X

UltraTech Cement Dealership Kaise Le

UltraTech Cement Dealership Kaise Le अल्ट्राटेक सीमेंट भारत की नंबर 1 सीमेंट कंपनी है और दुनिया की चौथी सबसे बड़ी सीमेंट कंपनी है। यह प्रतिवर्ष 117 मिलियन टन ग्रे सीमेंट का उत्पादन करता है। अल्ट्राटेक ग्लोबल सीमेंट एंड कंक्रीट एसोसिएशन का सदस्य भी है।अल्ट्राटेक सीमेंट लिमिटेड आदित्य बिरला समूह की प्रमुख सीमेंट कंपनी है। $ 5.8 बिलियन का बिल्डिंग सॉल्यूशन पावरहाउस, अल्ट्राटेक भारत में ग्रे सीमेंट, रेडी मिक्स कंक्रीट (आरएमसी) और व्हाइट सीमेंट का सबसे बड़ा निर्माता है। यह चीन को छोड़कर दुनिया का तीसरा सबसे बड़ा सीमेंट उत्पादक है। अल्ट्राटेक दुनिया भर में (चीन के बाहर) एकमात्र ऐसी सीमेंट कंपनी है, जिसके पास एकल देश में 100+ MTPA सीमेंट विनिर्माण क्षमता है। कंपनी के व्यवसाय संचालन में संयुक्त अरब अमीरात, बहरीन, श्रीलंका और भारत शामिल हैं।

 

UltraTech Cement Dealership Kaise Le आज इस कंपनी के पास 20 Integrated Units, 26 Grinding Units, और 7 Bulk Terminals है और  Grey Cement के  लिए 1 Clinkerisation है उनके पास 25,000 से अधिक मेहनती कर्मचारी हैं जो 24 घंटे काम करते हैं।अल्ट्राटेक सीमेंट का पूरे देश में 92,000+ डीलर और रिटेल नेटवर्क है और 80% से अधिक भारतीय राज्यों में इसकी उपस्थिति है। अल्ट्राटेक भी 0.7 मिलियन टन की वार्षिक उत्पादन क्षमता के साथ सफेद सीमेंट का उत्पादन करता है।अल्ट्राटेक सीमेंट डीलरशिप व्यवसाय शुरू करना लाभ कमाने की दिशा में सबसे अच्छा निर्णय हो सकता है।

UltraTech Cement Dealership क्या है

UltraTech Cement Dealership Kaise Le दोस्तों अल्ट्राटेक सीमेंट कंपनी का नाम तो आप सभी ने सुना ही होगा। फिर ही हम आपको बता दे की अल्ट्राटेक सीमेंट कंपनी के आलावा जितनी भी बड़ीबड़ी कंपनीज हैं वें अपने प्रोडक्ट की बिक्री को ज्यादा से ज्यादा बढ़ाना चाहती हैं इसके लिए वह देश के विभिन्न भागों तक अपनी पहुँच बढाने के लिए अपनी ब्रांच open करवाती हैं और वे अपने प्रोडक्ट को बेंचने के लिए किसी व्यक्ति या संस्था को प्राधिकृत करती हैं अपनी डीलरशिप या फ्रैंचाइज़ी देती है। जो उनकी पात्रता की शर्तों को पूरा करता हो इसे ही फ्रैंचाइज़ी या डीलरशिप देती हैं। इसी प्रकार आप भी अल्ट्राटेक सीमेंट कंपनी की फ्रैंचाइज़ी या डीलरशिप ले सकते हैं और अपना बिज़नेस शुरू कर सकते है।

UltraTech Cement Dealership के लिए कितनी लागत लगेगी

अल्ट्राटेक सीमेंट डीलरशिप की लागत आपके शुरुआती स्टॉक पर निर्भर करती है। आप अपना बिज़नेस 1 लाख से 50 लाख तक का निवेश करके शुरू कर सकते हैं। अगर आपकी खुद की जगह है तो आप अच्छी खासी रकम बचा लेंगे अन्यथा आपको किराए की जगह के लिए भी निवेश करना होगा। यदि आप ग्राहकों के घर तक उत्पाद पहुंचाने के लिए वर्कर भर्ती करते हैं तो आपको प्रत्येक कर्मचारी के लिए 5000 से 15000 का भुगतान करना होगा। डिलीवरी के लिए आपको वाहन भी खरीदना पड़ेगा इसके लिए आपको 4 से 5 लाख रूपये का निवेश करना होगा। बाद में जब आपका व्यवसाय तेजी से बढ़ता है और आपको अधिक वस्तुओं को स्टॉक करने की आवश्यकता होती है तो आपको अपने गोडाउन के लिए थोड़ा ज्यादा निवेश करना पड़ सकता है।

UltraTech Cement Dealership के लिए जरुरी जमीन

UltraTech Cement Dealership Kaise Le यदि कोई आवेदक अल्ट्राटेक सीमेंट डीलरशिप या फ्रैंचाइज़ी लेना चाहता है तो बता दे कि जितनी ज्यादा जगह होगी आप उतने अच्छे तरीके से काम कर सकते है क्योकि जितनी जगह होगी उतना ज्यादा स्टॉक रख सकते है और अपने कस्टमर को टाइम पर प्रोडक्ट प्रोवाइड करवा सकते है लेकिन दोस्तों आपको बता दे कंपनी इतनी जगह मांगती है की कम से कम 5000 बैग का स्टॉक रखा जा सके और और एक अच्छा ऑफिस हो इतनी जगह की मांग करती है और दोस्तों आपको बता दे की यदि आप इसके साथ सेट्रिंग स्टोर या कंस्ट्रक्शन का बिज़नस भी कर सकते है तो इसके इसके हिसाब से आपके पास अच्छी जमीन होनी चाहिए। इसके लिए आपको एक शॉप की भी जरुरत पड़ेगी।अल्ट्राटेक सीमेंट का बिज़नेस शुरू करने के लिए आपको  1000 वर्ग फुट से 2000 वर्ग फुट तक की जगह की जरुरत पड़ेगी।

UltraTech Cement Dealership के लिए जरुरी दस्तावेज

यदि कोई आवेदक UltraTech Cement Dealership डीलरशिप लेना चाहता है तो उसके लिए कंपनी कुछ डॉक्यूमेंट चेक करती है। इनमे आपके Personal Document भी होते है और आपके Business Document भी होते है। 

Personal Document :- 

  1. ID Proof :- Aadhaar Card, Pan Card, Voter Card
  2. Address Proof :- Ration Card, Electricity Bill
  3. Bank Account With Passbook
  4. Photograph, Email ID, Phone Number

Business Document :-

  1. GST Certificate
  2. Business Pan Card
  3. Shop & Establishment Letter
  4. Business Registration

UltraTech Cement Dealership से होने वाला प्रॉफिट / मार्जिन

UltraTech Cement Dealership Kaise Le आदित्य बिरला ग्रुप के पास हर साल सबसे ज्यादा सीमेंट की मात्रा बिकती है। तो जाहिर है प्रॉफिट भी आपको ज्यादा ही होगा। यदि UltraTech Cement डीलरशिप के अन्दर प्रॉफिट मार्जिन की बात करे तो कंपनी प्रति बोरी 10 से 15 रुपये प्रॉफिट मार्जिन देती है और यह कंपनी के ऊपर निर्भर करता है। इसके हिसाब से देखा जाए तो यदि आप एक दिन में 1000 से 1500 बोरी एक दिन में बेच देते है तो आप 10000 से 15000 रूपये प्रतिदिन कमा सकते है। इसके लिए आप कंपनी से कांटेक्ट करके ज्यादा जानकारी ले सकते है।

UltraTech Cement Dealership के लिए आवेदन कैसे करे

अल्ट्राटेक सीमेंट डीलरशिप के लिए आवेदन करने के लिए आपको निचे दिए गए निर्देशों का पालन करना है :-

  1. सबसे पहले UltraTech Cement की आधिकारिक वेबसाइट https://www.ultratechcement.com/ पर जाएं।
  2. उसके बाद होम पेज पर आपको CONTACT का विकल्प मिलेगा, उस पर क्लिक करें।
  3. इसके बाद ऊपर CONTACT पर क्लिक करने के बाद एक फॉर्म खुलेगा।
  4. अब फॉर्म में मांगी गई सभी जानकारियों को ठीक से भरें।
  5. अब ड्रॉप डाउन मेनू से डीलरशिप और रिटेलर्स पर क्लिक करें।
  6. उसे चुनने के बाद, नीचे दिए गए सबमिट बटन पर क्लिक करें।
  7. इसके बाद कंपनी 7 कार्य दिवसों के भीतर आवेदक के विवरण को सत्यापित करेगी और आपको जवाब देगी।
  8. इस प्रकार आपका अल्ट्राटेक सीमेंट डीलरशिप लेने का प्रोसेस पूरा हो जायेगा।

UltraTech Cement Dealership टोल फ्री नंबर

यदि आप ultratech cement से सम्बंधित और कोई जानकारी लेना चाहते है तो आप इनके टोल फ्री नंबर से कॉल करके ज्यादा जानकारी ले सकते है निचे इनका एड्रेस भी दिया गया है।

Toll Free Number :-  1800 210 3311

Registered Office:- 

“B” Wing, 2nd floor, Ahura Centre Mahakali Caves Road, Andheri (East) Mumbai 400 093, India

Phone +91-22-66917800

Fax +91-22-66928109

Website www.ultratechcement.com

 

Asian Paints Dealership Kaise Le

Hero MotoCorp Dealership kaise le

Categories: Dealership
Chote Udyog: