X

Levi’s Franchise In Hindi ! Levi’s Showroom कैसे खोले।

Levi’s Franchise In Hindi Levi Strauss & Co. एक अमेरिकी क्लोदिंग कंपनी है जो अपने लेवी के डेनिम जींस के ब्रांड के लिए दुनिया भर में जानी जाती है। यह मई 1853 में स्थापित किया गया था जब जर्मन आप्रवासी लेवी स्ट्रॉस अपने भाइयों के न्यू यॉर्क ड्राई गुड्स व्यवसाय की पश्चिमी तट शाखा खोलने के लिए बुटेनहेम, बवेरिया से सैन फ्रांसिस्को, कैलिफ़ोर्निया चले गए थे। हालांकि निगम डेलावेयर में पंजीकृत है, कंपनी का कॉर्पोरेट मुख्यालय सैन फ्रांसिस्को में लेवी के प्लाजा में स्थित है।

लेविस का एक अच्छी तरह से स्थापित व्यवसाय है जो मजबूत मूल्यों और कड़ी मेहनत के इर्द-गिर्द तैयार की गई व्यावसायिक संस्कृति को बनाए रखने के वर्षों पर आधारित है। 1965 में इसने अपना अंतर्राष्ट्रीय प्रभाग खोला और तब से यह बड़े पैमाने पर फ्रेंचाइज़िंग कर रहा है। यू.एस. के बाहर पहला मूल लेवी का स्टोर स्पेन में 1983 में स्थापित किया गया था। तब से यह 110 देशों में सफलतापूर्वक विकसित हुआ है। लेवी की उपस्थिति यू.एस., कनाडा, पश्चिमी यूरोप और जापान में काफी प्रमुख है। अमेरिका में व्यापार से निपटने के लिए इसका मुख्यालय सैन फ्रांसिस्को में है, जिसका यूरोपीय मुख्यालय ब्रुसेल्स में स्थित है।

Table of Contents

Keventers Franchise In India ! Keventers फ्रैंचाइज़ी कैसे ले।

Levi’s Franchise क्या है

दोस्तों Levi’s का नाम तो आप सभी ने सुना ही होगा। आज के समय में हर कोई Levi’s के बारे में जानता है फिर ही हम आपको बता दे की Levi’s असली, ताजा और स्वच्छ कच्चे और मसालेदार मांस, समुद्री भोजन, का एक हिस्सा है। इसके आलावा जितनी भी बड़ी बड़ी कंपनीज हैं वें अपने प्रोडक्ट की बिक्री को ज्यादा से ज्यादा बढ़ाना चाहती हैं इसके लिए वह देश के विभिन्न भागों तक अपनी पहुँच बढाने के लिए अपनी ब्रांच open करवाती हैं और वे अपने प्रोडक्ट को बेंचने के लिए किसी व्यक्ति या संस्था को प्राधिकृत करती हैं अपनी डीलरशिप या फ्रैंचाइज़ी देती है। जो उनकी पात्रता की शर्तों को पूरा करता हो इसे ही फ्रैंचाइज़ी या डीलरशिप देती हैं। इसी प्रकार आप भी Levi’s कंपनी की फ्रैंचाइज़ी या डीलरशिप ले सकते हैं और अपना बिज़नेस शुरू कर सकते है।

Drunken Monkey Franchise In India ! Drunken Monkey फ्रैंचाइज़ी कैसे ले।

Levi’s Franchise का मार्किट स्कोप

1853 से कारोबार में लेवी स्ट्रॉस एंड कंपनी, वैश्विक उपस्थिति के साथ सबसे बड़े नाम-ब्रांड जींस निर्माताओं में से एक है। कंपनी के नाम की पहचान इसे फ़्रेंचाइज़िंग का एक महत्वपूर्ण दावेदार बनाती है, और 2011 तक, Levi’s Jeans के पास 200 से अधिक फ़्रैंचाइज़ी आउटलेट थे। ये आउटलेट कंपनी की सफलता को दर्शाते हैं, लेकिन नई फ्रैंचाइजी के लिए उपलब्ध बाजार को बहुत सीमित बनाते हैं। अपना खुद का Levi’s Jeans फ़्रैंचाइज़ी स्टोर खोलने के लिए, आपको उन बाज़ारों में लचीला होना पड़ सकता है जो आप व्यवसाय करने के इच्छुक हैं।

लेवी कंपनी दुनिया की सबसे बड़ी ब्रांड-नाम परिधान कंपनियों में से एक है और जींसवियर में वैश्विक नेता है। कंपनी Levi’s, Dockers, Signature by Levi Strauss & Co, और Denizen ब्रांड के तहत पुरुषों, महिलाओं और बच्चों के लिए जींस, कैज़ुअल वियर और संबंधित एक्सेसरीज़ की डिज़ाइन और मार्केटिंग करती है। इसके उत्पादों को दुनिया भर के 110 से अधिक देशों में चेन रिटेलर्स, डिपार्टमेंट स्टोर्स, ऑनलाइन साइट्स और लगभग 3,000 रिटेल स्टोर्स और शॉप-इन-शॉप के वैश्विक पदचिह्न के संयोजन के माध्यम से बेचा जाता है।

Dunkin Donuts Franchise In India ! Dunkin Donuts फ्रैंचाइज़ी कैसे ले।

Levi’s Franchise के लिए आवश्यक जमीन

भारत में कोई भी व्यवसाय शुरू करने के लिए पहला कदम एक अच्छे स्थान को तय करना है। Levi’s Franchise के लिएएक प्रतिष्ठित बाजार जहां फुटफॉल अधिक है। आदर्श रूप से, भीड़भाड़ वाले इलाके, भूतल पर सामने की क्षेत्र की दुकानेंजो आसानी से दिख सके, Levi’s फ्रैंचाइज़ी के लिए उपयुक्त हैं। Levi’s फ्रैंचाइज़ी के लिए जमीन आपकी खुद की है तो ठीक है नहीं तो आप जमीन भी किराए पर ले सकते हैं आप अपनी सुविधानुसार कोई भी रास्ता अपना सकते हैं। इस फ्रैंचाइज़ी के लिए स्पेस एरिया आपकी लोकेशन के हिसाब से कम या ज्यादा हो सकता है।

Levi’s फ्रैंचाइज़ी के लिए बिजली, पानी के कनेक्शन आदि जैसी बुनियादी सुविधाओं के साथ कुछ पार्किंग उपलब्धता के साथ भूतल पर प्राइम लोकेशन में कम से कम 500 से 1500 वर्ग फुट का कारपेट एरिया होना चाहिए। इसमें आपको स्टॉक के लिए गोडाउन की भी आवश्यकता पड़ेगी। इसके साथ 2-3 कार्यरत कर्मचारियों की व्यवस्था भी होनी चाहिए।

Mio Amore Franchise In India ! Mio Amore फ्रैंचाइज़ी कैसे ले।

Levi’s Franchise के लिए आवश्यक निवेश

यदि कोई भी आवेदक Levi’s Franchise खोलना चाहता है तो इसके लिए आपको काफी ज्यादा इन्वेस्टमेंट करने की जरूरत पड़ेगी। क्योंकि इन्वेस्टमेंट आपके जमीन और लोकेशन के ऊपर निर्भर करता है। यदि आप शहर में Levi’s Franchise खोलते है तो आपको ज्यादा इन्वेस्टमेंट करनी पड़ेगी क्योंकि वहां जमीन की कीमत अधिक होती है और यदि आप गांव या किसी कस्बे में खोलते है तो आपको वहां जमीन कम रूपये में मिल जायगी। आप अपनी आवश्यकता अनुसार कोई भी बिज़नेस मॉडल चुन सकते है और अपना बिज़नेस शुरू कर सकते है। इसमें आपको बिज़नेस मॉडल के लिए आपको कुल मिलाकर 30 से 35 लाख रुपयों की जरूरत पड़ेगी।

  • Land Cost :- Rs. 15 Lakhs To Rs. 20 Lakhs (यदि जमीन आपकी खुद की है तो ये रुपया बच जायेगा)
  • Storage/Godown Cost :- Rs. 10 Lakh To Rs. 15 Lakh
  • Distribution/Franchise Fee :- Rs. 5 Lakh
  • Stock Cost :- Rs. 15 Lakh To Rs. 20 Lakh
  • Other Cost :- Rs. 50000 to Rs. 1 Lakh
  • Total Investment :- Rs. 30 Lakhs to Rs. 35 Lakhs

यह निवेश राशि आंकड़ों के आधार पर है निवेश राशिआपकी जगह और लोकेशन के हिसाब से कम या ज्यादा हो सकती है। 

Thick Shake Factory Franchise In India ! Thick Shake Factory डीलरशिप

Levi’s Franchise के लिए आवश्यक दस्तावेज

Levi’s की फ्रैंचाइज़ी के लिए आपको कुछ डॉक्यूमेंट की जरूरत पड़ती है इसमें आपके Personal Document और Property Document और साथ ही कुछ Business डॉक्यूमेंट की भी जरूरत पड़ती है।

Personal Document :-

  • ID Proof :- Aadhaar Card, Pan Card, Voter Card
  • Address Proof :- Ration Card, Electricity Bill
  • Bank Account With Passbook
  • Photograph, Email ID, Phone Number

Business Document :-

  • GST Number
  • Business Pan Card
  • Qualification Certificate
  • FSSAI License

Property Document :-

  • Shop agreement / Sale deed
  • Rent agreement
  • NOC

Levi’s Franchise से होने वाला प्रॉफिट/मार्जिन

Levi’s के अंदर आप काफी ज्यादा प्रॉफिट अर्जित कर सकते है। Levi’s के अंदर Profit Margin की बात करें तो Distributor को हर प्रोडक्ट्स पर अलग अलग प्रॉफिट मार्जिन मिलता है क्योंकि कंपनी कई प्रकार के प्रोडक्ट्स बनाती है और सभी पर अलग अलग मार्जिन निर्धारित किया हुआ है। इस बिज़नेस को शुरू करके आप लाखो रूपये कमा सकते है। ज्यादा जानकारी के लिए आप कंपनी के टोल फ्री नंबर पर सम्पर्क कर सकते है।

Levi’s फ्रैंचाइज़ी में आप लगभग 60% तक मार्जिन कमा सकते है इस फ्रैंचाइज़ी में आपकी कमाई आपके द्वारा की गई कुल बिक्री पर निर्भर करती है। यदि आप पर्याप्त बिक्री करने में सक्षम हैं तो आप कंपनी से अधिक लाभ की उम्मीद कर सकते हैं। शुरुआत में कोई मासिक लक्ष्य नहीं है, इसलिए आप अपने ग्राहकों को स्वतंत्र रूप से बना सकते हैं। इस कंपनी में बहुत सारी विभिन्न उत्पाद श्रृंखलाएँ हैं।

Belgian Waffle Franchise In India ! बेल्जियन वफ़ल फ्रैंचाइज़ी

Levi’s Franchise के लिए आवेदन कैसे करे

  • सबसे पहले आप कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट www.levi.in पर जाये।
  • कम्पनी ने ऑनलाइन आवेदन का कोई प्रावधान नहीं दिया है।
  • इसके लिए आप टोल फ्री नम्बर या ईमेल आईडी के माद्यम से कम्पनी से जुड़ सकते है।
  • Levi’s की फ्रैंचाइज़ी ले सकते है और सभी जानकारी ले सकते है।

Levi’s Franchise के लिए सम्पर्क सूत्र

Email Id :- customercare@levi.in

Levi.in assistance :- 1800-123-5384
(Mon – Sat: 10am – 6pm)

Product Enquiries :- 1800-1020-501
(Mon – Fri: 10am – 6pm)

 

तो दोस्तों यहा इस पृष्ठ पर Levi’s Franchise In Hindi के बारे में बताया गया है अगर ये Levi’s Franchise In Hindi आपको पसंद आया हो तो इस पोस्ट को अपने friends के साथ social media में share जरूर करे। ताकि वे Levi’s Franchise In Hindi बारे में जान सके। Levi’s Franchise In Hindi और नवीनतम अपडेट के लिए हमारे साथ बने रहे।

Categories: Franchise
Chote Udyog: