X

Xpressbees Courier Franchise In India ! Xpressbees कूरियर फ्रैंचाइज़ी कैसे ले।

Xpressbees Courier Franchise In India xpressbees एक ई-कॉमर्स लॉजिस्टिक्स विशेषज्ञ कंपनी है, जो भारत के अधिकांश प्रमुख शहरों में एक्सप्रेस डिलीवरी सेवा प्रदान करती है। यह भारत में सबसे तेजी से बढ़ते एक्सप्रेस लॉजिस्टिक्स सर्विस प्रोवाइडर हैं जो एंड-टू-एंड सप्लाई चेन सॉल्यूशंस को पूरा करते हैं। यह, हमारे लिए, केवल एक कॉर्पोरेट ब्रांड निर्माण क्लिच नहीं है, बल्कि एक सच्चाई है। जिस पर हमें बहुत गर्व है। अपनी स्थापना के बाद से, इसने साल-दर-साल आधार पर राजस्व में लगभग 100% की वृद्धि देखी है।

 Grocery 4U फ्रैंचाइज़ी कैसे ले

Xpressbees Courier Franchise क्या है

Xpressbees Courier के बारे में तो आप जानते होगे यदि नही जानते तो हम थोडा सा बता बता देते है। Xpressbees Courier एक भारतीय ई-कॉमर्स लॉजिस्टिक्स विशेषज्ञ कंपनी है। भारत में बहुत बड़ी बड़ी कंपनी अपने नेटवर्क को बढ़ाना चाहती है लेकिन वह सभी जगह खुद काम नही कर सकती है तो वह अपने नाम से Branch से ओपन करवाती है और अपने प्रोडक्ट या सेवाओं को बेचने के लिए प्राधिकरण देती है इसे Dealership या Franchise कहते है इसी तरह Xpressbees Courier भी अपने नेटवर्क को बढ़ाने और अपने प्रोडक्ट को अपने कस्टमर तक पहुचाने के लिए अपनी नई नई ब्रांच ओपन कर रही है। ऐसे में आप भी Xpressbees Courier की फ्रैंचाइज़ी या डीलरशिप लेकर अपना बिज़नेस शुरू कर सकते है।

GO69 पिज़्ज़ा फ्रैंचाइज़ी कैसे ले

Xpressbees Courier Franchise का मार्किट स्कोप

Xpressbees की स्थापना वर्ष 2015 में हुई थी। कंपनी के संस्थापक और सीईओ अमिताभ साहा हैं। कंपनी का मुख्यालय पुणे, महाराष्ट्र, भारत में स्थित है। कंपनी वर्तमान में एक प्राइवेट लिमिटेड कंपनी है, और FirstCry की एक सहायक कंपनी भी है। कंपनी में अभी करीब 100 कर्मचारी काम कर रहे हैं। साथ ही, कंपनी का अनुमानित वार्षिक राजस्व 28.5 मिलियन डॉलर बताया गया है। साल 2018 में कंपनी को अलीबाबा से करीब 35 मिलियन डॉलर यानी 224 करोड़ रुपये की सीरीज डी फंडिंग मिली थी। कंपनी का मुख्य प्रतियोगी डेल्हीवरी है, जो दिल्ली, भारत में स्थित एक कंपनी है।

Xpressbees एक भारतीय कंपनी है जो पूरे भारत में शिपिंग और रसद पहुंचाने पर केंद्रित है। कंपनी न केवल विश्वसनीय बल्कि तेज लॉजिस्टिक्स भी प्रदान करती है। पिछले कुछ वर्षों में इसके द्वारा बनाए गए सभी व्यापक नेटवर्क के कारण, इसके द्वारा उपयोग की जाने वाली तकनीक के साथ, प्रक्रिया को और अधिक आसान और सम्मोहक बना देता है। कंपनी के प्रबंधन ने भी कंपनी को ई-कॉमर्स लॉजिस्टिक्स बाजार में विश्वसनीय स्थिति में पहुंचा दिया। कंपनी प्रतिदिन लगभग 60,000 से अधिक शिपमेंट का प्रबंधन करती है।

वर्तमान में यह कम्पनी 3 मिलियन + शिपमेंट प्रति दिन हैंडल करती है। इसके 3,000कार्यालय और सेवा केंद्र है।  52+हवाई अड्डे के कनेक्शन के साथ यह जुडी हुई है।
35000+फीट ऑन स्ट्रीट है। और इसके साथ ही 2,500+ नेटवर्क शहर में अपनी थाक जमाये हुए है।

Chiragdin Biryani Franchise In India

Xpressbees Courier Franchise के द्वारा दी जाने वाली सर्विस

1. B2C Xpress :- ईकॉमर्स नेतृत्व का सामूहिक 100+ वर्षों का अनुभव और प्रौद्योगिकी पर अटूट ध्यान कुशल उत्पाद वितरण प्रदान करने और ग्राहकों की संतुष्टि को अधिकतम करने के लिए गठबंधन करता है। B to C में यह बिना किसी समस्या के सीधे ग्राहक से डील करते हैं।

2. B2B Xpress :-  यह ग्राहकों के लिए अभिनव आपूर्ति-श्रृंखला समाधान में विशेषज्ञता, एक्सप्रेसबीज एक सच्चा रसद प्रबंधन प्रदाता है। B to B में यह कंपनी इन व्यवसाय के साथ सौदा करते हैं उदाहरण के लिए पॉडशो, फ्लिपकार्ट, मिंत्रा, पेटीएम वॉल, आदि।

3. Cross-border Logistics :-  एक्सप्रेसबीज भारत और दुनिया के बाकी हिस्सों के बीच परिवहन की खाई को पाटते हैं। हमारा ध्यान अपने ग्राहकों को एक सरल, निर्बाध, डोर-टू-डोर सीमा पार सेवा प्रदान करना है, भले ही आपके माल को पार करने की आवश्यकता क्यों न हो। वे उचित सुरक्षा के साथ अंतरराष्ट्रीय स्तर पर अपनी डिलीवरी भी चलाते हैं

4.3PL (Third Party Logistics) :- देश भर में फैले हमारे सुनियोजित, मानकीकृत पूर्ति केंद्रों के माध्यम से, सभी प्रकार और व्यवसायों के पैमाने के लिए पूर्ण उत्पाद पूर्ति सेवाएं प्रदान करते हैं। 3PL में वे एक लॉजिस्टिक सेवा भी प्रदान करते हैं जब कंपनियों को इन्वेंट्री प्रबंधन और वितरण की आवश्यकता होती है।

DMart फ्रैंचाइज़ी कैसे ले।

Xpressbees Courier Franchise के बेनिफिट्स

  • एक्सप्रेसबीज लोजिस्टिक्स एक फास्ट कूरियर सेवा है।
  • यह भारत की नंबर एक अग्रणी और भरोसेमंद लॉजिस्टिक कंपनी।
  • यह 24/7 ग्राहक सेवा प्रदान करती हैं।
  • इसमें एक दिन की डिलीवरी भी अब संभव है।
  • इसके साथ अच्छी व्यापार नीति और उच्च रिटर्न मिलता है।
  • इस कंपनी के विशेषज्ञ व्यावहारिक प्रशिक्षण प्रदान करते हैं।
  • इस कंपनी में ट्रैकिंग और पार्सल डिलीवरी के लिए अत्याधुनिक तकनीक शामिल है।

Xpressbees Courier Franchise के लिए आवश्यक जमीन

एक व्यक्ति को Xpressbees लॉजिस्टिक्स पार्टनर बनने के लिए पहली बड़ी आवश्यकता स्टोर को स्थापित करने के लिए आवश्यक क्षेत्र या आउटलेट स्थान के बारे में है। स्टोर में पर्याप्त जगह होनी चाहिए ताकि वह सभी आवश्यक उपकरण और उत्पादों को रख सके और श्रमिकों को अपने कर्तव्यों का पालन करते हुए स्वतंत्र रूप से घूमने के लिए जगह भी प्रदान कर सके। Xpressbees लॉजिस्टिक्स के मामले में, एक व्यक्ति द्वारा Xpressbees लॉजिस्टिक्स डीलरशिप हासिल करने के लिए आवश्यक क्षेत्र लगभग 400 से 500 वर्ग फुट के स्पेस एरिया की जरूरत पड़ेगी।

Moti Mahal Restaurant Franchise In India.

Xpressbees Courier Franchise के लिए आवश्यक दस्तावेज

Personal Document :-

  1. ID Proof :- Aadhaar Card , Pan Card , Voter Card
  2. Address Proof :- Ration Card , Electricity Bill ,
  3. Bank Account With Passbook
  4. Photograph , Email ID , Phone Number ,
  5. Qualification Document

Property Document :-

  1. Complete Property Document With Title & Address
  2. Lease Agreement
  3. All Type NOC
  4. GST Certificate

Xpressbees Courier Franchise के लिए आवश्यक निवेश

Xpressbees लॉजिस्टिक्स फ्रेंचाइजी शुरू करने के लिए, एक व्यक्ति को निवेश के रूप में लगभग 50,000 रूपये से 1 लाख रुपये की जरूरत हो सकती है। अगर आप छोटे लेवल पर शुरू करना चाहते है यदि बड़े लेवल पर शुरू करना चाहते है तो आपको 4 से 5 लाख रूपये निवेश करने की जरूरत होगी। इस पैसे को निवेश करके, आप Xpressbees लॉजिस्टिक्स की फ्रैंचाइज़ी के मालिक होंगे। लेकिन, आपकी इन्वेस्टमेंट आपकी जगह के आधार पर कम या ज्यादा हो सकती है। छोटे शहरों की अपेक्षा बड़े शहरों में जमीन के ऊपर ज्यादा इन्वेस्टमेंट लगती है। इसमें आपको इंटरनेट, फर्नीचर और कंप्यूटर या लैपटॉप के लिए भी रूपये खर्च करने पड़ेंगे।

लुलुलेमोन फ्रैंचाइज़ी कैसे ले।

Xpressbees Courier Franchise से होने वाली कमाई

Xpressbees डिलीवरी फ्रैंचाइज़ी लेकर आप अच्छा खासा मुनाफा कमा सकते हैं। Xpressbees फ्रैंचाइज़ी लेकर आप 50,000 से 2 लाख रुपये प्रति महीने कमा सकते है। एक डीलर को फ्रैंचाइज़ी से मिलने वाली बिक्री पर 10 प्रतिशत कमीशन भी मिलता है। निवेश पर औसत रिटर्न 20% है और डीलर निवेश की राशि को संचालन शुरू होने से 4 से 6 महीने की अवधि के भीतर आसानी से वसूल कर सकता है। ज्यादा जानकारी के लिए आप सीधे कम्पनी के टोल फ्री नंबर पर संपर्क कर सकते है।

Waffle House डीलरशिप।

Xpressbees Courier Franchise के ऑनलाइन आवेदन कैसे करे

  • सबसे पहले आप कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट https://www.xpressbees.com/contact-us पर जाये।
  • उसके बाद होम पेज पर आपको Contact Us का ऑप्शन मिलेगा उस पर क्लिक करे।
  • उस पर क्लिक करने के बाद यहां आपको यह पर तीन ऑप्शन FEEDBACK, BUSINESS ENQUIRY और BECOME A FRANCHISE के ऑप्शन मिलेंगे।
  • उनमे से आपको  BECOME A FRANCHISE के ऑप्शन पर क्लिक करना है।
  • इस पर क्लिक करने के बाद एक फॉर्म ओपन हो जायेगा।
  • उस फार्म में अपने व्यक्तिगत विवरण जैसे नाम, स्थान, संपर्क नंबर आदि के साथ फॉर्म भरें।
  • सभी डिटेल भरने के बाद फॉर्म को सबमिट कर दे।
  • कुछ व्यक्तिगत जानकारी प्रस्तुत करने के बाद, आपको पूछताछ प्रस्तुत करने की आवश्यकता होगी।
  • यदि आप शॉर्टलिस्ट हो जाते हैं, तो कंपनी के प्रतिनिधि आपसे संपर्क करेंगे।

Xpressbees Courier Franchise के लिए सम्पर्क सूत्र

Head Office

Building# B1, Kumar Cerebrum IT Park, Kalyani Nagar, Pune, Maharashtra – 411014
Phone: +91 (020) 4911 1900 (Board number)

Email: customercare@xpressbees.com

 

तो दोस्तों यहा इस पृष्ठ पर Xpressbees Courier Franchise In India के बारे में बताया गया है अगर ये Xpressbees Courier Franchise In India आपको पसंद आया हो तो इस पोस्ट को अपने friends के साथ social media में share जरूर करे। ताकि वे Xpressbees Courier Franchise In India बारे में जान सके। और नवीनतम अपडेट के लिए हमारे साथ बने रहे।

Categories: Courier Franchise
Chote Udyog: