grocery Store Franchise के लिए आवश्यक निवेश

यदि कोई भी आवेदक Grofers की डीलरशिप या फ्रैंचाइज़ी लेना चाहता है तो इसके लिए आपको काफी इन्वेस्टमेंट करने की जरूरत पड़ेगी। क्योंकि इन्वेस्टमेंट आपके जमीन और लोकेशन के ऊपर निर्भर करता है। यदि आप शहर में Grofers की डीलरशिप खोलते है तो आपको ज्यादा इन्वेस्टमेंट करनी पड़ेगी क्योंकि वहां जमीन की कीमत अधिक होती है। इसके अलावा यदि जमीन आपकी खुद की है तो आपका काफी रुपया बच जायेगा और आप जमीन को रेंट पर लेकर भी अपना बिज़नेस शुरू कर सकते है।

  • Brand Security Fee :- 3 लाख रूपये
  • Total Investment :- 15 लाख से 20 लाख रूपये

Grofers Grocery Store Franchise की विशेषताएं

  • इस कंपनी में निवेश पर 30% रिटर्न मिलता है।
  • इसके साथ व्यापार करने में आसानी होती है।
  • यह कंपनी स्टोर का प्रबंधन करने के लिए परेशानी मुक्त आपूर्ति श्रृंखला के लिए समर्थन प्रदान करती हैं।
  • यह गोदाम के प्रबंधन और संचालन पर प्रशिक्षण देती है।
  • यह व्यवसाय को प्रभावी ढंग से विकसित करने के लिए डेटा और तकनीक प्रदान करती है।
  • एक ग्रोफ़र्स टीम आपको ऑनबोर्डिंग से लेकर बिक्री में सुधार करने तक का मार्गदर्शन करेगी।
  • यह आपको बिक्री और सूची प्रबंधन पर प्रशिक्षित करेंगे।
  • ग्रोफर्स के पास फुटप्रिंट के साथ बड़े भूगोल तक पहुंचने की क्षमता है।
  • यह उत्पाद की गुणवत्ता और पैकेजिंग में सुधार करने के तरीके पर डेटा समर्थन देती है।
  • एक ग्रोफ़र्स टीम आपको ऑनबोर्डिंग से मार्गदर्शन करेगी।
  • यह आपको मार्केटिंग, आपूर्ति श्रृंखला और सोर्सिंग में लागत दक्षता प्रदान करेंगी।

Grofers Grocery Store Franchise से होने वाला प्रॉफिट

Grofers की फ्रैंचाइज़ी लेकर आप एक अच्छा खासा मुनाफा कमा सकते है। बिज़नेस का प्रॉफिट ग्राहकों, क्षेत्र, राज्य के फुटफॉल पर निर्भर करता है जितना ज्यादा फुटफॉल होगा लोगो का आना जाना लगा रहेगा तो जाहिर इससे आपकी सेल भी बढ़ेगी और मार्जिन भी बढ़ेगा। हालांकि Grofers फ़्रैंचाइज़ी की लाभप्रदता को उजागर करने के लिए इंटरनेट पर कोई ठोस जानकारी नहीं है, यह सुरक्षित रूप से कहा जा सकता है कि Grofers जैसी बड़ी कंपनी में निवेश करके और फ़्रैंचाइज़ी मालिक बनने से, एक व्यक्ति बड़ी संख्या में मुनाफा कमाता है।

आंकड़ों के अनुसार Grofers की फ्रैंचाइज़ी लेकर आप 30000 से ज्यादा का कमीशन प्राप्त कर सकते है। ज्यादा जानकारी के लिए आप कंपनी से डायरेक्ट बात कर सकते है।

Tibbs Frankie फ्रैंचाइज़ी कैसे ले।

Grofers Grocery Store Franchise के लिए ऑनलाइन आवेदन कैसे करे

  • सबसे पहले आप कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट https://grofers.com/ खोलें।
  • उसके बाद होम पेज आपको Contact का ऑप्शन मिलेगा उस पर क्लिक करे।
  • उस पर क्लिक करने के बाद यहां आपको एक Franchise Form मिलेगा।
  • उस फार्म में अपने व्यक्तिगत विवरण जैसे नाम, स्थान, संपर्क नंबर आदि के साथ फॉर्म भरें।
  • सभी डिटेल भरने के बाद फॉर्म को सबमिट कर दे।
  • कुछ व्यक्तिगत जानकारी प्रस्तुत करने के बाद, आपको पूछताछ प्रस्तुत करने की आवश्यकता होगी।
  • यदि आप शॉर्टलिस्ट हो जाते हैं, तो कंपनी के प्रतिनिधि आपसे संपर्क करेंगे।

तो दोस्तों यहा इस पृष्ठ पर Grofers Grocery Store Franchise In India के बारे में बताया गया है अगर ये Grofers Grocery Store Franchise In India आपको पसंद आया हो तो इस पोस्ट को अपने friends के साथ social media में share जरूर करे। ताकि वे Grofers Grocery Store Franchise In India बारे में जान सके। और नवीनतम अपडेट के लिए हमारे साथ बने रहे।

 

Categories: Franchise
Chote Udyog: