X

Shadowfax Courier Franchise In Hindi ! Shadowfax कूरियर फ्रैंचाइज़ी कैसे ले।

Shadowfax Courier Franchise In Hindi शैडोफैक्स की स्थापना 2015 में अभिषेक बंसल, गौरव जैतलिया, प्रहर्ष चंद्रा और वैभव खंडेलवाल ने की थी। शैडोफैक्स सबसे बड़ा ऑन-डिमांड टेक-समर्थित गिग मार्केटप्लेस है जो व्यवसायों को अंतिम-मील गतिविधियों को आउटसोर्स करने में मदद करता है। शैडोफैक्स एमएल और एआई को आपूर्ति की पेशकश करने के लिए नियोजित करता है जो तेजी से बढ़ते और अत्यधिक खंडित हाइपरलोकल डिस्ट्रीब्यूशन इकोसिस्टम में मांग के साथ तालमेल रखता है और एक अद्भुत एंड-यूज़र अनुभव सुनिश्चित करता है।

शैडोफैक्स कोरियर्स लिमिटेड कूरियर और लॉजिस्टिक कंपनी है यह कंपनी Domestic और International कूरियर और लॉजिस्टिक सर्विस प्रोवाइड करती है ये कंपनी विश्लेषण करके डिलीवरी एनालिटिक्स के साथ ऑन-डिमांड हाइपरलोकल डिलीवरी प्रदान करता है। शैडोफैक्स टेक्नोलॉजीज भारत में ग्राहकों की सेवा करती है। हाइपरलोकल डिलीवरी मॉडल को एक ऑनलाइन बिजनेस मॉडल के रूप में परिभाषित किया जा सकता है।

शैडोफैक्स न केवल ई-कॉमर्स लोड वितरित करता है, राजस्व उत्पन्न करता है और प्रशिक्षण प्रदान करता है और फ्रेंचाइजी धारकों के वितरण भागीदारों के प्रदर्शन की निगरानी करता है, फ्रेंचाइजी को एक प्रशिक्षण कार्यक्रम भी प्रदान किया जाता है और हमारे कर्मचारी संसाधन योजना पोर्टल तक पहुंच प्रदान की जाती है।

Table of Contents

Levi’s Franchise In Hindi ! Levi’s Showroom कैसे खोले।

Shadowfax Courier Franchise क्या है

दोस्तों Shadowfax Courier का नाम तो आप सभी ने सुना ही होगा। आज के समय में हर कोई Shadowfax Courier के बारे में जानता है फिर ही हम आपको बता दे की Shadowfax Courier एक भारतीय कूरियर कंपनी है जो मुख्य रूप से दक्षिण भारत में संचालित होती है। इसके आलावा जितनी भी बड़ी बड़ी कंपनीज हैं वें अपने प्रोडक्ट की बिक्री को ज्यादा से ज्यादा बढ़ाना चाहती हैं इसके लिए वह देश के विभिन्न भागों तक अपनी पहुँच बढाने के लिए अपनी ब्रांच open करवाती हैं और वे अपने प्रोडक्ट को बेंचने के लिए किसी व्यक्ति या संस्था को प्राधिकृत करती हैं अपनी डीलरशिप या फ्रैंचाइज़ी देती है। जो उनकी पात्रता की शर्तों को पूरा करता हो इसे ही फ्रैंचाइज़ी या डीलरशिप देती हैं। इसी प्रकार आप भी Shadowfax Courier कंपनी की फ्रैंचाइज़ी या डीलरशिप ले सकते हैं और अपना बिज़नेस शुरू कर सकते है।

Chai Garam Cafe Franchise In Hindi ! Chai Garam कैफ़े कैसे खोले।

Shadowfax Courier Franchise का मार्किट स्कोप

शैडोफैक्स की स्थापना अभिषेक बंसल, गौरव जैतलिया, प्रहर्ष चंद्रा और वैभव खंडेलवाल ने 2015 में की थी। पिछले छह वर्षों में, यह 5,000 कर्मचारियों की एक टीम के आकार तक बढ़ गया है, जिसमें 100,000 से अधिक दैनिक सक्रिय उपयोगकर्ता (डिलीवरी पार्टनर) हैं। भारत के 600 से अधिक शहरों में, 7000 से अधिक पिन कोड में प्रतिदिन एक मिलियन से अधिक ऑर्डर पूरे करते हैं।

अक्टूबर 2021 में, शैडोफैक्स ने भारत का पहला डिलीवरी सुपरऐप लॉन्च किया, ताकि डिलीवरी पार्टनर्स को एक ही प्लेटफॉर्म के माध्यम से कई अवसरों तक पहुंचने के लिए सशक्त बनाकर उनके विकास में तेजी लाई जा सके।

शैडोफैक्स फ्रैंचाइजी भारत में सबसे तेजी से बढ़ती बी2बी लॉजिस्टिक्स कंपनियों में से एक है। इसके 3000+ से अधिक वाहन हैं। पुरे भारत भर में इसके 2000 से अधिक खुश व्यापारी है। इसके 10000 से अधिक किराना स्टोर्स में नेटवर्क पर मासिक 1 करोड़ रूपये का लेनदेन होता है। धीरे-धीरे कंपनी अपने नेटवर्क का विस्तार कर रही है जिसके लिए नए कार्यालय खोले जा रहे हैं, इसलिए यदि कोई व्यक्ति कूरियर सेवाओं का व्यवसाय करना चाहता है, तो शैडोफैक्स कूरियर फ्रेंचाइजी ली जा सकती है।

भारतीय वितरण उद्योग में गेम चेंजर, शैडोफैक्स फ्रैंचाइज़ी भारत में संचालित होने वाली सर्वश्रेष्ठ लॉजिस्टिक्स फ्रैंचाइज़ी में से एक है। शैडोफैक्स लोगों को उस व्यवसाय के साथ सशक्त बना रहा है जहां वे पार्सल वितरित कर सकते हैं, और कई ई-कॉमर्स कंपनियों जैसे अमेज़ॅन, स्विगी, फ्लिपकार्ट, स्नैपडील, नायका, वीवो, हिंदुस्तान यूनिलीवर, मैक डोनाल्ड्स, क्योर.फिट, स्नैपडील और की अंतिम मील कनेक्टिविटी को पूरा कर सकते हैं।

Chai Kings Franchise In Hindi ! Chai Kings फ्रैंचाइज़ी कैसे ले।

Shadowfax Courier Franchise के द्वारा दी जाने वाली सर्विसेज

  • E-commerce
  • Hyperlocal
  • Quick commerce

Shadowfax Courier Franchise के लिए आवश्यक जमीन

एक व्यक्ति को Shadowfax Courier पार्टनर बनने के लिए पहली बड़ी आवश्यकता स्टोर को स्थापित करने के लिए आवश्यक क्षेत्र या आउटलेट स्थान के बारे में है। स्टोर में पर्याप्त जगह होनी चाहिए ताकि वह सभी आवश्यक उपकरण और उत्पादों को रख सके और श्रमिकों को अपने कर्तव्यों का पालन करते हुए स्वतंत्र रूप से घूमने के लिए जगह भी प्रदान कर सके। Shadowfax Courier के मामले में, एक व्यक्ति द्वारा Shadowfax Courier डीलरशिप हासिल करने के लिए आवश्यक क्षेत्र लगभग 500 से 700 वर्ग फुट के स्पेस एरिया की जरूरत पड़ेगी।

Shadowfax Courier के लिए, आपके व्यवसाय का मुख्य स्थान एक व्यावसायिक संपत्ति होना चाहिए। अन्य आवश्यकताएं जो इसमें शामिल हैं, वह है आपके स्टोर पर एक काम करने वाला लैपटॉप, एक प्रिंटर, एक बारकोड स्कैनर और एक पूर्ण रूप से काम करने वाला इंटरनेट कनेक्शन, फर्नीचर आदि। इसमें आपको जमीन के साथ आपकी ऑफिस के सामने काफी फ्रंट एरिया की भी जरूरत पड़ेगी। जिसमे आपको डिलीवरी के लिए वाहन की भी जरूरत पड़ेगी। इस फ्रंट एरिया में वाहन को खड़ा करने के लिए आपके पास एक अच्छा स्पेस एरिया होना चाहिए।

Medzone Pharmacy Franchise In Hindi ! Medical Store Franchise कैसे ले।

Shadowfax Courier Franchise के लिए आवश्यक निवेश

किसी भी बिजनेस में निवेश ही वह पहला चरण होता है जिसके आधार पर व्यवसाय की स्थापना होती है। हर व्यवसाय में किया जाने वाला निवेश जमीन और लोकेशन पर भी आधारित होता है। ऐसे में यदि आप investment low रखना चाहते हैं तो जमीन खरीदने की बजाय rent पर लेकर business शुरू कर सकते हैं।

Shadowfax फ्रैंचाइज़ी के अन्दर  Investment ऑफिस के लिए करनी पड़ती है उसके बाद vehicle खरीदने पड़ते है और वर्कर भी चाहिए इन सभी चीज के लिए अलग अलग Investment करनी पड़ती है  और इसमें कंपनी द्वारा कई प्रकार के फ्रैंचाइज़ी मॉडल दिए जाते ई तो उनके हिसाब से इन्वेस्टमेंट करनी पड़ती है जैसे :-

  • Land Cost :- Rs. 10 Lakh to Rs. 15 Lakhs (यदि जमीन आपकी खुद की है तो ये रुपया बच जायेगा)
  • Franchise Fee : Rs. 2,00,000
  • Other Cost :- Rs. 2 Lakh to Rs. 3 Lakhs
  • Total Cost :- Rs. 8 to Rs. 10 Lakhs

यह निवेश राशि आंकड़ों के आधार पर है निवेश राशि आपकी जगह और लोकेशन के हिसाब से कम या ज्यादा हो सकती है। 

PharmEasy Franchise In Hindi ! PharmEasy फ्रैंचाइज़ी कैसे ले।

Shadowfax Courier Franchise के लिए आवश्यक दस्तावेज

Shadowfax Courier फ्रैंचाइज़ी के लिए आपको कुछ Personal Document और साथ ही कुछ Property Document की जरूरत पड़ेगी जोकि निम्न है :-

Personal Document :-

  • ID Proof :- Aadhaar Card , Pan Card , Voter Card
  • Address Proof :- Ration Card , Electricity Bill ,
  • Bank Account With Passbook
  • Photograph , Email ID , Phone Number ,
  • Qualification Document

Property Document :-

  • Complete Property Document With Title & Address
  • Lease Agreement
  • All Type NOC
  • GST Certificate

Shadowfax Courier Franchise से होने वाला प्रॉफिट/मार्जिन

Shadowfax Courier के अनुसार, यह आप पर निर्भर करता है कि आप एक दिन में कितना प्रोडक्ट डिलीवर कर पाते हैं। इसके अलावा, उत्पादों के आकार/वजन संख्याओं को ध्यान में रखते हुए और व्यवसाय कैसे रसद में काम करता है, संख्या औसत से ऊपर है। लाभ के बारे में अधिक जानकारी के लिए कृपया कस्टमर केयर से संपर्क करें। Shadowfax Courier फ्रैंचाइज़ी से अनुमानत 35% का लाभ मार्जिन प्राप्त करने की संभावना है और डीलर निवेश की राशि को संचालन शुरू होने से 6 से 10 महीने की अवधि के भीतर आसानी से वसूल कर सकता है। ज्यादा जानकारी के लिए आप सीधे कम्पनी के टोल फ्री नंबर पर संपर्क कर सकते है।

Shadowfax Logistics के अन्दर प्रॉफिट मार्जिन की बात करे तो इसके अन्दर Services पर अलग अलग प्रॉफिट मार्जिन दिया जाता है और प्रॉफिट मार्जिन के बारे जब डीलरशिप दी जाती है उस टाइम बताया जाता है।

Netmeds Pharmacy Franchise In Hindi ! Netmeds फ्रैंचाइज़ी कैसे ले।

Shadowfax Courier Franchise के लिए आवेदन कैसे करे

  • सबसे पहले आपको Shadowfax Courier की ऑफिसियल वेबसाइट www.shadowfax.in पर जाना होगा।
  • उसके बाद आपको होम पेज पर Franchise Partner का ऑप्शन मिलेगा उस पर क्लिक करना होगा।
  • इस पर क्लिक करने के बाद आपको Become A Franchise Partner का ऑप्शन मिलेगा उस पर क्लिक करे।
  • इस पर क्लिक करने के बाद एक फॉर्म ओपन होगा।
  • उस फॉर्म में सभी आवश्यक डिटेल भरे।
  • फॉर्म के सभी डिटेल्स भरकर Submit पर क्लिक कर दें।
  • कंपनी द्वारा फॉर्म डिटेल देखने के बाद आपको खुद कंपनी संपर्क करेगी।

Shadowfax Courier Franchise के लिए सम्पर्क सूत्र

Contact Details

1st floor, Appek Building,
93/A, 4th B Cross Rd, 5th Block,
Koramangala, Bengaluru, Karnataka 560095

Email :- hello@shadowfax.in

(For all E-commerce related queries) :- +9180-68172518

 

तो दोस्तों यहा इस पृष्ठ पर Shadowfax Courier Franchise In Hindi के बारे में बताया गया है अगर ये Shadowfax Courier Franchise In Hindi आपको पसंद आया हो तो इस पोस्ट को अपने friends के साथ social media में share जरूर करे। ताकि वे Shadowfax Courier Franchise In Hindi बारे में जान सके। Shadowfax Courier Franchise In Hindi और नवीनतम अपडेट के लिए हमारे साथ बने रहे।

Categories: Courier Franchise
Chote Udyog: